Monday, December 31, 2018

किसान, युवाओं और महिलाओं की चुनौतियां अब हमारी होंगी- मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ

किसान, युवाओं और महिलाओं की चुनौतियां अब हमारी होंगी- मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ
TOC NEWS @ www.tocnews.org
जिला ब्यूरो चीफ, जिला छिंदवाडा // राज कुमार सक्ससेना : 92850 74034 
छिन्दवाडा. मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कहा है कि किसानों, युवाओं और महिलाओं के हितों के संरक्षण और विकास के लिये मध्यप्रदेश सरकार सदैव तत्पर रहेगी । उनकी चुनौतियां अब हमारी होंगी । प्रदेश में कृषि आधारित अर्थव्यवस्था को मजबूत किया जायेगा । युवाओं के बेहतर रोजगार और महिलाओं के लिये सुरक्षित वातावरण एवं उन्नति के लिये राज्य सरकार बचनबध्द है। मुख्यमंत्री छिंदवाडा स्थित पोला ग्राउंड में विशाल आभार सभा को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री श्री नाथ ने कहा कि कृषि क्षेत्र अर्थव्यवस्था की बुनियाद है । किसानों को उनकी उपज की सही कीमत दिलाई जायेगी । जब किसान समृध्द होगा, क्रय शक्ति बढ़ेगी, तभी गांव व शहर का व्यापार बढ़ सकेगा । उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने किसानों का कर्जा माफ कर उनके हित में बड़ा निर्णय लिया है । राज्य सरकार वचन पत्र के वायदे के मुताबिक ही किसानों को न्याय दिलायेगी । वचन पत्र को जमीनी हकीकत और आवश्यकता के आधार पर तैयार किया गया है । इसमें हर वर्ग, हर व्यक्ति के चहुंमुखी विकास और उन्नति की बातों को शामिल किया गया है ।
मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश के विकास में नौजवानों का बहुत बड़ा योगदान होगा । उनकी चुनौती हमारी चुनौती होगी । उन्होंने कहा कि बुजुर्गो की युवा अवस्था इन्टरनेट और टी.व्ही. चैनलों के बिना बीती, लेकिन आज नौजवान इंटरनेट और नई तकनीकी  विकास से लैस है । अब उनके हाथों को काम चाहिये, उन्हें व्यवसाय चाहिये । मध्यप्रदेश के प्रति निवेशकों का विश्वास बढेगा, उद्योग-धन्धे आयेंगे तथा युवाओं के लिये नये-नये रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे । उन्होंने कहा कि चुनौतियों को विकास, खुशहाली, उन्नति में बदलने के लिये प्रदेश सरकार सही सोच के साथ कार्य करेगी ।
मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा की जनता के साथ प्रदेश के नागरिको का आभार माना कि उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार को विश्वास दिया और बल एवं शक्ति प्रदान की । उन्होंने कहा कि चालीस वर्ष पहले छिंदवाड़ा के लोगों का प्यार के साथ भरपूर विश्वास मिला था जो आज तक कायम है । उन्होने प्रत्येक नागरिक का आभार मानते हुये धन्यवाद दिया । मुख्यमंत्री ने कहा कि चालीस वर्षो में छिंदवाड़ा विकास यात्रा में बहुत आगे निकल गया है। पहले यहां सड़कें, हाईवे, रेल लाईन नहीं थी, आज है ।
पातालकोट क्षेत्र के निवासी पहले सीमित कपड़े पहनते थे, आज युवक जीन्स पहनते है। वहां अब बिजली, पानी, अस्पताल है। पहले छिंदवाड़ा में उद्योग नहीं थे, आज उद्योग-धन्धों की कमी नहीं हैं। युवाओं को रोजगार में स्थापित करने, उनके कौशल विकास के लिये प्रशिक्षण संस्थाओं की श्रृंखला है । ऐसी सुविधा पूरे विश्व में किसी एक जिले में नहीं है । मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कहा कि जो बल और शक्ति उन्हें प्रदेश के नागरिकों ने दी है, वह केवल छिंदवाड़ा ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिये और यहां के हर नागरिक के सर्वांगीण विकास के लिये है। मध्यप्रदेश के नये इतिहास के सृजन के लिये है । मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।        
कार्यक्रम में प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पासे ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ के मार्गदर्शन में संपूर्ण प्रदेश निश्चित रूप से विकास के छिन्दवाड़ा मॉडल के रूप में विकसित होगा । प्रदेश सरकार प्रदेश की जनता के हित एवं प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिये परियोजना बनाकर कार्य करेगी । कृषि उत्पादन में वृध्दि के साथ ही कृषक को उत्पादन का अधिकतम मूल्य दिलाया जायेगा । संपूर्ण प्रदेश के शिक्षित युवाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार और स्व-रोजगार से जोड़ा जायेगा जिसके लिये छिन्दवाड़ा की तर्ज पर मुख्यमंत्री श्री नाथ के निर्देशन में संपूर्ण प्रदेश में प्रशिक्षण केन्द्र प्रारंभ किये जायेंगे ।
उन्होंने जिले की महत्वाकांक्षी बहुउद्देशीय पेंच परियोजना का कार्य समय सीमा में करते हुये दूरस्थ अंचलों को लाभान्वित करने के साथ ही छिन्दवाड़ा शहर में समय सीमा में कार्य कराकर प्रतिदिन पेयजल वितरण की व्यवस्था का वचन दिया । कार्यक्रम में जिले के सातों विधायकों सर्वश्री दीपक सक्सेना, विजय चौरे, निलेश उईके, सोहनलाल वाल्मिकी, सुनील उईके, कमलेश शाह और सुजीत चौधरी ने भी अपने विचार व्यक्त किये । श्री गंगा प्रसाद तिवारी ने स्वागत वक्तव्य दिया तथा श्री प्रदीप सक्सेना ने कार्यक्रम का संचालन किया ।
कार्यक्रम के प्रारंभ में श्री आनंद बक्शी ने वंदेमातरम् का गायन किया । कार्यक्रम में सिवनी और बैतूल जिलों के विधायक, अन्य जनप्रतिनिधि, संभागीय आयुक्त श्री आशुतोष अवस्थी, आई.जी. श्री अनंत कुमार सिंह, कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री मनोज राय, अन्य प्रशासनिक अधिकारी/कर्मचारी, पत्रकार तथा दूरदराज से बड़ी संख्या में आये ग्रामीणजन और छिन्दवाड़ा के नागरिकगण उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news