Saturday, February 15, 2020

जमीन के लालच में अपने भाई की पत्थर मारकर कुए में फेंककर हत्या कारित करने वाले आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

जमीन के लालच में अपने भाई की पत्थर मारकर कुए में फेंककर हत्या कारित करने वाले आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

TOC NEWS @ www.tocnews.org
ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 830589556
उज्जैन.न्यायालय श्रीमान अपर सत्र न्यायाधीश, बड़नगर जिला उज्जैन के न्यायालय द्वारा आरोपी रमेशचन्द्र पिता ज्ञानचंद्र, उम्र 44 वर्ष, निवासी ग्राम खरसौदकला तहसील बड़नगर को धारा 302 भादवि मे आजीवन कारावास की सजा व धारा 201 भादवि में 02 वर्ष सश्रम कारावास व 203 भादवि में 01 वर्ष का सश्रम कारावास एवं कुल 4,500/- रूपये के अर्थदण्ड से दंडित किया गया
उप-संचालक अभियोजन डॉ0 साकेत व्यास ने अभियोजन घटना अनुसार बताया कि दिनाक 03/10/15 को अभियुक्त रमेशचन्द्र ने फरियादी बनकर द्वारा थाना प्रभारी भाटपचलाना को इस आशय की रिपोर्ट लेख कराई कि वह खरसौदकला में रहता है तथा खेती व अनाज व्यवसाय का काम करता है । आज दिनांक 03/10/15 को शाम 7.30 बजे वह तथा उसके बडे भाई प्रकाशचन्द्र मोटरसायकिल से खेत से अपने घर खरसौदकला आ रहे थे।
मोटरसायकिल वह चला रहा था और जैसे ही उडसिंगा रोड की पुलिया पर पहुंचे कि रोड पर तीन लोग मिले और उसे रोकने का ईशारा किया तो वह रूक गया। उन तीनों में से एक ने बोला कि उनके भूसे से भरा ट्रेक्टर बंद हो गया है धक्का दिला दो उसने देखा कि दो लोग मुंह में सफेद कपडा तथा एक के मुंह पर काला कपडा बंधा था तीनों के बदन में कचरा लग रहा था दो लोग पेंट शर्ट पहने थे तथा एक व्यक्ति कुर्ता पायजामा पहने हुये था उसने उनके ट्रेक्टर में धक्का दिलाने के लिये अपनी मोटरसायकिल पलटाई और उनके बताये अनुसार ग्राम सेवक रणछोड चौधरी के खेत तरफ गया वे तीनों उसकी मोटरसायकिल पीछे तरफ आ रहे थे उसने थोडी दूर पहले अपनी मोटरसायकिल खडी कर दी ।
उसका भाई प्रकाशचन्द्र मोटरसायकिल से उतरकर चल दिया और वह पीछे हो गया तब उसने देखा कि एक व्यक्ति कुऐ के पास खडा था और हेल्मेंट पहने व पेंट शर्ट पहने था तथा हाथ में डंडा लिये थे और उसके भाई प्रकाश को उनके पास पहुंचते ही साथ चल रहे तीनों लोगों ने पकड लिया और चौथे खडे व्यक्ति ने उसके भाई प्रकाश के सिर में लटठ मारा और उन दोनों ने जो उसके भाई को पकडे हुये थे उसके भाई प्रकाशचन्द्र को रणछोड चौधरी के खेत के कुए में डाल दिया और उसके भाई को फेंकते ही एक ने बोला कि इसको भी मारकर फेंक दो इतने में वह डरकर भागकर आने लगा तो एक ने उसे लट्ठ से मारा जो उसके बायें पैर के टखने में लगा वह भागकर मोटरसायकिल तक आया.
मोटरसायकिल लेकर घर आया और घर आकर बडे भाई और अन्य लोगों को बताया एवं मृतक का जमीन के संबंध में संजू, पूनमचंद, पप्पू एवं शुक्ला नामक व्यक्ति से विवाद होना बताया तथा उन पर शंका होना बताया था। पुलिस थाना भाटपचलाना द्वारा प्रथम सूचना रिपोर्ट लेखबद्ध की गई। अनुसंधान के दौरान यह तथ्य आये कि मृतक के पास 17-18 बीघा जमीन थी, आरोपी रमेशचन्द्र उसे लेना चाहता था।
आरोपी मृतक को घटना दिनांक को खेत पर ले जाने का कहकर ले गया और उसके द्वारा मृतक की पत्थर से मारकर कुए में गिरा कर हत्या कर दी गई। पुलिस थाना भाटपचलाना द्वारा आवश्यक अनुसंधान पश्चात न्यायालय मे अभियोग पत्र प्रस्तुत किया। न्यायालय द्वारा अभियोजन के तर्कों से सहमत होकर आरोपी को दण्डित किया गया। प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी श्री कलीम खान, एजीपी, तहसील बड़नगर जिला उज्जैन द्वारा की गई।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news