Tuesday, September 4, 2012

IANT राजधानी में एक और ठग कम्पनी

IANT (INSTITUTE OF ADVANCE NETWORK TECHNOLOGY)

राजधानी में एक और ठग कम्पनी

toc news internet channal
 भोपाल से विनय जी. डेविड की रिपोर्ट...

VINAY G. DAVID  MO. 098932 21036
(टाइम्स ऑफ क्राइम)

देश के बड़े शहरों को ठगी का अड्डा बना मासूम लोगों को ठगने के अलग-अलग अंदाज रखने वाली कम्पनियों का समय-समय पर खुलासा तो हुआ है किन्तु खुलासा तब हो पाता है जब लोग लूट-पीट कर मायूस हो जाते है। नामी गिरामी बड़े-बड़े समाचार पत्रों में विज्ञापन छपवा कर अपनी ठगी का रास्ता तैयार करती है ये कम्पनियां। ऐसा ही एक विज्ञापन  IANT (INSTITUTE OF ADVANCE NETWORK TECHNOLOGY) कम्पनी ने ( ए डिवीजन आफ खैरानी ग्रुप कम्पनीज)  एक बड़े समाचार पत्र में छपवा कर शिक्षा के क्षेत्र में ठगी की अपनी शतरंजी बिसात बिछा दी है। यदि समय रहते प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया तो कुछ ही महीनों में ठगी की वारदातों में एक और कड़ी जुड़ जाएंगी। 

भोपाल सोमवार 25 जून को एक बड़े समाचार पत्र में दो पृष्ठ का (टाइटल पृष्ठ के ऊपर अलग से) दो लाख का विज्ञापन का प्रकाशित करवाया गया। दावा किया गया ‘‘लीडर को चुनो लीडर बनो’’।

 इस विज्ञापन की खासियत यह है के पृष्ठभूमि शतरंज की बिसात में बादशाह की अंदाज में छपा था। इंस्टीयूट आफ एडवांस नेटवर्क टैक्रालॉजी जो कम्प्यूटर एजूकेशन में अपने आपको 150-9001-2008 द्वारा प्रमाणित संस्था बताती है और हिन्दुस्तान में सौ से ज्यादा केन्द्र होने का दावा ठोकती है। इस कम्पनी के आकर्षक दावे के शब्दों की बानगी देखिये क्या आप कक्षा 10-12वीं वास/ फेल या कालेज और अन्य विद्यार्थी है्?? तो IANT के साथ पाइये ... हार्डवेयर, नेटवर्किग, साफ्टवेयर इंजीनियर बनने का सुनहरा मौका  IANT  शाखा में आज ही सम्पर्क  करे और पाये मुफ्त मार्गदर्शक पुस्तिकाऔर स्टूडेंट किट। आज ही एडमीशन लें और स्पोकन इंगलिंश का बुक सेट और ऑडियों-वीडियों सी.डी. मुफ्त पाये। आज ही एडमीशन ले और लेपटॉप बैग मुफ्त पाइये। फ्री टेबलेट, कम्प्यूटर फ्री नेटबुक फ्री। 

सबसे कड़ा दावा जो इस कम्पनी ने अपने आकर्षक विज्ञापन में किया है वो है कि IANT साथ किजीये हार्डवेयर नेटवर्किग व साफ्टवेयर का कोई भी कोर्स और वार्षिक वेतन 78000 से रूपये 4,60,000 कमाइये। इतना ही नहीं 100 प्रतिशत की जाब की गारंटी का भी वादा किया है। कम्पनी को पिछले बारह वर्षो से इस क्षेत्र में अग्रणी बताते हुए जाबा गारंटी का दावा लिखित में देने का वादा। 

अपने आपको को नम्बर वन हार्डवेयर नेटवर्किग व साफ्टवेयर ट्रेनिंग इन्स्टीयूट नम्बर वन इन्फस्ट्रकचर नम्बर वन क्वालिटी एजूकेशन, वल्र्ड क्लास फैकल्टी का दावा यह कम्पनी एम.पी. नगर जोन-2 के कल्पतरू इमारत के पिछवाड़े की और चौथी मंजिल के दो कमरों में संस्थान खोल कर रही है।  जाब गारंटी के लिये भारत के एक मात्र जाब पोर्टल www.iantindia.com http://www.iantindia.com/ के साथ टाईअप होने का दावा भी ठोक रही है। कम्पनी ने दावे तो और भी अनेकों किये है जैसे भारत में सबसे ज्यादा आई.टी. सम्बंध कम फीस में ज्यादा लाभ और कम्प्यूटर तो है भी एक महत्वपूर्ण दावा यह है कि सबसीडी भी कम्पनी देती है किसानों के लिये 28' सरकारी कर्मचारियों के लिए 22' तथा सामान्य श्रेणी के लिये भी सबसीडी देने का दावा ठोका गया है किन्तु कितना यह खुलासा नहीं किया गया है। 

आकर्षक दावों और वादों के साथ कम्पनी ने अपनी शतरंजी बिसात राजधानी एवं इंदौर शहर में बिछा दी है। अब आकर्र्षक चारा देखकर लोग भी फंसने लगे है। जो बातें या सामग्री एडमीशन के समय मुफ्त में देने की बात कहीं गई थी वह भी जरा एडमीशन लेने वालो से पूछों झुठी निकली। फीस इन्स्ट्रक्यर के बारे में कोई चाट नहीं है। हां एडमीशन लेना है तो फीस बताई जाती है। पचपन हजार वार्षिक से लेकर दो लाख रूपये की फीस है। दर्जन भर से ज्यादा कम्पनी स्टे टाई-अप का दावा कम्पनी करती है। 

जिसमें कुछ तो अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की कम्पनियां है किन्तु यदि किसी कम्पनी का सम्बन्द्धता प्रमाण पत्र मांगा जाये तो हेडआफिस का बहाना बना कर टाल दिया जाता है। यानि नामी गिरामी कम्पनियों से सम्बन्द्धता का दावा सुनियोजित तरीके से ठगी कर कम्प्यूटर इंजीनियर बनाने का दावा दसवीं फेल लोगों के लिये किया जा रहा है। कम्पनी के एम.पी.नगर दफ्तर में दो चार टेबल कुर्सी छोडक़र अन्य कोई सामग्री नहीं है। यदि समय रहते प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया तो कम्पनी भी लोगों का ठग कर अन्य कम्पनियों की तरह रफुचक्कर हो जाएंगीऔर रह जाएगे लूटे-पिटे लोग।  


-------------------------------------------------------------

IANT is India's No.1 IT Training institute. We have Hardware, Networking and Software courses. We give 100% Job Guarantee in written. We have maximum no. of IT tie-ups for certification. for ex: Microsoft, Oracle, Sun, CompTIA, Tally, Red Hat, Java, Prometric etc. We have A and N courses which is design by CompTIA (computer Technology Industries Association) which is World's only hardware association.
Courses: Basic computer http://www.iantindia.com/ Course, internet, Tally, Dotnet, Java, Oracle, Sql server, C, C , HTML, DHTML, JavaScript, PHP, DTP, Web Designing, Spoken english, Personality Development, Additional Marketing Skills, Sales, HRD Knowledge.
CHNA-1: A , Network , CCNA, MCITP, RH-124 Red Hat System Administration, Laptop Maintenance, Cloud Computing. CCNA Voice, CWNA Wireless, CEH, NCE.
Contact Information: IANT BHOPAL

2 comments:

  1. OUR ADVANTAGES

    Make your bright career in the field of Computer Engineering

    BCA MCA special courses
    100% job guarantee
    More benefit less fees
    Avail the benefit of free LAPTOP
    Pay your fees in easy installments
    International level Courses
    Avaibility of project & courses for Engineering Students..........

    ReplyDelete

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

Popular Posts

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news