Wednesday, April 28, 2010

जेल सुरक्षा ध्वस्त, नवीन जिला जेल से दो कैदी फरार- सुरक्षा व्यवस्था की कलई खुली

ब्यूरों प्रमुख// सुरिन्दर सिंह अरोरा
(होशंगाबाद //टाइम्स ऑफ क्राइम)
ब्यूरों प्रमुख से सम्पर्क : 99939 93300 -
सोमवार दोपहर लगभग 3.30 बजे नवीन जिला जेल से दो कैदी दीवार फांदकर फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही जेल अधीक्षक शैफाली तिवारी जेल प्रहरियों के साथ मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया। घटना की जानकारी मिलते ही डीआईजी जेल उमेश गांधी भी होशंगाबाद के लिए रवाना हुए है। उल्लेखनीय है कि जिला जेल की अधीक्षिका श्रीमति उषा राज का हाल ही मे तबादला हो जाने से नवीन जिला जेल की अधीक्षका शैफाली तिवारी को जिला जेल का प्रभार दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर लगभग 3.30 बजे नवीन जिला जेल के दो कैदी गोपाल पिता प्रेमलाल जो 28 सितम्बर 2008 को जेल लाया गया था और 1 साल 7 माह 29 दिन की सजा की सजा धारा 376 के तहत सजा काट चुका था एवं बबला पिता अर्जुन पारदी 4 मई 2008 को जेल लाया गया था और 1 साल 11 माह 22 दिन की सजा धारा 20 बी, 11 बी के तहत सजा काट चुका था कपड़े धोने का बहाना कर जेल की दीवार के पास पहुंचे और चादर में लोहे का कुंडा फंसाकर जेल की दीवार के दूसरी तरफ फेंका और लोहे की रॉड जेल की दीवार में ठोंक और उस पर चढ़ते हुए दीवार फांदकर भाग खड़े हुए। जेल अधीक्षक शेफाली तिवारी ने बताया कि मौके से चार चादरें, लोहे का कुंडा एवं रॉड मिली है। जेल अधीक्षक शेफाली तिवारी के बताए अनुसार खाना खाने के बाद जब कैदियों को बेरिक में गिनती कर बंद किया जा रहा था तक गिनती में इन दोनों को पाया नहीं गया। हरकत में आए जेल प्रशासन ने जेल का चप्पा चप्पा छान मारा। लेकिन जेल दीवार के बाहर चादर और लोहे का हुक मिला तक पता चला कि कैदी फरार हो गए है। फरार बबला के दाहिने हाथ पर बिच्छु का निशान अंकित है। घटना की जानकारी तत्काल जिला पुलिस अधीक्षक एवं जिला कलेक्टर सहित जेल के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई व थाना कोतवाली में भी सूचना दी गई। पुलिस फरार कैदियों की तलाश कर रही है। शेफाली तिवारी ने बताया कि उस समय ड्यूटी पर तैनात जेल प्रहरियों से भी पूछताछ की जा रही है और उसके बाद उन पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। शेफाली तिवारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही डीआईजी जेल उमेश गांधी ने आकर नवीन जिला जेल होशंगाबाद निरीक्षण किया। डीआईजी जेल उमेश गांधी रात्री एक बजे तक यहा रूके उस दौरान उन्होने जेल प्रहरियों व बंंिदयों से पूछताछ की एवं उनके ब्यान दर्ज किए। कार्य के प्रति लापरवाही पाए जाने पर जेल प्रहरी डोरीलाल नागवंशी एवं धर्मेन्द्र सींग को तत्काल निलंबित कर दिया।-
सुरक्षा व्यवस्था की कलई खुली-
कैदियों को फरार होने के लिए जेल के अंदर लोहे का सरिया मिलना सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा रहा है। इस मामले में जेल अधीक्षक शेफाली तिवारी ने बताया कि जेल के अंदर पुराने बाथरूम को तोड़ा जा रहा है। यह सरिया वहीं से मिला होगा।-
पहले भी भागे है कैदी-
जिले की सिवनीमालवा उप जेल से 5 बंदी 17 अक्टूबर की रात को भाग गए थे। ये बंदी भी चादरों के सहारे दीवार पर चढ़े थे और भागने में सफल हो गए थे। पुलिस ने पांच में से तीन बंदी पकड़ लिए थे और दो फरार है। इसी प्रकार पिपरिया उप जेल में बंद 5 बंदी पेशी पर सोहागपुर कोर्ट लाए गए थे। लाकअप से बाहर आते समय पुलिस को धक्का देकर बंदी फरार हो गए थे। एक बंदी को तुरंत पकड़ लिया गया था तथा 4 बंदी बाद में पकड़ाए थे।-
पिता को जेल में बैठाया-
इधर पुलिस और जेल प्रशासन ने सूचना मिलते ही आसपास के क्षेत्र में तलाश शुरू की साथ होशंगाबाद बीटीआई में रहने वाले गोपाल के पिता को जेल में बुला लिया। पुलिस ने जिला के सीमा को सील कर कैदियों की तलाश शुरू कर दी है।इस बारे में अनिल मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, होशंगाबाद का कहना है कि नगर की नाकेबंदी की गई है। कैदियों के संभावित ठिकानों पर कार्यवाही के लिए दल रवाना हुए है। सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news