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Wednesday, August 29, 2018

हरदा : सीएम हेल्पलाईन के संतुष्टी पूर्वक निराकरण की समीक्षा, लंबित शिकायतों की जानकारी ली

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TOC NEWS @ http://tocnews.org/
ब्यूरो चीफ सिराली, जिला हरदा // शेख अफरोज  : 76101 80313
हरदा | जिला पंचायत सीईओ श्री एच.एस. मीना एवं अपर कलेक्टर श्री बी.एल. कोचले ने आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में समयावधि पत्रों की समीक्षा की। बैठक में श्री कोचले ने एल-1 पर सीएम हेल्पलाईन के संतुष्टीपूर्वक निराकरण की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि जिन विभागों का संतुष्टी का प्रतिशत 50 प्रतिशत से कम है, वे संतुष्टी का प्रतिशत बढ़ाए।
उन्होने बैठक में जिला अधिकारियों से सीएम हेल्पलाईन में विभिन्न स्तरों पर लंबित शिकायतों की जानकारी ली। उन्होने जिला अधिकारियों को सीएम हेल्पलाईन पर लंबित शिकायतों के निराकरण हेतु निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी अगले सप्ताह से शिकायतों के निराकरण का तुलनात्मक चार्ट प्रस्तुत करेंगे कि पिछले सप्ताह शिकायत की क्या स्थिति थी और इस सप्ताह क्या है तथा सप्ताह में कितनी शिकायतों का निराकरण किया गया।
श्री कोचले ने बैठक में 300 दिवस से लंबित प्रकरणों एवं समाधान ऑनलाईन के संभावित चयनित विषयों के अंतर्गत लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निराकरण करने हेतु निर्देशित किया। श्री कोचले ने बैठक में अनुपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने हेतु निर्देशित किया। बैठक में उपसंचालक कृषि ने बताया कि जिन क्षेत्रों में सोयाबीन की फसल प्रभावित हुई है, उन क्षेत्रों में कृषि वैज्ञानिकों को भेजा जा रहा है।
साथ एनआरसीएस इन्दौर की टीम को बुलाया गया है। टीम आकर जिन क्षेत्रों में फसल खराब हुई है, उन क्षेत्रों का भ्रमण करेगी। बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रियंका गोयल, संयुक्त कलेक्टर श्री हरिसिंह चौधरी, जिले के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

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