Saturday, May 19, 2018

जन-कल्याण योजना से गरीबों के इलाज की नि:शुल्क व्यवस्था की जायेगी - मुख्यमंत्री श्री चौहान

narshingpur2811b
TOC NEWS @ www.tocnews.org
नरसिंहपुर, 19 मई 2018. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मुख्यमंत्री जन-कल्याण योजना में गरीबों के इलाज की नि:शुल्क व्यवस्था की जायेगी। प्रदेश में प्रत्येक गरीब व्यक्ति को रहने के लिये घर मिलेगा और उनके घर में फ्लैट रेट पर बिजली की व्यवस्था की जायेगी। गरीबों के बच्चों का भविष्य बरबाद नहीं होने देंगे।
बिना किसी भेदभाव के गरीबों के बच्चों की पहली कक्षा से उच्च शिक्षा तक की फीस राज्य सरकार भरेगी। कौशल उन्नयन मिशन के अंतर्गत अधिक से अधिक लोगों को प्रशिक्षित किया जायेगा। श्री चौहान आज होशंगाबाद जिले में पिपरिया विकासखण्ड के ग्राम सिलारी में तेंदूपत्ता संग्राहक एवं श्रमिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सम्मेलन में कहा कि गरीबों को उनका हक दिलवाने के लिये राज्य सरकार कृत-संकल्पित होकर कार्य कर रही है। गरीबों के सर्वांगीण विकास के लिये ही प्रदेश में मुख्यमंत्री जन-कल्याण योजना प्रारंभ की गई है। इस योजना में गरीब परिवार के प्रत्येक व्यक्ति के हितों का ध्यान रखा गया है।
मुख्यमंत्री ने तेंदूपत्ता संग्राहक कुब्जा बाई को पहनाई चरण-पादुका
    तेंदूपत्ता संग्राहक एवं श्रमिक सम्मेलन में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने महिला संग्राहक कुब्जा बाई को अपने हाथों से चरण-पादुका पहनाई, साड़ी और पानी की बोतल सौंपी तथा 11 हजार 116 रुपये की बोनस राशि का चेक दिया।
    मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर होशंगाबाद और नरसिंहपुर जिले के लगभग 75 हजार तेंदूपत्ता संग्राहकों को 6 करोड़ 18 लाख रुपये बोनस राशि का वितरण किया। साथ ही, इन जिलों के पंजीकृत असंगठित श्रमिकों को पंजीयन प्रमाण-पत्र प्रदान किये। श्री चौहान ने सम्मेलन में 27 करोड़ 92 लाख रुपये लागत की नर्मदा पेयजल आवर्धन योजना का लोकार्पण किया तथा मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास के 3 करोड़ 34 लाख रुपये लागत के कार्यों का भूमि-पूजन किया।
जनपद-स्तर पर 13 जून को मुख्यमंत्री जन-कल्याण योजना कार्यक्रम
    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 13 जून को प्रदेश में जनपद-स्तर पर मुख्यमंत्री जन-कल्याण योजना कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इस कार्यक्रम में विगत एक अप्रैल से 30 मई तक योजना में पंजीकृत असंगठित श्रमिकों को विभिन्न योजनाओं के हित-लाभ वितरित किये जायेंगे। श्री चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री जन-कल्याण योजना की मॉनीटरिंग पंचायत तथा वार्ड-स्तर पर की जायेगी। इसके लिये प्रत्येक पंचायत और वार्ड में 5-5 सदस्यों की टीम बनाई जायेगी।
    मुख्यमंत्री ने बताया कि 10 जून को मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना में पंजीकृत गेहूँ उत्पादक किसानों के खातों में 265 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से प्रोत्साहन राशि ट्रांसफर की जायेगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही, चना, सरसों एवं मसूर के लिये किसानों के खातों में 100 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी। मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में उपस्थित विशाल जन-समुदाय को राज्य सरकार की विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।
    सम्मेलन में म.प्र. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा, नरसिंहपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह, होशंगाबाद जिले के प्रभारी मंत्री श्री जालम सिंह पटेल, सांसद श्री कैलाश सोनी, विधायक सर्वश्री सरताज सिंह, विजयपाल सिंह, गोविंद सिंह पटेल, संजय शर्मा, कैलाश जाटव, जिला पंचायत होशंगाबाद के अध्यक्ष श्री कुशल पटेल और नरसिंहपुर जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री संदीप पटेल, म.प्र. लघु वनोपज संघ के अध्यक्ष श्री महेश कोरी, ग्राम पंचायतों के सरपंच, अंत्योदय समितियों के सदस्य, अन्य जन-प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में तेंदूपत्ता संग्राहक एवं असंगठित क्षेत्रों के श्रमिक उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पिपरिया में किया रोड-शो
    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने होशंगाबाद जिले के पिपरिया से तेंदूपत्ता संग्राहक एवं श्रमिक सम्मेलन-स्थल ग्राम सिलारी तक लगभग 2 किलोमीटर रोड-शो किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आम जनता और सामाजिक संगठनों का अभिवादन स्वीकार किया। ग्रामीणों, तेंदूपत्ता संग्राहकों और श्रमिकों ने रोड-शो के दौरान मुख्यमंत्री का फूलों की वर्षा कर अभिनंदन किया। श्री चौहान ने रोड-शो के दौरान पिपरिया की जीवन-दायिनी पासा, मछवासा नदी पर श्रमदान किया। पिपरिया वासियों ने भी मुख्यमंत्री के साथ श्रमदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news