Saturday, June 2, 2012

ब्राह्मणों के वीर्य की सबसे ज्यादा मांग

ब्राह्मणों के स्पर्म की ज्यादा डिमांड, sperm demand मुंबई। अब जमाना बदल गया है। चिकित्सा विज्ञान में नई-नई तकनीकों से जीवन सरल हो गया है। गंभीर बीमारियों का अब इलाज संभव है। इसी तरह संतानहीनता भी अब परेशानी नहीं रही। आईवीएफ व अन्य तकनीक की मदद से संतानहीन दंपतियों की गोद अब सूनी नहीं रहती। लेनिक ख्वाहिशें हैं। इसमें भी अपनी-अपनी पसंद है। 
डोनर की जाति क्या है-
संतानहीन दंपतियों के लिए स्पर्म (वीर्य) बैंक खुल गए हैं। लेकिन ऎसे दंपती अपनी-अपनी मांग रखते हैं। भारत में वीर्य खरीदने वाले दंपतियों की मांग दोनों की है, खूबसूरती की भी और दिमाग की भी। लेकिन एक चौंका देने वाली चीज जो सामने नहीं आई है वो है जाति की। दंपती जाती आधारित डोनर की मांग करते हैं। तीन साल पहले पटना के एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के यह जानकारी देने से कि संतानहीन दंपती डोनर (वीर्य देने वाले) की जाति के बारे में पूछते हैं। अगर कोई यह सोचता है कि जाति का मामला बिहार जैसे राज्य में ही तो आप गलत हैं। 
ब्राह्मण डोनर की मांग ज्यादा-
इनफर्टिलिटी सोल्यूशन्स सेंटर ट्रिवेक्टर के संस्थापक अध्यक्ष दिलीप पाटिल के अनुसार मुंबई में ब्राह्मण डोनर्स की मांग ज्यादा है। यहां तक कि मुसलमान दंपति भी पूछते हैं कि डोनर शिया है या सुन्नी। पाटिल के अनुसार, भारतीय चिकित्सा शोध परिषद के दिशा-निर्देशों के अनुसार हम केवल डोनर के धर्म के बारे में खुलासा करते हैं न कि जाति के बारे में। पाटिल जाति के बारे में तो नहीं बताते लेकिन डोनर की शिक्षा व उसकी नौकरी, उसके व्यवसाय, भाषा व रूचियों संबंधी जानकारी देकर दंपती को संतुष्ट जरूर करते हैं। 
बॉलीवुड डोनर की चाहत- 
वे बताते हैं, कुछ माह पहले ऊंची हील के सैंडल पहले धड़धड़ाते हुए एक महिला क्लीनिक में आई और एक अनोखी मांग कर डाली। महिला के पास जॉन अब्राहम, इमरान हाशमी जैसे बॉलीवुड स्टार्स की लिस्ट थी। उसने स्टार्स को ए, ए प्लस, बी, बी प्लस ग्रेड दे रखे थे। उसने मेरे कर्मचारियों से पूछा कि क्या उनके पास इनमें से कोई डोनर है। इतना ही नहीं उसने उनमें से किसी एक के लिए मुंहमांगी रकम देने की पेशकश भी की। हमने उसे बताया, हम ऎसी मांगों की पूर्ति नहीं करते, यहां डिजायनर बच्चे तैयार नहीं किए जाते।
रंग गोरा व लंबाई अधिक चाहिए- 
एक अखबार के अनुसार भारत में तो नहीं लेकिन विदेशों में संभ्रांत वर्ग में डिजायनर बेबीस का चलन है। यहां वीर्य खरीदने के इच्छुक दंपती पूरी सूची के हिसाब से बात करते हैं। जहां तक भारत की बात है तो यहां डोनर गोपीनीय रहता है। दंपती को केवल इतना बताया जाता है कि डोनर युवा व स्वस्थ पुरूष है। फिर भी वे जिद करते हैं। महिलाएं डोनर की लंबाई, त्वचा व रंग का अपने पति से मिलान करना चाहती हैं। महिलाएं अपने पति से लंबे व गोरे डोनर की चाह रखती हैं। 
एक अन्य चिकित्सक डा. पाई के अनुसार एक ओर जहां अधिकांश दंपती डोनर की मेडिकल हिस्ट्री को लेकर सजग रहते हैं वहीं त्वचा के रंग को लेकर भी पसंद ज्यादा है। कई समुदाय के लोग गोरी त्वचा वाले डोनर की मांग करते हैं। 
डोनर कौन से कॉलेज में पढ़ा है-
प्रमुख सपर्म बैंक मेडिलैब्स में इनफर्टिलिटी विशेषज्ञ डा. अरूण पाटिल के अनुसार उनके 10 प्रतिशत ग्राहक उच्च वर्ग से आते हैं। वे डोनर की पृष्ठभूमि के बारे में जानना चाहते हैं। वे जानना चाहते हैं कि डोनर किस कॉलेज में पढ़ा है। वे आईआईटी व आईआईएम में पढ़े डोनर को तरजीह देते हैं। 
Submitted By: RADHIKA  

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news