Thursday, June 27, 2013

ग्राम बड़खेरा एवं खजुरी में बिक रही अवैध शराब

शराब पीकर शराबी करते है महिलाओं से अभ्रदता।
 क्राईम रिपोर्टर //  विवेक उरमलिया
बड़खेरा खजुरी
toc news internet channal

ग्राम बड़खेरा खजुरी में विगत कई वर्षों से अवैध शराब का कारोबार चल रहा है। जिससे से ग्रामीण क्षेत्रा में बड़ा गंदा माहौल है। इसमें हर वर्ग का व्यक्ति नशे की आदत डाल रहा है। एवं परिवार और समाज में शर्मिन्दगी महसूस करनी पड़ रही है। अभी कुछ दिन पहले एक शराबी ने  एक महिला को गाली-गलौज कर मारने की कोशिश की । इस घटना से दुखतः होकर गांव की सभी महिलाओं ने इकत्र होकर शराब की दुकाने बंद करवाने के लिए प्रशासन से मांग की है।  और टाईम्स ऑफ क्राईम के माध्यम से  गांव के प्रतिष्ठित व्यक्त्यिों ने भी इस बिक रही अवैध शराब के खिलाफ कार्यवाही करने की मंाग की है।

ग्राम बड़खेरा के सचिव की करतूत
ग्राम में जल-नल योजना की वसूली का सारा पैसा खाने पर लग रहा हो।
ग्राम बड़ख्ेारा में विगत कई वर्षो से ग्राम में जल-नल योजना सुचारू रूप से चल रही थी जिससे ग्रामवासियों को पानी की किल्लत कभी नहीं होती थी। हर बैठे सब को पानी  मिल रहा था। पर बड़खेरा ग्राम के सचिव ने जल-नल योजना हर घर से मिलने वाले मासिक राशि को अपने घर खर्च  एवं खुद के उपयेाग में लाई गई जिसके कारण जल-नल योजना, मशीन, कनेक्शन, बिजली वालों ने कांट दिया है। और मशीन बंद हो चुकी हैं। गा्रमीणों को कहना है कि हम लोगों ने बराबर हर माह पानी का बिल चुकाया है फिर भी हमारे घर में पानी नहीं पहुंच रहा है। इसके लिए उन्होने जब सचिव ने बात करना चाही तो सचिव ने सरे आम दम देकर कहां कि मुझे आपकी समस्या से कुछ लेना-देना नही है पानी  आपके घर पहुंचे या न पहुंचे जब गांव के जनप्रतिनिधि  और सरकारी सचिव जिस तरीके का भ्रष्टाचार करेगे तो ग्रामीण कहां जाऐगे।  तथा ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से मांग की है इस विषय में जांच कि जाए और जल्द से जल्द, जल-नल येाजना के तहत् घर-घर पहुंचने वाला पानी जल्द से जल्द पहुंचाया जाएं अगर ऐसा नहीं होता तो ग्रामीणों का कहना है कि सचिव के खिलाफ  विशाल आंदोलन होगा ।

************************************

प्रेस विज्ञप्ति
लोगो की तकलीफ का कारण बना लोगो की सेवा के लिए बना  लोक सेवा केन्द्र
प्रति,
श्रीमान् मुख्यमंत्री महोदय
म0प्र0शासन भोपाल
महेादय,
विषय:- कटनी जिले के कलेक्टर कार्यालय स्थित लोक सेवा केन्द्र में  लोकसेवा प्रबंधक के संरक्षण में चल रही लूट की शिकायत।

उपरोक्त विषयान्तर्गत मे लेख है कि कटनी जिले के  कलेक्टर कार्यालय स्थित लोकसेवा केन्द्र में लोक सेवा प्रबंधक श्री विश्वकर्मा के संरक्षण में आम जनता को परेशान कर लोगो को लूटा खसोटा जा रहा है। लोक सेवा केन्द्र में कोई सुविधाएॅ उपलब्ध नहीं है लोक सेवा गारंटी अधिनियम 2010  के अंतर्गत किस अधिकारी के पास  किस सेवा की विषय की शिकायत व अपील प्रस्तुत करना है, इस विषय का कोई भी सूचना पटल कार्यालय में कहीं नही लगा हुआ है। लोक सेवा केन्द्र में आवेदन प्रस्तुत करते समय तुरंत कोई भी पावती नहीं प्रदान की जाती बल्कि पावती के लिये अगले दिन से चक्कर कांटने पड़ते है। प्रत्येक आवेदन पर  50/- रूपये का शुल्क लिया जाता है रसीद कांटी जाती हैं जबकि ज्यादातर आवेदन एक पृष्ठ की सेवा के होते है। प्रत्येक आवेदन पर 20/- रूपये लोक सेवा शुल्क, हर पृष्ठ के 2/- रूपये फोटोकापी शुल्क, व प्रत्येक पृष्ठ पर  10/- रूपये की कोर्ट फीस टिकट इस प्रकार हर एक पृष्ठ की नकल के आवेदन पर मात्र 32/- रूपये शुल्क देय होता है पर रसीद कांटी जाती है 50/- रूपये की। इस प्रकार से प्रत्येक एक पृष्ठ  की नकल के आवेदन पर 18/- रूपये की खुली लूट की जा रही है। लोक सेवा गांरटी  अधिनियम के तहत् तय समय सीमा के  तीस-तीस दिन पश्चात् भी सेवा उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है। वेचारे छात्र -छात्राओं की नौकरी के लिए लगने वाले स्थायी निवास प्रमाण पत्र की सेवा उपलब्ध करवाने के लिए लोगो से पांच-पांच हजार रूपये तक अवैध रूप से मांगे जा रहे है। लोक सेवा प्रबंधक को शिकायत करने पर उनके द्वारा लोगो को खुली धमकी दी जा रही है कि जाओं कलेक्टर से मेरी शिकायत कर दो। और उनके इस आचरण का कारण लोक सेवा केन्द्र संचालक से उनकी सांठ-गांठ है। लोक सेवा प्रबंधक द्वारा लोक सेवा गारंटी अधिनियम 2010 कानून की खुले आम धज्जियॉ ऊड़ाई जा रही है। अपील करने पर, अपील पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही। आम जनता को परेशान कर उनके जूते घिसवाये जा रहा है। क्यॉ इसको शिवराज जी का सुशासन कहेगें। आम जनता अपने आप को  ठंगा महसूस कर रहीं है।
अतः आप महानुभाव से विनम्र अपील है कि कटनी जिलें के लोक सेवा प्रबंधक श्री विश्वकर्मा की इन कारगुजारियों पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करते हुये अपनी घोषणाओं पर अमल करने हेतु कदम उठाकर श्री विश्वकर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर कटनीवासियों पर कृपा करने का कष्ट करें।

स्थान -कटनी
दिनांक 26.06.2013
प्रतिलिपि:- 1. श्रीमान् प्रमुख सचिव महोदय,
लोक सेवा प्रबंधन विभाग भोपाल
2. श्रीमान् कलेक्टर महोदय,
कटनी जिला कटनी म0प्र0






No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news