Monday, May 27, 2019

CBI के सामने पेश नहीं हुए कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार, कह दी यह बात...

CBI के सामने पेश नहीं हुए कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार 

TOC NEWS @ www.tocnews.org
खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036
कोलकाता । अरबों रुपये के सारदा चिटफंड घोटाला मामले में साक्ष्यों को मिटाने के आरोपित कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार पूर्वानुमान के मुताबिक ही सोमवार को तय समय के अंदर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) दफ्तर में नहीं पहुंचे हैं।
कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया था। पर, कुमार ने अपने कार्यालय (बंगाल सीआईडी) की तरफ से सीबीआई को पत्र भेजकर कहा है कि वह छुट्टी पर हैं और इसलिए उन्हें इस मामले में कुछ और वक्त दिया जाए।
सीबीआई ने रविवार रात कोलकाता के आईपीएस आवास और भवानी भवन स्थित सीआईडी मुख्यालय में जाकर नोटिस दी थी। उन्हें दस बजे से पहले सीजीओ कंपलेक्स में स्थित सीबीआई के पूर्व क्षेत्रीय मुख्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा गया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे हैं।
राजीव कुमार ने ऐसा तब किया है, जब सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जांच में पूरी तरह से सहयोग करने और दूसरी ओर सीबीआई को कानून के मुताबिक कार्रवाई करने की छूट दी है। माना जा रहा है कि ऐसा करके उन्होंने अपनी मुश्किलें और अधिक बढ़ा ली है। सीबीआई सूत्रों के अनुसार गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्होंने अपने ठिकाने बदलने की शुरुआत की है और छिपकर रह रहे हैं।
रविवार रात को सीबीआई ने उन्हें 34 नंबर पार्क स्ट्रीट में स्थित कोलकाता पुलिस के साउथ डिवीजन के उपायुक्त मिराज खालिद के आवास पर तलाशा था, लेकिन वह नहीं मिले थे। सीआईडी मुख्यालय में भी उनकी खोज की गई थी, वहां भी वे नदारद रहे। दिनभर उन्होंने अपना फोन नॉट रिचेबल कर रखा था और सीबीआई की लाख कोशिशों के बावजूद उनसे संपर्क नहीं किया जा सका था।
subscriber logo के लिए इमेज परिणाम
सीबीआई की गिरफ्तारी से बचने के लिए शुक्रवार को उन्होंने बारासात की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में याचिका लगाई थी, लेकिन त्रुटिपूर्ण होने की वजह से जमानत नहीं मिली थी और सोमवार को कोर्ट खुलने पर उन्हें याचिका लगाने को कहा गया था।

माना जा रहा है कि सीबीआई के नोटिस को दरकिनार कर वह सबसे पहले कोर्ट में जाना चाहते हैं ताकि अगर गिरफ्तारी से अंतरिम राहत मिल सके तो बच जाएंगे। लेकिन सीबीआई सूत्रों का दावा है कि कोर्ट के बाहर भी सादी वर्दी में सीहीआई अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है ताकि अगर राजीव कुमार पहुंचे तो उन्हें हिरासत में ले लिया जाए, क्योंकि उन्होंने नोटिस को दरकिनार कर दिया है। इसलिए सीबीआई के पास अधिकार है कि उन्हें कहीं भी किसी भी समय गिरफ्तार कर ले।

No comments:

Post a Comment

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news