Saturday, March 14, 2020

आम आदमी प्रत्याशी रानी अग्रवाल द्वारा चुनाव आयोग के नियमों की उड़ाई धज्जियां विधानसभा चुनाव में दी गलत जानकारी, जिम्मेदार अधिकारी आख़िर मौन क्यों।।

आम आदमी प्रत्याशी रानी अग्रवाल द्वारा चुनाव आयोग के नियमों की उड़ाई धज्जियां विधानसभा चुनाव में दी गलत जानकारी, जिम्मेदार अधिकारी आख़िर मौन क्यों।।

TOC NEWS @ www.tocnews.org
जिला ब्यूरो चीफ सिंगरौली  // नीरज गुप्ता  7771822877 
सिंगरौली . आर0टी0आई0 से प्राप्त जानकारी अनुसार कुछ पिछले साल हुई विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के सिंगरौली प्रत्यासी व खुद को सिंगरौली की सत्ता की महारानी समझने वाली रानी अग्रवाल द्वारा चुनाव आयोग को ही खुद की गलत जानकारी दे चुनाव लड़ने की प्रक्रिया में दिए गए सपथ-पत्र में खुद की कई जानकारिया छुपाने का मामला प्रकाश में आया है | जिसे भारतीय कानून में एक बहुत बड़ा अपराध भी माना जाता रहा हैं | बावजूद इसके कार्यवाही की बात तो बहुत दूर की बात है जिला जिम्मेदार अधिकारियों की नींद तक नही टूटी |
AAP candidate Rani Aggarwal ANI NEWS INDIA 01
आम आदमी प्रत्याशी रानी अग्रवाल द्वारा चुनाव आयोग के नियमों की उड़ाई धज्जियां विधानसभा चुनाव में दी गलत जानकारी

क्या है पूरा मामला -

पिछले साल सम्पन्य हुए विधानसभा चुनाव में कई राजनैतिक पार्टियों के प्रत्यासी सिंगरौली के तीनों विधानसभा में खुद की किस्मत को आजमाया गया था | जिसमे आम आदमी पार्टी के तरफ से प्रत्यासी रानी अग्रवाल के तरफ से भी बहुत दमखम दिखाया गया था, पर सफलता प्राप्त नही हुआ | वही बीजेपी के एक बरिष्ट राजनेता की बात करें तो वो रानी अग्रवाल के ऊपर एक गंभीर आरोप "बूंदी व झाड़ू बाट कर सिंगरौली की सत्ता हथियाने का गंभीर आरोप भी लगाया गया था"
जिसके बावजूद भी चुनाव आयोग के जिला जिम्मेदार अधिकारियों की नींद नही टूटी थी | वही एक आर0टी0आई0 से हुए खुलासा से यह जानकारी सामने आई है कि आम आदमी पार्टी के सिंगरौली जिला के विधानसभा प्रत्यासी रानी अग्रवाल खुद के सपथ-पत्र में दिए गए जानकारी में कई गलतियो कर खुद की कई जानकारी को छिपाने की कोशिश किया गया है | जिसमे खुद के आश्रितों की जानकारी झुपाना, खुद के आश्रितों की संपत्ति की जानकारी को झुपाना व अपनी व अपने आश्रितों के चल व अचल संपत्तियों की जानकारी को छुपाने का बखूवी कार्य किया गया है |
AAP candidate Rani Aggarwal ANI NEWS INDIA
आम आदमी प्रत्याशी रानी अग्रवाल द्वारा चुनाव आयोग के नियमों की उड़ाई धज्जियां विधानसभा चुनाव में दी गलत जानकारी

कौन है संस्कार इंटरप्राइजेज -

आम आदमी पार्टी के सिंगरौली प्रत्यासी रानी अग्रवाल के दो बेटे स्वागत अग्रवाल व संस्कार अग्रवाल, जिसमे विस्वस्त्रसुत्रों से मिली जानकारी अनुसार रानी अग्रवाल का बड़ा बेटा मौजूदा समय मे सिंगरौली में ही CA की ट्रेनिंग कर रहा हैं | वही दूसरा बेटा एक बहुत बड़ा बिजनस का किया जाना बताया गया | संस्कार इंटर प्राइजेज रानी अग्रवाल के छोटे बेटे संस्कार अग्रवाल के नाम पर ही उनके छोटे देवर विकाश अग्रवाल द्वारा ग्राम डगा में संचालित किया जाना बताया जा रहा | जबकि जमीनी हकीकत में संस्कार इंटर प्राइजेज को जिस स्थान में संचालित किया जाना बताया गया उस स्थान या गावँ में इस नाम की कोई भी बिजनिस संस्थान ही नही |
बावजूद इसके सन 2017 से 2018 तक ग्राम पंचायत बरगवां में पंचायत के द्वारा किये गए सम्पूर्ण कार्य मे लगभग 10619054 : 00 (1 करोड़ 6 लाख 19 हजार चौवन रुपये) रुपये के बिल में GST की चोरी या हेराफेरी करने का मामला भी कुछ दिनों पहले प्रकाश में आया था | वही जानकारों की मानना है तो क्षेत्र में संस्कार इंटर प्राइजेज द्वारा अगर मात्र एक ग्राम पंचायत में इतनी बड़ी रकम की बिजनिस को दिखाया गया हैं | तो निश्चित रूप से क्षेत्र से सटे कई ग्राम पंचायतों और क्षेत्र में यह कई करोड़ का बिजनिस का किया जाना सौभावित माना जाना लाजमी होगा|
ऐसे में आम आदमी पार्टी के प्रत्यासी रानी अग्रवाल व उनके परिवार वालों द्वारा राज्य व केंद्र सरकारों से कर की चोरी का बहुत बड़ा मामला के साथ - साथ चुनाव आयोग को भी खुद की जानकारी को छुपाने के प्रयास किया गया | बावजूद इसके जिला के जिम्मेदार अधिकारियों के रहते इतना बड़ा भ्रस्टाचार कैसे फलफूल रहा हैं कौन बतायेगा |
आम आदमी पार्टी के सिंगरौली प्रत्यासी रानी अग्रवाल के कई और भ्रस्टाचार का खुलासा जारी रहेगा | बने रहिये ANI News India  से

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news