Monday, February 18, 2013

दुराचार का आरोपी गिरफ्तार


साई भक्तों ने निकाली कलश यात्रा 



toc news internet channal

छतरपुर

बड़ामलहरा। नवनिर्मित साई मंदिर में मूर्ति स्थापना के पूर्व रविवार को भक्तों ने नगर में विशाल कलश यात्रा निकाली। साई के जयकारों से नगर गंूज उठा। पुष्प वर्षा कर जगह-जगह शोभा यात्रा का स्वागत किया गया।
नगर के हनुमान बाग मंदिर में साई मंदिर का निर्माण किया गया है। मंदिर में मूर्ति स्थापना के पूर्व कलश यात्रा निकाली गई। यह यात्रा बिहारी जी मंदिर से शुरू हुई जो बसस्टैंड, घुवारा तिराहा होते हुए हनुमान बाग मंदिर पहुंची। इस दौरान कलश यात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। कलश यात्रा के समापन पर आयोजक वीर सिंह परमार, संदीप शर्मा और मुम्बई से आए द्वारका प्रसाद सोनी द्वारा गणेश पूजन एवं मंडप प्रवेश किया गया। पं. हरिनारायण शास्त्री ने वैदिक मंत्रोच्चार किए।
आयोजन समिति के अनुसार मंदिर में मूर्ति स्थापना के पूर्व पवित्र ज्योति लाने के लिए नगर के 75 लोगों का दल शिर्डी गया था। रविवार देर रात को यह दल ज्योति लेकर वापस आ गया। इसमें अर्जुन सिंह परमार, डॉ. रमेश अग्रवाल, डॉ. रमेश असाटी, सुनील मिश्रा, आनंद सिंह बुंदेला, भरत असाटी, कमलेश असाटी, हरिशंकर असाटी आदि शामिल थे।
आयोजन समिति के अनुसार 10 से 14 फरवरी तक चलने वाले धार्मिक अनुष्ठान के दौरान अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। रविवार को कलश यात्रा, गणेश पूजन और मंडप प्रवेश का कार्यक्रम हुआ। सोमवार को पीठों का आह्वान होगा। मंगलवार को पूजन हवन होगा। बुधवार को एक बार फिर शोभायात्रा निकाली जाएगी। समापन पर गुरुवार को मूर्ति स्थापन की जाएगी। इस दौरान विशाल भंडारे का भी आयोजन होगा। शोभायात्रा पर हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा होगी।

दौड़ते ऑटो में लगी आग से हडक़म्प
छतरपुर। एक मालवाहक ऑटो में बस स्टैण्ड के पास से गुजरते समय आज आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना के बाद भी फायर बिग्रेड मौके पर नहीं पहुंची तब पास में ही स्थित पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया।
जानकारी के अनुसार रविवार शाम करीब 4 बजे मालवाहक ऑटो किराना का सामान लादकर चौक बाजार की ओर जा रहा था। बसस्टैंड के पास जोगिंदर पेट्रोल पंप के सामने ऑटो में अचानक आग लग गई। ड्राईवर एवं अन्य लोग कुछ कर पाते इससे पहले ऑटो धू-धूकर जलने लगा। तेज लपटें उठती देख लोगों में हडक़म्प मच गया। इसी दौरान कुछ लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम एवं नगर पालिका को सूचना दी। लेकिन करीब 20 मिनिट तक न तो पुलिस और ना ही फायर ब्रिगेड पहुंची। इसी दौरान पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने अग्नि रोधक सामग्री से आग पर काबू पा लिया। ऑटो में करीब 50 हजार रुपए का सामान रखा था। आग लगने का कारण स्पार्किंग बताया गया है। हादसे में ऑटो जल गया पर उसमें सवार लोग और माल को बचा लिया गया।

अनियंत्रित ट्रक घर में घुसा
नौगांव। नगर के तिवारी मोहल्ला में एक अनियंत्रित ट्रक घर में घुस गया। इस जोरदार टक्कर में मकान की दीवारों में दरारें आ गईं हालांकि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।
जानकारी के अनुसार शनिवार रात करीब 11 बजे ट्रक माल लादकर गल्ला मंडी रोड जा रहा था। रास्ते में पडऩे वाले तिवारी मोहल्ला के पास ट्रक अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे बने संतोष सोनी के मकान से टकरा गया। टक्कर इतनी भीषण थी कि मकान की दीवारें बुरी तरह हिल गईं और उनमें बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गर्इं। जोरदार धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के लोग इक_ा हो गए। इसी दौरान ड्राईवर अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग गया।

दुराचार का आरोपी गिरफ्तार
छतरपुर। अलीपुरा थाना क्षेत्र के जोरन गांव में एक विवाहिता से दुराचार के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार जोरन निवासी 33 वर्षीय महिला के साथ 3 फरवरी की रात गांव के ही अखिलेश श्रीवास्तव (23) ने दुराचार किया था। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 का प्रकरण दर्ज किया था। लेकिन पुलिस आरोपी को पकड़ पाती इससे पहले ही वह फरार हो गया। शनिवार रात को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को दबोच लिया।

स्वेच्छिक संगठनों का सम्मेलन आज
छतरपुर। मप्र जन अभियान परिषद की संवाद योजना के तहत जिलेभर में कार्यरत प्रस्फुटन एवं स्पंदन समितियों तथा स्वयंसेवी संगठनों का जिलास्तरीय सम्मेलन 11 फरवरी को सुबह 11 बजे नगर पालिका परिसर में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम का शुभारंभ बेटी बचाओ अभियान पर आधारित रैली से होगा। परिषद के जिला समन्वयक सुशील बर्मन ने बताया कि सम्मेलन के मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री हरिशंकर खटीक होंगे। अध्यक्षता मप्र जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष प्रदीप पांडे करेंगे। जबकि विशिष्ट अतिथि मप्र गौपालन एवं पशु संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष पदम बरैया होंगे।

कुर्राहा में उर्स 28 से
छतरपुर। छतरपुर-महोबा रोड पर स्थित ग्राम कुर्राहा में हजरत जलालशाह बाबा का 31 वां उर्स अकीदत के साथ मनाया जाएगा। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आज एक बैठक में उर्स की रुपरेखा तय कर कमेटी का गठन किया। उर्स कमेटी अध्यक्ष हासिम चौधरी को चुना गया।
कमेटी के मीडिया प्रभारी मुरसलीन खान ने बताया कि उर्स 28 फरवरी से 1 मार्च तक मनाया जाएगा। 28 फरवरी की दोपहर जामा मस्जिद से चादर निकाली जाएगी जो गांव में घूमकर हजरत जलालशाह की मजार पर पहुंचेगी। उन्होंने सभी समुदायों के लोगों से उर्स में शामिल होने की गुजारिश की है।

यूनिटैक फुटबाल टूर्नामेंट का उद्घाटन
छतरपुर। यूनिटेक इन्फ्रास्टक्चर एण्ड डेवलपर्स द्वारा आयोजित यूनिटेक फुटबाल टूर्नामेंट का आज मॉडल बेसिक स्कूल में शुभारंभ हुआ। टूर्नामेन्ट 6 दिन तक चलेगा। जिसमें ग्रामीण क्षेत्र की टीमें भाग लेंगी। टूर्नामेंट का शुभारंभ एक्सप्रेस न्यूज के संभागीय ब्यूरोचीफ विनोद अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में हुआ। महात्मा गांधी क्लब गढ़ीमलहरा एवं गणेश क्लब छतरपुर के बीच उद्घाटन मैच खेला गया।

अस्पताल की बदइंतजामी पर कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी
छतरपुर। जिला अस्पताल में मरीजों को इलाज की समुचित व्यवस्थाएं मुहैया नहीं हो पा रही है। अस्पताल में तैनात डॉक्टर मनमानी पर अमादा है। अस्पताल में व्याप्त व्यवस्था नहीं सुधरी तो कांग्रेस आंदोलन करेगी। कांग्रेस महासचिव अनीस खान ने यह चेतावनी दी है।
जिला अस्पताल में छतरपुर के अलावा पन्ना, टीकमगढ़ और उत्तर प्रदेश के बांदा व महोबा जिले के मरीज इलाज कराने आते हैं। दूरदराज से ग्रामीण इलाज की उम्मीद लेकर जिला अस्पताल आते है लेकिन यहां पदस्थ डॉक्टरों की लापरवाही के कारण मरीजों को यह उम्मीदें बेमानी साबित होती है। दिन में परामर्श के समय डॉक्टर समय पर जिला अस्पताल में मौजूद नहीं मिलते है तो रात्रिकालीन व्यवस्थाएं अत्याधिक बदहाल होने के कारण मरीज और उनके तीमारदारों को परेशान होना पड़ता है। गत 4 फरवरी की रात एक महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया जहां उसके पति और अन्य सहयोगियों ने रात्रिकालीन ड्यूटी में मौजूद महिला डॉक्टर से इलाज की दरख्वास्त की तो पीडि़त महिला को नर्स के हवाले कर दिया गया। ड्यूटी पर तैनात महिला डॉक्टर से मरीज के परिजनों ने देखने के लिए कहा तो वे आग बवूला हो गयीं। इस तरह के अनेक ऐसे मामले सामने आते है जिनमें पीडि़तों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में परेशान होना पड़ता है। एक ओर जहां शासकीय अस्पताल में मरीजों को पर्याप्त इलाज नहीं मिल पाता है तो वहीं अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर अपने निजी नर्सिंग होम में मरीजों को पर्याप्त समय देने में व्यस्त रहते है। कांग्रेस के जिला महासचिव अनीस खान ने कहा है कि अस्पताल मेें व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा जल्द ही जिला अस्पताल की व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो कांग्रेस आंदोलन के लिए मजबूर होगी।

क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन
छतरपुर। गढ़ीमलहरा स्थित बड़ीमाता मंदिर के पीछे मां बगराजन समिति के तत्वावधान में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का आज समापन हो गया। मुख्य अतिथि सचिव संगठन के जिलाध्यक्ष महेश मातौल ने कहा कि खेल को खेल भावना के साथ खेलने से आगे बढऩे का मार्ग प्रशस्त होता है साथ ही जीवन में अनुशासन भी आता है। फाईनल मैच मां बगराजन एवं स्टार क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया जिसमें स्टार क्रिकेट क्लब ने जीत दर्ज की। विजेता टीम को कलर टीवी व 2100 रुपये एवं उपविजेता टीम को डीवीडी प्लेयर उपहार में दिया गया। दोनों टीम के खिलाडिय़ों को यूनीफोर्म भी भेंट की गई।

कोरी समाज ने जताया शोक
छतरपुर। कांग्रेस जिला अध्यक्ष मनोज त्रिवेदी के पिता जेके त्रिवेदी के निधन पर कोरी समाज ने शोक व्यक्त किया है। शोक व्यक्त करने वालों में खुमान कोरी (छोटू), पार्षद कमला कोरी, राजकुमार,देवीदीन, सहबाग, पप्पू, संतोष, मातादीन कोरी, सुनील, उमेश बालकृष्ण कोरी आदि शामिल हैं।

त्रिवेदी पंचतत्व में विलीन
छतरपुर। जिला कांग्रेस के अध्यक्ष मनोज त्रिवेदी के पिता सेवा निवृत्त प्राचार्य जेके त्रिवेदी की पार्थिव देह को सटई रोड स्थित मुक्तिधाम में आज दोपहर पंचतत्व में विलीन कर दिया गया। श्री त्रिवेदी को अंतिम विदायी देने कांग्रेस के जिले भर के नेताओं, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं, मीडिया कर्मियों सहित भारी जन सैलाब उमड़ पड़ा था। परिवार में सबसे छोटे सदस्य मनोज त्रिवेदी ने अपने पिता को मुखाग्रि दी।
श्री त्रिवेदी 86 वर्ष की अवस्था के चलते पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। घर पर ही उनका इलाज भी चल रहा था। शनिवार की रात करीब 8:30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। 4 पुत्र और एकलौती पुत्री, पत्नि सहित भरापूरा परिवार श्री त्रिवेदी अपने पीछे छोड़ गए हैं। उनकी अंत्येष्टि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक शंकर प्रताप सिंह मुन्नाराजा, समाजसेवी आलोक चतुर्र्वेदी, केएम ग्रुप के डायरेक्टर अजयपाल सिंह, पूर्व नपाध्यक्ष मो. करीम, राजेश शुक्ला, जयप्रकाश द्विवेदी, बलदेव पटैरिया, सूर्यप्रताप ङ्क्षसह बुंदेला, बद्दे चौधरी, दौलत तिवारी, सावंत सिंह शीलू राजा, जमाल खान, लल्ला महेन्द्र सिंह, राकेश चौरसिया, मनीष तिवारी सतना समेत सभी ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

टै्रक्टर पलटने से 22 घायल, 8 गंभीर
बिजावर। मोनी आमवस्या पर को तीर्थ धाम जटाशंकर जा रहा एक ट्रेक्टर-ट्राली रविवार की दोपहर किशनगढ़ के पास पलट जाने से 22 लोग घायल हो गये। गंभीर रूप से घायल 8 लोगों को जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक पन्ना जिले के अमानगंज क्षेत्र के ग्राम गड़ोखर से जटाशंकर जा रहा एक ट्रेक्टर-ट्राली किशनगढ़ से दो किलोमीटर दूर खजरा मंदिर के पास आज दोपहर करीब 12 बजे पलट गया। सभी घायल गड़ोखर के ही हैं। पप्पूराजा परमार के आयशर टे्रक्टर को मस्तराम विसेन चला रहा था। हादसे में घायल होने वालों मेें श्यामबाई (60), कुन्तीबाई (50), सहजोर सिंह (13), गुड्डा (13), कृष्णपाल (13), ज्योति (17), हक्कीबाई (30), रश्मि (16), अनीता (30), संजू (18), हक्कीबाई (35), सुधा (8), साधना (18), रेखा (15), संतोष सिंह (36), सीमा (16), बन्दीबाई (45), खेल कुंवर (30), प्रार्थना (22), सरोज (25) एवं बबलू शामिल है। इनमें संजू, श्यामबाई, सहजोर, सुधा, गुड्डा, कृष्णा, रश्मि एवं बबलू को जिला अस्पताल रिफर किया गया है। संजू, श्यामबाई, सुधा एंव बबलू को ज्यादा चोटें आई हैं, बाकी घायलों को बिजावर अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। किशनगढ़ थाने में मामला कायम किया गया है।

पीस पार्टी की पांचवीं वर्षगांठ मनाई
छतरपुर। पिछड़ों, दलितों, शोषितों और बंचितों के हितों को सुरक्षित करने और उन्हें न्याय दिलाने के लिये संघर्ष कर रही पीस पार्टी की पांचवीं वर्षगांठ आज जिला कार्यालय में हर्षोल्लास से मनाई गई। पार्टी जिलाध्यक्ष मो. अजीज ने पार्टी को परिभाषित करते हुये कहा कि पीस का अर्थ होता है शांति और हम इसी को ध्यान में रखकर न केवल पार्टी को ऊंचाईयों तक ले जायेंगे वरन समाज के हर वर्ग के लोगों की समस्याओं का निदान कराने की पहल करते रहेंगे। इस अवसर पर पीस पार्टी महासचिव प्रवीण द्विवेदी, उपाध्यक्ष मो. कदीर, सना नूरी, शाहीन अंजुम, समा सिद्दी, नाजमीन, फैमीदा बानो, जुलेखा, राबिया बेगम, नगमा, गौसिया नूरी, रहीसा बेगम, लियाकत अली, सत्तार भाई, अरमान हुसैन, हाजी मुनीर मास्टर जी, हाजी निसार मास्टर, सरताज, नफीस, सैफुद्दीन, आशीश दुबे, खरगोश, साहिल, टीपू, नासिर, शहबाज, सद्दाम हुसैन, रफीक, इरफान, आबिद, मो. नबाव, काजिम, डॉ. खान, शकील मास्टर, सईद, राज मोहम्मद, इकबाल, अय्यूब, सलीम नेता सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news