Sunday, May 7, 2017

सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल को दिए 2 करोड़ रुपए, कपिल मिश्रा का बड़ा खुलासा

Image result for कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल

कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर लगाया सीधा आरोप, बोले - सत्येंद्र जैन ने दिए दो करोड़ 'अवैध पैसे' राजघाट पर मीडिया से बात करते हुए दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा

TOC NEWS
नई दिल्ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार से हटाए गए मंत्री कपिल मिश्रा ने आज पार्टी में जारी उहापोह के बीच राजघाट पर मीडिया से बात की. कपिल ने एक बार फिर दोहराया कि आम आदमी पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा. यह पार्टी मेरी है. इसी में रहकर लड़ाई लड़ूंगा. उन्होंने कहा कि पार्टी बिखर गई है. उन्होंने कहा कि मैंने मंत्री बनने के एक महीने के भीतर सीएम को चिट्ठी लिखी. मैंने 400 करोड़ रुपये के घोटाले की बात कही. कल ही मैंने एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रमुख से मिलने का वक्त मांगा जिसके बाद मुझे मंत्री पद से हटा दिया गया.  
उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को दो करोड़ रुपये का अवैध रुपया दिया. उन्होंने कहा कि मेरे सामने यह सब हुआ. उन्होंने कहा कि उसके बाद भी उन्हें क्लीनचिट दी जा रही है. उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन के भ्रष्टाचार को बचाने की क्या जरूरत है और आखिर खुद पैसे लेने की क्या जरूरत आ पड़ी थी.   
उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी के लिए लोग उनसे जुड़े. कपिल मिश्र ने कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हूं और सीबीआई के सामने भी यह बयान देने को तैयार हूं. उन्होंने कहा कि मैं यह बयान एलजी के सामने भी देकर आया हूं.  उन्होंने कहा कि मैं अपनी नौकरी छोड़कर आया था. चुनाव हारा फिर जीता. उन्होंने कहा कि कैबिनेट में रहते हुए ऑन रिकॉर्ड बयान देकर आया हूं. उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी के घर में यह लेन देन हुआ, मैंने बयान दिया है. 
उन्होंने कहा कि कुछ लोग भ्रष्टाचारियों को बचाने की आदत हो गई है. कुछ लोग गलत काम कर रहे हैं. पार्टी में किसी भ्रष्टाचारी को नहीं छोड़ेंगे. जेल भिजवा कर दम लेेंगे. या तो वह बताएं कि पैसा कहां से आया.  मिश्रा ने कहा कि कानून को अपनी कार्रवाई करनी चाहिए. मैं दो साल का कैबिनेट साथी रहा हूं.  उन्होंने कहा कि परसों ही जमीन के सौदे का दो करोड़ कैश अरविंद केजरीवाल ने पैसे लिए. उन्होंने कहा कि केजरीवाल की जमीन का सौदा किया गया था. यह जमीन 50 करोड़ रुपये की थी. यह जमीन अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार की थी.   
कपिल मिश्रा ने कहा कि यह बात उन्हें सत्येंद्र जैन ने भी बताई थी. जिसके बाद उन्होंने अरविंद केजरीवाल से भी इस मुद्दे पर बात की. उन्होंने यह भी कहा कि दो करोड़ के लेन देन की बात पर भी मैंने केजरीवाल से पूछा कि यह कैश क्यों लिया गया. मैं पूछा तो उनका कहना था कि राजनीति में बहुत कुछ होता है. 
इसका समय पर जवाब दिया जाता है. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल से भी गलती हुई होगी. वे भी इंसान हैं. गलती उनसे भी हो सकती है. लोगों के सामने आकर उन्हें सफाई देनी चाहिए. इस पर केजरीवाल ने उनपर भरोसा रखने की बात कही थी.   बता दें कि यह पहली बार है कि अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी पर यह सीधा सवाल उठे हैं. उनपर सीधा दो करोड़ रुपये के लेन देन के आरोप लगे हैं. इससे पहले दूसरे स्तर के नेताओं पर आरोप लगते रहे हैं. लेकिन पार्टी का चेहरा अरविंद केजरीवाल पर ही अब आरोप लग गए हैं.   
कपिल ने एलजी अनिल बैजल से रविवार की सुबह मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने कहा कि उन्होंने टैंकर घोटाले से जुड़ी जानकारी उन्हें दी है.  इसके साथ ही मिश्रा ने एक ट्वीट कर कहा है कि मैंने उन्हें गलत पैसा लेते देखा. चुप रहना असंभव था. बता दें कि मिश्र ने अभी यह साफ नहीं किया है कि उन्होंने किसे गलत तरीके से कैश लेते देखा. उन्होंने इसके साथ ही यह भी लिखा कि अब प्राण भी जाए तो जाए.  
Image result for कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल
  

Follow  Kapil Mishra ✔ @KapilMishraAAP i have witnessed HIM taking illegal cash.. have shared all details with Lt. Gov.  चुप रहना असंभव था। कुर्सी क्या प्राण भी जाये तो जाए 10:52 AM - 7 May 2017   859 859 Retweets   1,258 1,258 likes   
आज सुबह उन्होंने एलजी से मिलने का समय मांगा था और सुबह 10:30 बजे वे एलजी से मिले. एलजी से मिलकर दिल्ली के पूर्व जल मंत्री ने टैंकर घोटाले में आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है.  कपिल मिश्रा ने कहा कि "जब हम कांग्रेस के करप्शन पर चुप नहीं बैठे, बीजेपी के करप्शन पर चुप नहीं बैठे तो फिर हमारे यहां अगर 2-4 लोग हैं तो उनपर चुप कैसे बैठेंगे?" क्या वो बीजेपी में शामिल होंगे? इस सवाल के जवाब में वो बोले "ये मेरी पार्टी है मैं आजीवन यहीं रहूंगा."

पत्रकार वार्ता की खास बातें
- सत्येंद्र जैन पर मनी लॉन्ड्रिंग व ब्लैक मनी के आरोप हैं।
-केजरीवाल के रिश्तेदार को 50 लाख की जमीन दिलाने में सत्येंद्र जैन ने मदद की।
-मेरी आंखों के सामने सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल को 2 करोड़ रुपए दिए।
-पैसों को लेकर केजरीवाल ने कोई जवाब नहीं दिया।
-कपिल मिश्रा ने कहा कि हम पार्टी को नहीं छोड़कर जाएंगे।
-न ही मुझे पार्टी से निकाल सकता है।
-मेरे बयान के बाद मुझे मंत्री पद से हटाया गया।
- अरविंद केजरीवाल पर आंख मूंदकर भरोसा किया।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news