Sunday, March 22, 2020

कोरोना वायरस का तांडव : इटली में 24 घंटे में 793 और फ्रांस में 112 लोगों की मौत

इटली में 24 घंटे में 793 मौत के लिए इमेज नतीजे
कोरोना वायरस का तांडव : इटली में 24 घंटे में 793 और फ्रांस में 112 लोगों की मौत 
TOC NEWS @ www.tocnews.org
खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036
कोरोना वायरस की पकड़ चीन पर कमजोर पड़ती जा रही है लेकिन इसने दुनिया के बाकी हिस्सों को अपने पंजे में जकड़ लिया है। भारत, अमेरिका सहित पश्चिमी देश बुरी तरह इस वायरस की चपेट में आ गए हैं।
इटली और फ्रांस में कोरोना वायरस का भयावह रूप देखने को मिल रहा है। इटली में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 793 लोगों की मौत हो गई जबकि फ्रांस में 24 घंटे में कोरोना वायरस से 112 और लोगों की जान गई है।
चीन से ज्यादा इटली में गई लोगों की जान
इटली में वायरस की स्थिति गंभीर हो गई है। अब तक यहां मृतकों की संख्या 4825 हो गई है। यह आंकड़ा चीन से कहीं ज्यादा है। मिलान के पास उत्तर लोमबार्डी में मृतकों की संख्या तीन हजार से अधिक हो गई है। यह इटली में मरने वालों की कुल संख्या का करीब दो तिहाई है। इटली में शुक्रवार से 1420 लोगों की मौत हो चुकी है। इटली की सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी उपाय कर रही है बावजूद इसके देश में संक्रमण बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस व्यापक असर को देखते हुए इटली के सभी क्षेत्रों में लॉकडाउन कर दिया गया है। लोगों का क्वरेंटाइन में इलाज किया जा रहा है।
इटली के शहर लॉकडाउन
वायरस के संक्रमण को देखते हुए देश के सभी पार्कों एवं खेल के मैदानों को बंद कर दिया गया है। नागरिकों को सप्ताहांत में यात्रा की मनाही की गई। उत्तरी शहर इमीलिया रोमागना में अधिकारियों ने जॉगिंग, साइक्लिंग और टहलने पर रोक लगा दिया है।
फ्रांस में महामारी का रूप लिया
यूरोप के एक और देश फ्रांस की हालत भी बिगड़ती जा रही है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित 112 लोगों की मौत हो गई है। यह फ्रांस में एक दिन में इस वायरस से होने वाली मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही फ्रांस में मौत का आंकड़ा 562 पहुंच गया है। फ्रांस में करीब 6000 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। फ्रांस में इस वायरस ने महामारी का रूप ले लिया है। वायरस के खतरे को देखते हुए फ्रांस के कई शहर लॉकडाउन से गुजर रहे हैं। शहरों में लोगों ने खुद को कैद कर लिया  है।
दुनिया के 185 देश चपेट में
दुनिया भर में कोरोना वायरस के अब तक 267013 मामले सामने आ चुके हैं और विश्व भर में 11201 लोगों की मौत हो चुकी है। इस वायरस ने 185 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। अकेले चीन में 81416 लोग इस वायरस से संक्रमित हुए। इटली में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 47021 और स्पेन में 19980 पहुंच गया है।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news