Tuesday, December 27, 2016

मनुस्मृति दहन दिवस : मनुस्मृति समर्थक आरएसएस पर लगे बैन!

भाजपा/संघ की मनुवादी नीति समर्थक जनप्रतिनिधियों का हो विरोध!
 Image result for मनुस्मृति दहन दिवस
toc news
लेखक : डॉ. पुरुषोत्त्म मीणा 'निरंकुश' 
M/WA No. : 09875066111 
मोहाली के एडवोकेट हरबिंदरसिंह वैदवान ने बाकायदा याचिका दायर करके पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट से आरएसएस पर प्रतिबन्ध लगाने की साहसिक मांग की है। इसके लिये देशभर में सेवारत हक रक्षक दल सामाजिक संगठन के लाखों सदस्यों एवं समर्थकों की ओर से समर्थन, साधुवाद और हर प्रकार के सहयोग का खुला आश्वासन।
कानून के जानकार और एक जिम्मेदार नागरिक एडवोकेट श्री वैदवान ने अपनी याचिका में कहा है कि लिब्राहन आयोग ने अयोध्या मामले में दी अपनी रिपोर्ट में आरएसएस को गैर संवैधानिक संगठन करार दिया था। लेकिन केन्द्र सरकार ने लगातार इस रिपोर्ट की अनदेखी की है। याचिका में कहा गया है कि सभी लोगों को अपने-अपने धर्म को प्रचारित करने का संवैधानिक अधिकार है, लेकिन किसी और धर्म के मर्दन की भावना रखने को संविधान अनुमति नहींं देता है। जबकि आरएसएस हिन्दू धर्म के अलावा अन्य सभी धर्मों का मर्दन करना चाहता है। मूल रूप से आरएसएस मनुस्मृति का अनुसरण करता है और मनुस्मृति वर्ण व्यवस्था का समर्थन करती है। ऐसे में इस संगठन को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा घोषित कर इसे और इससे संबंधित सभी संगठनों को बैन किया जाना चाहिए।
 
हाई कोर्ट ने याचिका का अध्ययन करने के बहाने इसकी सुनवाई अगले साल 17 जनवरी तक के लिये टाल दी है। इन हालतों में आज 25 दिसम्बर, 2016 को "मनुस्मृति दहन दिवस" के अवसर पर हम भारत के 90 फीसदी वंचित वर्गीय लोग क्या—
1. हमारे विधायकों और सांसदों से यह सवाल नहीं पूछ सकते कि मनुस्मृति की आड़ में मानव—मानव में अमानवीय और असंवैधानिक विभेद को बढावा देने को दृढप्रतिज्ञ आरएसएस के रिमोट कण्ट्रोल से संचालित भाजपा की किस नीति के कारण उनको भाजपा और भाजपा का मनुवादी चरित्र प्रिय है?
2. संघ की शाखाओं में जाने वाले वंचित वर्ग के लोगों से क्या हमें यह सवाल पूछने का हक नहीं कि वे मानवता विरोधी मनुस्मृति समर्थक संघ को क्यों मजबूती प्रदान कर रहे हैं।
3. संघ के आरक्षण विरोधी ऐजेंडे को समर्थन प्रदान करके आर्थिक आधार पर आरक्षण प्रदान करने का मसर्थन करने वाले वंचित वर्गीय नेताओं से क्या हमे यह जानने का हक नहीं कि संविधान की शपथ लेकर संविधान विरोधी मांग करने का उनको किसने अधिकार दिया?
वर्तमान दौर में भाजपा के ​टिकिट पर निर्वाचित वंचित वर्ग के वर्तमान सांसद और विधायक यदि भाजपा और संघ की सामाजिक न्याय विनाशक मनुवादी नीति के विरुद्ध चुप्पी साधे रहते हैं तो हम वंचित वर्ग के आम लोगों को सार्वजनिक रूप से इनका बहिष्कार करने की हिम्मत जुटानी होगी और हर आम-ओ-खाश तथा विशेष रूप से युवा वर्ग को साथ लेकर—
1. इनका सार्वजनिक रूप से विरोध करना होगा।
2. इनके प्रति खुला आक्रोश व्यक्त करना होगा।
3. इनको इनकी गलती का अहसास करवाना होगा।
अन्यथा 25 दिसम्बर को मनुस्मृति दहन दिवस मनाने की औपचारिकता पूरी करने और बाबा भीम की जय बोलने का हमें कोई नैतिक हक नहीं है।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

Popular Posts

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news