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Tuesday, July 15, 2025

सी.एम. हेल्प लाइन में प्राप्त प्रकरण का समय सीमा पर निराकरण न कराने वाले अधिकारियों को निगमायुक्त ने लगाई कड़ी फटकार, तीन दिन का अल्टीमेटम

सी.एम. हेल्प लाइन में प्राप्त प्रकरण का समय सीमा पर निराकरण न कराने वाले अधिकारियों को निगमायुक्त ने लगाई कड़ी फटकार

  • सभी अधिकारियों को शिकायतों का अध्ययन करने और स्वतः कार्यवाही करने निगमायुक्त की कड़ी हिदायत
  • अब आगे कोई लापरवाही दिखी तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें अधिकारी : किसी भी सूरत में शिकायतों की अनदेखी करने वाले अधिकारी बख्से नहीं जायेगें - निगमायुक्त प्रीति यादव
  • संतुष्टि के साथ 95 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण करने निगमायुक्त ने अधिकारियों को दिया तीन दिन का अल्टीमेटम

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जबलपुर। सी.एम. हेल्प लाइन के प्रकरणों की समीक्षा बैठक में आज निगमायुक्त ने तीखे तेवर दिखते हुए शिकायतों पर हीलाहवाली करने वाले अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने बैठक में कहा कि सभी अधिकारी दो दिन के अंदर शिकातयों का अध्ययन करें और व्यक्तिगत रूप से सही कार्रवाई सुनिश्चित करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

आगे अब कोई लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी। जिन अधिकारियों के द्वारा लापरवाही की जाती है, उन अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी। इस बात की हिदायत आज निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव ने बैठक के दौरान सभी अधिकारियों को दी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि लापरवाही करने वाले अधिकारी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

समीक्षा बैठक के दौरान पी.पी.टी. के माध्यम से विभागवार प्रचलित एवं विचाराधीन शिकायतों की जानकारी से अधिकारियों को अवगत कराया। इसके उपरांत निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव के द्वारा सभी अधिकारियों को दो टूक शब्दों में कहा गया कि सी.एम. हेल्प लाइन में प्राप्त प्रकरणों पर तथ्य के साथ कार्रवाई सुनिश्चित करें और परीक्षण प्रमाण स्वरूप कार्यालय में प्रस्तुत कर नस्तीबद्ध कराएॅं।

समीक्षा बैठक के दौरान निगमायुक्त ने जबाव प्रतिवेदन से संतुष्ट नजर नहीं आई और जबाव प्रस्तुत करने वाले विभागीय प्रमुखों के प्रति नाराजगी जाहिर की और निर्देशित किया कि कोई भी कार्रवाई में वैधानिक पहलूओं और तथ्यों को देखते हुए उसका निराकरण सुनिश्चित कराए तथा उसका पालन प्रतिवेदन भेजना आवश्यक रूप से सुनश्चित करें।

निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव ने सभी विभागीय प्रमुखों को संतुष्टि के साथ 95 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण करने निगमायुक्त ने अधिकारियों को दिया तीन दिन का अल्टीमेटम। बैठक में समस्त विभागीय प्रमुख आदि उपस्थित रहे।

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