Saturday, July 15, 2017

जनसुनवाई के प्रकरणों के निराकरण में विलम्ब होने पर संबंधितों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के कलेक्टर के निर्देश


जनसुनवाई में आये 77 आवेदन

TOC NEWS

नरसिंहपुर, 15 जुलाई 2017. कलेक्टर कार्यालय में मंगलवार 11 जुलाई को हुई जनसुनवाई में जिले के विभिन्न क्षेत्रों के आवेदक पहुंचे। उन्होंने अपनी समस्याओं, मांगों व शिकायतों के बारे में कलेक्टर डॉ. आरआर भोंसले को अवगत कराया। कलेक्टर ने आवेदकों की समस्यायें गंभीरता पूर्वक सुनी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जनसुनवाई के प्रकरणों का तत्परता से निराकरण करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई के प्रकरणों के निराकरण में विलम्ब होने पर कलेक्टर ने संबंधितों के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने निर्देश दिये कि जनसुनवाई के राजस्व विभाग से संबंधित 15 दिन से अधिक पुराने मामलों में निराकरण की कार्रवाई नहीं करने पर सभी संबंधितों को कारण बताओ नोटिस जारी किये जावें और इन मामलों में तत्परता से निराकरण की कार्रवाई सुनिश्चित हो। जनसुनवाई में 77 आवेदन प्राप्त हुये।
       जनसुनवाई में अपर कलेक्टर जे समीर लकरा और डिप्टी कलेक्टर वंदना जाट ने भी आवेदकों की समस्यायें सुनकर उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर नायब तहसीलदार विवेक व्यास, सहायक अधीक्षक भू- अभिलेख मर्यादा बागड़े, मुख्य नगर पालिका अधिकारी नीरज श्रीवास्तव, स्कूल शिक्षा, विद्युत वितरण कम्पनी, स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

       जनसुनवाई में सांईखेड़ा के विश्राम सिंह काछी ने पुश्तैनी भूमि पर गलत तरीके से नाम दर्ज करने, गोटेगांव तहसील के अंतर्गत तरवारा के पूरनलाल कुर्मी ने अवैध कब्जा हटाने, करेली तहसील के अंतर्गत गुड़वारा के कमलचंद मुलायमचंद जैन ने नाप कराने, गाडरवारा तहसील के अंतर्गत अनुसूचित जाति के भद्दू ने सीमांकन कराने, नरसिंहपुर तहसील के अंतर्गत नकटुआ की कौशल्या बाई ने सीमांकन कराने से संबंधित अपने- अपने आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किये। राजस्व संबंधी इन मामलों में निराकरण में विलम्ब करने पर कलेक्टर ने संबंधितों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। सेवा निवृत्त बीएमओ डॉ. सुशीला बेलिया ने पेंशन भुगतान कराने के लिए आवेदन दिया। इस मामले में विलम्ब के लिए संबंधित को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिये। जनपद पंचायत गोटेगांव के अंतर्गत नोन- पिपरिया के धन्नूलाल ने प्रधानमंत्री आवास की किस्त दिलाने, जनपद पंचायत करेली के अंतर्गत ग्राम उमरिया के दिनेश साहू ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से वंचित रहने के संबंध में आवेदन दिये। इन आवेदनों के निराकरण में देरी करने पर संबंधितों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये।

       जनसुनवाई में गोलगांव कलां के ओमप्रकाश मेहरा ने अनुसूचित जाति मोहल्ले में विद्युतीकरण के कार्य में ठेकेदार द्वारा गड़बड़ी करने एवं अमाड़ा के लालदास यादव ने प्रधानमंत्री आवास निर्माण के मामले में सरपंच के लड़के गुड्डा उर्फ महेन्द्र पटैल द्वारा मारपीट कर धमकी देने और आवेदक के विरूद्ध मामला दर्ज कराने से संबंधित शिकायतें कलेक्टर से की। इन शिकायतों की जांच करने के निर्देश कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को दिये।

       जनसुनवाई में अजंसरा के कंछेदी लाल ने सीमांकन व नक्शा दुरूस्ती कराने, इमलिया के राजेन्द्र कौरव ने सीमांकन सही कर कब्जा दिलाने, बरेली के अशोक कुमार विश्वकर्मा व अन्य ने पीएम आवास का लाभ दिलाने, भटेरा के जीवन सिंह ने सीमांकन कराने, केरपानी की शक्को बाई ने गलत सीमांकन होने, बैरागढ़ की जमीला बी ने भूमि पर कब्जा, नरसिंहपुर के गजेन्द्र महाजन ने तालाब में पानी का रिसाव, नकटुआ के मुकेश शर्मा ने विदेशी मदिरा दुकान को विधि अनुसार स्थापित करने, नरसिंहपुर के अजय कुमार सोनी ने ऐतिहासिक कुंआ की सफाई कराने, 

नयाखेड़ा के हरिओम राजकुमार कौरव ने शौचालय निर्माण, नरसिंहपुर के आरके सोनी ने मौनी महाराज धर्मादा कमेटी एवं जगन्नाथ ट्रस्ट को शासनाधीन करने, बैरागढ़ के फिरोज खान एवं पंचों ने सचिव द्वारा अनियमिततायें करने, नरसिंहपुर के अतुल लूनावत ने सीमांकन कराने, अमथनु के दिनेश बैनी प्रसाद तिवारी ने सरपंच- सचिव द्वारा अनियमितता करने और नादिया के कोदूलाल हल्के प्रसाद ने पीएम आवास का लाभ दिलाने एवं हरिराम मेहरा ने भूमि पर अवैध कब्जा आदि से संबंधित अपने- अपने आवेदन प्रस्तुत किये। इन आवेदनों पर कलेक्टर एवं अपर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को समय सीमा में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news