Wednesday, July 14, 2010

पत्रकार की मोटर सायकिल व नगदी पचास हजार लेकर एक युवक फरार

ब्यूरो प्रमुख उ. प्र. // सूर्य नारायण शुक्ल (इलाहाबाद // टाइम्स ऑफ क्राइम)

ब्यूरो प्रमुख उ. प्र. से सम्पर्क 99362 २९४०१

जद्दोजहद के बाद कोरांव थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी।

पुलिस की निष्कियता से अपराधी गिरफ्त से दूर।

तहसील अन्तर्गत ग्राम नेवढिय़ा-42 पोस्ट पचेड़ा थाना कोरांव के एक हिन्दी दैनिक अखबार के पत्रकार व एक साप्ताहिक अखबार के ब्यूरो प्रमुख उ।प्र. की मोटर सायकिल, मोटर सायकिल की डिग्गी में रखे नगदी पचास हजार व महत्वपूर्ण दस्तावेज एवं नोकिया एन-72 मोबाइल जिसमें 1 जी.बी. मेमोरी कार्ड व एयरटेल की चालू सिम लगी थी लेकर श्रीस सिंह उर्फ चन्दन पुत्र रणधीर सिंह निवासी ग्राम चकड़ीहा थाना माण्डा जिला इलाहाबाद फरार हो गया।


उल्लेखनीय है कि दिनांक 23।06.2010 को पत्रकार सूर्यनारायण शुक्ल के घर नेवढिय़ा-42, श्रीस सिंह आया था। श्रीस सिंह पूर्व में अपने मां बाप के साथ हनुमना (रीवा म.प्र.) में पत्रकार शुक्ल के घर में किराये से रहता था। श्रीस के माता-पिता के कुछ समय बाद देहावसान होने के बाद वह कुछ समय पश्चात रायल मार्केट, भोपाल (म.प्र.) रहने लगा। श्रीस सिंह दो भाई हैं। जिसमें उत्तम सिंह बड़ा है जो कि कहीं बाहर नौकरी करता है। दोनों भाईयों का स्थायी निवास ग्राम चकड़ीहा थाना माण्डा जिला इलाहाबाद है। श्रीस सिंह पत्रकार का पूर्व परिचित होने के नाते जब पत्रकार शुक्ल के घर गया तब पत्रकार द्वारा उसका यशोचित सत्कार किया गया एवं दिनांक 23.06.2010 को ही श्रीस व पत्रकार एक रिश्तेदारों में विवाहोत्सव मेंं सम्मिलित होने गये व 24 जून को पत्रकार के घर श्रीस भी साथ में ही वापस आ गया।

24 जून को ही सुबह 1 बजे के करीब जब पत्रकार अपने घर में सो गये उसी बीच धोखेबाज श्रीस सिंह ने बड़ी ही चालाकी से पत्रकार के कमरे में जाकर टी.व्ही.एस स्टार सिटी काले की नई मोटर सायकिल की चाभी व मोबाइल लेकर भाग निकला जिसे पत्रकार के परिजन भी नहीं जान पाये कि वह वहां से कब निकला। पत्रकार की मोटर सायकिल की डिग्गी में पचास हजार नगदी रखा था। जिसे वह अपने मामा को उनकी लड़की के तिलक क लिए देने वास्ते रखा था एवं साथ ही पत्रकार के मार्कशीट निवास प्रमाण पत्र सहित कुछ अन्य जरूरी दस्तावेज भी डिग्गी में रखे थे। भुक्तभोगी पत्रकार की नींद खुलने पर जब वे अपने मामा के यहां जाने को तैयार हुआ तब देखा कि लुटेरा चोर श्रीस सिंह गाड़ी व मोबाइल सहित घर से नदारत था। जब भुक्तभोगी ने लुटेरे श्रीस सिंह से मोबाइल से बात करना चाहा तो उसका मोबाइल बंद था। जिससे पत्रकार ने अपने मोबाइल पर फोन किया तो उस एहसान फरामोश चोर से बात हुई व उसने कहा कि वह कोरांव बैलेन्स डलवाने आया था।
अब वह शीघ्र ही घर वापस लौट रहा है। जिससे पत्रकार उसकी बातों में आकर उसका इन्तजार करने लगा। किन्तु एक घण्टे में उसके वापस न आने पर पत्रकार सूर्यनारायण शुक्ल ने उससे दुबारा सम्पर्क करना चाहा तो मोबाइल बंद हो चुका था। इसके बावजूद भी भुक्तभोगी 24 जून को रात भर उसके आने की उम्मीद से उसका इन्तजार करता रहा किन्तु वह वापस नहीं लौटा। विवश होकर पत्रकार ने 25 जून 2010 को क्षेत्रीय चौकी रामगढ़ के एस।आई. शुक्ला जी को मामले से अवगत कराया जिससे एस.आई. ने पत्रकार को कोरांव थाने जाकर तहरीर देने को कहा।

जब पत्रकार को कोरांव थाने में तहरीर दी तो एक दीवान ने कहा कि जाओ पहले दो चार दिन उसको ढूंढो उसके बाद यहां आओ तब प्राथमिकी दर्ज करने पर विचार किया जायेगा यह कोई चोरी का प्रकरण नहीं है। जिस पर पत्रकार शुक्ल ने कहा कि आपके द्वारा यदि प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा सकती तो मुझे तहरीर की पावती ही दे दीजिए जिस पर दीवान ने कहा कि यहां यह नियम नहीं है। कभी किसी को तहरीर की पावती नहीं दी जाती जिससे पत्रकार ने उसी दिन तहरीर की मूल प्रति दीवान को दे दी व तहरीर की छायाप्रति पोस्ट ऑफिस से थानाध्यक्ष कोरांव के नाम रजिस्ट्री कर दी।

दिनांक 24 जून को ही सी।ओ. मेजा को मामले से अवगत कराकर पत्रकान ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाने का अनुरोध किया किन्तु उनके द्वारा भी इस मामले में ध्यान नहीं दिये जाने से भुक्तभोगी ने 25 जून 2010 को ही थाने में दी गई तहरीर की छायाप्रति में यह नोट लगाकर कि प्रार्थी की कोरांव थाने में प्राथमिकी नहीं दर्ज की जा रही है, को डी.आई.जी. इलाहाबाद को फैक्स किया किन्तु 27 जून 2010 तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई जिससे विवश होकर पत्रकार द्वारा आई.जी. इलाहाबाद मण्डल महोदय द्वारा कोरांव थाने पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए निर्देशित किया जिस पर हीलाहवाली करते हुए दीवान ने आखिरकार प्राथमिकी दर्ज ही कर ली व विलम्ब का कारण वादी को स्वयं ठहरा दिया व अपराधी के विरूद्ध धारा 380 आई.पी.सी. का मुकदमा दर्ज कर दिया गया। एवं विवेचना अधिकारी रामगढ़ चौकी इंचार्ज श्री शुक्ला जी को नियुक्त किया गया।

प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस द्वारा न तो कोई तहकीकात की जा रही है। न ही अपराधी को कपडऩे किसी प्रकार का प्रयास किया जा रहा है। शुक्तभोगी द्वारा चकड़ीहा गांव के कुछ लोगों से पूंछताछ करने पर पता चला कि वह 24 जून को एक काले रंग की टी.व्ही.एस. स्टार सिटी गाड़ी जिसमें प्रेस ''टाइम्स ऑफ क्राइम'' व दैनिक आज लिखा एवं आगे व पीछे के नंबर प्लेट पर यू.पी. 70-बी.डी. 2377 नंबर लिखी हुई गाड़ी लेकर अपने घर गया था उसके बाद वह कहां चला गया कोई पता नहीं चलपाया। भुक्तभोगी पत्रकार ने आई.जी. इलाहाबाद मण्डल इलाहाबाद से मांग की है कि श्रीस सिंह उर्फ चन्दन को गिरफ्तार करने के लिए कोरांव पुलिस निर्देशित करें ताकि फरार अभियुक्त के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही हो सके।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news