8-aatanki
केन्द्रीय जेल से फरार 8 आतंकियों के एनकाउंटर में ढेर के लिए चित्र परिणाम

केन्द्रीय जेल से फरार 8 आतंकियों के एनकाउंटर में ढेर के लिए चित्र परिणाम

TOC NEWS @ 31 Oct 2016
भोपाल की सेंट्रल जेल से भागे 8 सिमी आतंकियों को एनकाउंडर में मार दिया गया है. सभी 8 आतंकियों को भोपाल के बाहरी इलाके इंतखेड़ी गांव में मार गया है. ये सभी आतंकी ड्यूटी पर मौजूद हेड कॉन्स्टेबल को मारकर फरार हो गए थे. मारे गए हेड कॉन्स्टेबल की पहचान रमाशंकर के रूप में हुई है. एक और गार्ड के घायल होने की खबर है. आतंकियों के इस एनकाउंटर के पीछे एटीएस, भोपाल पुलिस और आईबी का साझा ऑपरेशन था.

भागने वाले सभी 8 आतंकी शेख मुजीब, खालिद, मजीद, अकील खिलजी, जाकिर, महबूब, अमजद और सलिख थे. राज्य के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि पूरे राज्य की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. जेल प्रबंधन की वजह से आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया. कार्रवाई करते हुए जेल के 5 अधिकारियों को सस्पेंड किया गया था. इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी बात भी की.

आतंकियों ने जेल में मिली चादरों की रस्सी बनाई , उसी के सहारे वे दीवार फांद गए. बताया गया था कि इसमें से कुछ आतंकी वे भी थे जो 2013 में खंडवा जेल से भागे थे. घटना रात करीब 3 बजे की है. आतंकियों पर देशद्रोह और अन्य कई संगीन मामले दर्ज है.

नहीं भाग पाया ग्रुप का सरगना
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भोपाल जेल से भागे सिमी सदस्यों के मामले में मध्य प्रदेश पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. गृह मंत्रालय के मुताबिक 2013 में भागे सिमी के 5 लोग वहीं थे, जो पहले खंडवा जेल से भाग चुके थे. इस बार भी भागे. 3 नये सिमी के सदस्य इस ग्रुप में शामिल होकर भागे. इस ग्रुप का मुख्य सरगना भागने में कामयाब नहीं हो पाया.