Times of Crime Bhopal

Times of Crime Bhopal

C

C

Friday, May 26, 2017

200 जहाज और 1000 लोगों को निगलने वाले 'बरमूडा' के रहस्य से उठा पर्दा


TOC NEWS
New Delhi: लंबे समय से अटलांटिक महासागर में रहस्य बने बरमूडा ट्राइएंगल से वैज्ञानिकों ने पर्दा हटा दिया है। वैज्ञानिकों का दावा है कि इस क्षेत्र में जहाजों और विमानों के लापता होने के पीछे दरअसल हेक्सागोनल बादल जिम्मेदार हैं।

 पिछले 100 सालों में इसमें 75 Aeroplane और 100 से ज्यादा छोटे-बड़े जहाज समा चुके हैं। और 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें दुनिया की सबसे रहस्यमयी जगह, जिसका नाम है बरमूडा ट्रायंगल। ये वो इलाका है जिसके आस-पास से गुजरने वाली हर चीज़ रहस्यमय तरीक़े से अचानक ग़ायब हो जाती है। पानी का जहाज़ हो या हवाई जहाज़, बरमूडा ट्राएंगल के आस-पास जो भी गया, वो हमेशा के लिए ग़ायब हो गया।

लेकिन हाल ही में नासा के सैटेलाइट ने धरती की कुछ ऐसी तस्वीरें खींची हैं जो बरमूडा ट्राएंगल के रहस्य से पर्दा हटा सकती हैं। इनमें अटलांटिक महासागर में स्थित बरमूडा ट्राएंगल के ऊपर मंडराते बादलों की भी तस्वीर है।

बहामस और बरमूडा के बीच बादलों की तस्वीर देखने के बाद वैज्ञानिक चौंक गए। क्योंकि, बरमूडा ट्राएंगल पर मंडराने वाले कुछ बादल आम बादलों से पूरी तरह अलग थे। सैटेलाइट की तस्वीरों में साफ़ दिखा कि बरमूडा ट्राएंगल के ऊपर मंडराने वाले कुछ बादलों का आकार हेक्सागन यानी छह कोणों जैसा है। वैज्ञानिकों के मुताबिक आमतौर पर बादलों का आकार ऐसा नहीं होता है।

सैटैलाइट तस्वीरों में बरमुडा के पास छह भुजाओं वाले बादलों को देखकर वैज्ञानिक उत्साहित हो गए। सैटेलाइट की तस्वीर से पता चला की षटकोण जैसे दिखने वाले इन बादलों के नीचे 274 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से तूफ़ानी हवाएं चल रही थीं। ये तूफ़ानी हवाएं आसमान में 45 फीट ऊंची लहर या बवंडर बनाती हैं। वैज्ञानिकों ने हवा के बवंडर की ताक़त देखते हुए इसे एयर बॉम्ब नाम दिया है।

वैज्ञानिकों का दावा है कि बरमूडा ट्राएंगल पर बनने वाला फोर्स समुद्र के पानी से टकराता है, जिससे सुनामी से भी ज्यादा ऊंची लहरें पैदा होती हैं। ये लहरें आपस में टकराकर और ज्यादा एनर्जी पैदा करती हैं।

इस दौरान इनके आसपास मौजूद हर चीज बरबाद हो जाती है। वैज्ञानिकों का दावा है कि ये बादल बरमूडा आईलैंड के साउथ वाले हिस्से में पैदा होते हैं फिर 20 से 55 मील तक का सफर तय करते हैं।

बरमूडा ट्राएंगल के रहस्य पर दुनिया में कई थ्योरी दी जाती रही हैं। ऐसी ही एक थ्योरी में कहा गया है बरमूडा ट्राएंगल की ताकत के पीछे एलियन हैं। इसके बाद कुछ साइंटिस्ट ने कहा था कि बरमूडा ट्राएंगल वाली जगह पर समुद्र से मीथेन गैस का रिसाव हो रहा है, जिसकी वजह से वहां खास तरह का ग्रेविटेशनल फोर्स बनता है। और यह आसपास की सभी चीजों को अपनी तरफ खींच लेता है।

रहस्यमयी ताकतों से भरा ये बरमूडा ट्रायंगल 1609 में पहली बार तब चर्चा में आया। जब यहां से गुजर रहा अंग्रेज़ी जहाज द सी वेंचर्स अचानक ही ग़ायब हो गया। इसके बाद तो तमाम विमान और पानी के जहाज़ समुद्र के इस हिस्से में आने के बाद हमेशा के लिए लापता हो गया।
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

TOC NEWS

TOC NEWS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

फोन नं. - 0755- 4078525,

98932 21036,08305703436

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 09009844445 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 0755- 4078525, 98932 21036, 09009844445

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





appointment times of crime

appointment times of crime

Followers

add tocn

add tocn
आवश्यकता है ‘‘टाइम्स ऑफ क्राइम’’ भारत के सर्वश्रेष्ठ निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण साप्ताहिक समाचार पत्र ‘‘टाइम्स ऑफ क्राइम’’ हेतु सम्पूर्ण भारत में नगर/ब्लाक/पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय प्रतिनिधियों/संवाददाताओं की आवश्यकता है जो अपने गृह नगर क्षेत्र में समाचार/विज्ञापन/प्रसार सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके। आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति। सम्पूर्ण विवरण योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के नवीनतम फोटोग्राफ सहित अधिकतम 25.07. 2013 तक डाक/कोरियर द्वारा आवेदन करें।

toc news

प्रतिनिधियों/संवाददाताओं की आवश्यकता है

review:


म.प्र., छ.ग.के समस्त नगर/ ब्लाक/ ग्राम पंचायत स्तर/ वार्ड में संवाददाता बनाना है


भारत के सर्वश्रेष्ठ निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण साप्ताहिक समाचार पत्र ‘‘टाइम्स ऑफ क्राइम’’ हेतु सम्पूर्ण भारत में नगर/ब्लाक/पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय प्रतिनिधियों/संवाददाताओं की आवश्यकता है जो अपने गृह नगर क्षेत्र में समाचार/विज्ञापन/प्रसार सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके। आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति। सम्पूर्ण विवरण योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के नवीनतम फोटोग्राफ सहित अधिकतम 30.10. 2016 तक डाक/कोरियर द्वारा आवेदन करें।




टाइम्स ऑफ क्राइम

23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, पे्रस काम्पलेक्स,

जोन-1, एम. पी. नगर भोपाल (म.प्र.) दूरभाष क्र.-0755-4078525

मोबाइल 098932 21036, 08305703436



आवेदन पत्र का प्रारूप


1. आवेदक का नाम...................................

2. आवेदित पद........................................

3. कार्य क्षेत्र...........................................

4. पिता/पति का नाम .................................

5. जाति, धर्म एवं राष्ट्रीयता...........................

6. जन्म तिथि .........................................

7. वर्तमान तथा स्थायी पता.............................

8. शैक्षणिक योग्यता..................................

9. पूर्व अनुभव(यदि कोई हो).........................

10. फोन/मोबाइल नं..................................

11.आवेदन के तिथि...................................


सहित हस्ताक्षर