Tuesday, December 22, 2015

बांदरी के अवैध अस्पताल में बीएमओ कंसल्टेंट धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, बीएमसी के डॉक्टर स्पेशलिस्ट

फर्जी " गायत्री अस्पताल " बांदरी, सागर सील


स्वास्थ्य विभाग खुद पाल रहा झोलाछाप डॉक्टर, अवैध अस्पताल 
News Represet by - Toc News
भास्कर संवाददाता | सागर 
जिले में चल रहे अवैध अस्पतालों और झोलाछाप डाॅक्टरों को स्वास्थ्य विभाग खुद ही पाल रहा है। हाल ही में मालथौन ब्लॉक के बांदरी में एक अवैध अस्पताल चलाए जाने का खुलासा हुआ है। इस अस्पताल की जांच का जिम्मा सीएमएचओ डॉ. दिनेश कौशल ने बीएमओ मालथौन डॉ. धर्मेंद्र श्रीवास्तव को सौंपा है। गायत्री अस्पताल नाम से चल रहे इस अस्पताल के पर्चे में बीएमओ डॉ. श्रीवास्तव का नाम कंसल्टेंट डॉक्टर के नाम की जगह शुमार है। एक हफ्ते पहले बीएमओ ने इस अस्पताल की तहसीलदार सहित अन्य अफसरों के साथ जांच की थी। जांच के दौरान अस्पताल में अवैध रूप से मेडिकल स्टोर का संचालन पाया गया था। हालांकि अस्पताल का भी स्वास्थ्य विभाग में रजिस्ट्रेशन नहीं है। इसके बाद भी अफसरों ने अस्पताल प्रबंधन और संचालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। बल्कि एक हफ्ते का समय दिया। इससे पूरी जांच संदेह के दायरे में आ गई है। हालांकि बीएमओ किसी भी तरह का अस्पताल से अनुबंध होने से इंकार कर रहे हैं। जबकि अस्पताल में उनके रोजाना सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक बैठने की जानकारी दी गई है। फिर भी अब तक अस्पताल पर कार्रवाई नहीं किया जाना उनकी भूमिका पर सवाल खड़े कर रहा है। 

मेडिकल के डॉक्टर स्पेशलिस्टों की सूची में : अस्पताल के पर्चे में बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. मनीष जैन तथा असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. विशाल गजभिए का नाम भी स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की सूची में शुमार है। इसके अलावा डॉ. किरण माहेश्वरी, डॉ. राकेश शर्मा जैसे जाने माने डॉक्टरों के नाम हैं। डॉ. जयराम सिंह का नाम भी पर्चे पर है। जानकारों के अनुसार जयराम कंपाउंडर है। 

Ãमेरा गायत्री अस्पताल से कोई संबंध नहीं है और न ही कोई अनुबंध है। किसी ने मुझे फोन पर इस बात की जानकारी दी है कि मेरा नाम अस्पताल के पर्चे में लिखा है। मैं अभी भोपाल से लौट रहा हूं। रास्ते में हूं। इस बात का पता कर रहा हूं कि यह कैसे हुआ। इसके बाद आपको बताऊंगा। - डॉ. विशाल गजभिए, असिस्टेंट प्रोफेसर, बीएमसी सागर 

मैंने लीगल नोटिस दिया है 
Ãमैं तो करीब ढाई माह पहले अस्पताल के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में गया था। अभी कुछ दिन पहले मुझे पता चला है कि अस्पताल के संचालकों ने मेरा नाम अस्पताल के पर्चे में लिख रखा है। मैंने संचालकों को इस संबंध में लीगल नोटिस जारी किया है। - डॉ. मनीष जैन, उपाधीक्षक, बीएमसी सागर 

 बांदरी की गायत्री अस्पताल की जांच का क्या हुआ? 

- समय-सीमा पूरी हो गई है। सोमवार को दस्तावेज मांगे जाएंगे। नहीं दिखा पाएंगे तो सील कर दी जाएगी अस्पताल। 

 आप अस्पताल की जांच कर रहे हैं। आपने क्या जांच की? 

- मैं जब अस्पताल की जांच करने अफसरों के साथ गया था, तब वहां कोई बोर्ड नहीं लगा था। न ही मेरा नाम लिखे पर्चे पाए गए थे। 

 आपका अस्पताल से कोई अनुबंध है? 

- नहीं मेरा कोई अनुबंध नहीं है। 

 फिर आपका नाम पर्चे पर कैसे आ गया? 

- मैं नहीं जानता, उसमें तो बीएमसी के डॉक्टरों के भी नाम हैं। मैंने अस्पताल में कदम नहीं रखा। 

 आप बांदरी में कब थे और यह अस्पताल कब खुला? 

- मैं तो जून माह में बांदरी से मालथौन आ गया था। अस्पताल करीब डेढ़ से दो माह पहले खुला है। मेरा नाम इस्तेमाल करने के लिए मैं अस्पताल के संचालक को नोटिस दे रहा हूं। 

 अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की? 

- नियमों के अनुसार कार्रवाई की जा रही है। यदि जरूरी दस्तावेज नहीं दिखा पाए तो सोमवार को अस्पताल सील हो जाएगा। 

 बांदरी में चल रहे अवैध अस्पताल के मामले में क्या हुआ? 

- उसकी जांच करने के लिए बीएमओ धर्मेंद्र श्रीवास्तव को जिम्मेदारी सौंपी है। 

 बीएमओ इस अस्पताल में कंसल्टिंग डॉक्टर की हैसियत से काम कर रहे हैं आपको जानकारी है या नहीं?

- पहले मुझे पता नहीं था। मुझे अभी इसकी जानकारी मिली है। मैंने बीएमओ से स्पष्टीकरण मांगा है। उसका कहना है कि अस्पताल ने उसका नाम बिना सूचना दिए उपयोग किया है। 

 बीएमओ के खिलाफ कोई कार्रवाई करेंगे? 

- मैं खुद मामले की जांच करूंगा। बांदरी बगल में ही है। अस्पताल अवैध पाया गया तो सील किया जाएगा। बीएमओ दोषी पाया गया तो कार्रवाई होगी। अस्पताल संचालक ने हौम्योपैथी अस्पताल के लिए आवेदन किया है। यह देखना है कि वहां सुविधाएं क्या-क्या दी जा रही हैं। यदि वहां एक भी पलंग रखा है तो वह अस्पताल की श्रेणी में आएगा जो गलत है। 

मेरा कोई अनुबंध नहीं, अस्पताल में कदम तक नहीं रखा 

डॉ. धर्मेंद्र श्रीवास्तव, बीएमओ मालथौन 

बांदरी बगल में ही है, मैं खुद जांच कर आऊंगा 
डॉ. दिनेश कौशल, सीएमएचओ, सागर 

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news