Sunday, July 5, 2020

मंत्री श्री कावरे ने 10 वीं कक्षा में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को दी बधाई

मंत्री श्री कावरे ने 10 वीं कक्षा में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को दी बधाई

TOC NEWS @ www.tocnews.org
ब्यूरो चीफ बालाघाट // वीरेंद्र श्रीवास 83196 08778
छात्र-छात्रायें आगे भी शिक्षा के क्षेत्र में जिले का नाम रोशन करें---मंत्री श्री कावरे
मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री श्री रामकिशोर कावरे ने गत दिवस घोषित माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल की कक्षा 10 वीं के परीक्षा परिणाम में प्रदेश एवं जिले की प्राविण्य सूची में स्थान बनाकर जिले का नाम रोशन करने वाले एवं कक्षा 10 वीं में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी है।
मंत्री श्री कावरे ने अपने बधाई संदेश में कहा कि जिन छात्र-छात्राओं ने प्रदेश एवं जिले की प्राविण्य सूची में अपना स्थान बनाया है वे आगे भी इसी तरह से अथक परिश्रम कर जिले का नाम रोशन करेंगें। जो छात्र-छात्रायें प्राविण्य सूची में स्थान नहीं बना सकें है वे आने वाले समय के लिए स्वयं को तैयार करें और कक्षा 12 वीं की परीक्षा में प्रदेश एवं जिले की सूची में स्थान बनाने के लिए जुट जायें। सभी छात्र-छात्रायें परीक्षा के लिए बहुत परिश्रम करते हैं, लेकिन यह संभव नहीं है कि सभी का परीक्षा परिणाम एक जैसा हो। जिन छात्र-छात्राओं के कम अंक आये हैं या जिन्हें असफलता मिली है, उन्हें निराश होने की जरूरत है। ऐसे छात्र-छात्रायें फिर से प्रयास करें और यह मान कर चलें कि असफलता के मार्ग से ही सफलता की सीढ़ी चढ़ी जा सकती है।
मंत्री श्री कावरे ने बालाघाट जिले को कक्षा 10 वीं के परीक्षा परिणाम में सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में सातवां स्थान एवं जबलपुर संभाग में प्रथम स्थान पाने के लिए बालाघाट के जिला प्रशासन एवं सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि गुरू द्वारा कक्षा में बच्चों को पढ़ाने में की गई मेहनत से बच्चों का परीक्षा परिणाम अच्छा आया है। जिले को शिक्षा के क्षेत्र में मिली इस सफलता में शिक्षकों का भी बहुत बड़ा योगदान है।
उल्लेखनीय है कि दिनांक 04 जुलाई 2020 को माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित किया गया हैं। जिसमें जिले का परीक्षा परिणाम 70.85 प्रतिशत हैं। जिसमें से जिले में बालको का परीक्षा परिणाम 66.49 प्रतिशत एवं बालिकाओं का परीक्षा परिणाम 74.49 प्रतिशत हैं। राज्य का परीक्षा परिणाम 63 प्रतिशत तथा संभाग का परीक्षा परिणाम 62 प्रतिशत हैं। जिले का परीक्षा परिणाम जबलपुर संभाग में सबसे अधिक हैं तथा प्रदेश में जिले का परिणाम सातवे स्थान पर हैं।
प्रदेश की मेरिट सूची में 5 विद्यार्थियों द्वारा स्थान बनाया गया है। जिसमें 5 वें स्थान पर कुमारी शैली शरणागत पिता श्री रामलाल शरणागत शा0उत्कृष्ट विद्यालय कटंगी, 8वें स्थान पर श्री हेमप्रकाश लिल्हारे पिता श्री राजकुमार लिल्हारे शा0हाईस्कूल रिसेवाड़ा, 9वें स्थान पर कुमारी भोमिका परिहार पिता श्री चेतनप्रसाद परिहार, शा0उत्कृष्ट विद्यालय कटंगी, 10वें स्थान पर कुमारी पायल चिखले पिता श्री राजकुमार चिखले शा0उ0मा0वि0मनेरी एवं 10वें स्थान पर कुमारी दिव्या कुटारिया पिता श्री रूपलाल कुटारिया शा0हाईस्कूल रिसेवाड़ा शामिल हैं। इस प्रकार कटंगी के 02 छात्र, रिसेवाडा (लांजी) के 02 छात्र तथा मनेरी (लांजी) के 01 छात्र द्वारा प्रदेश की प्राविण्य सूची मे स्थान प्राप्त कर जिले को गौरवाविंत किया गया है।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news