Sunday, August 26, 2018

मध्य प्रदेश के कई जिलों में तहलका मचाने के बाद डॉक्टर अलावा जयस के संरक्षक पहुंच रहे हैं पुष्पराजगढ़

JAIYAS PUSHAPRAJGAR TOC NEWS
TOC NEWS @ http://tocnews.org/
पुष्पराजगढ़ // बृजेंद्र सोनवानी : 9584621252
पुष्पराजगढ़ राजन ग्राम अनूपपुर जिले का सबसे बड़ा तहसील तहसील पुष्पराजगढ़ जिसमें रोड शो करके आदिवासियों के के बारे में बताने के लिए पहुंच रहे हैं डॉक्टर अलावा जी । 70 साल की आजादी के बाद भी आज आदिवासी मूलनिवासी को नहीं मिल पाया है आजादी अभी तक वह अपनी आजादी की लड़ाई लड़ने को बना रहे हैं योजना जल जंगल जमीन पर राज करने वाला आज पाई-पाई को मोहताज है वर्तमान में सरकार आदिवासी मूलनिवासी के जमीनों पर गिद्ध की तरह नजर गड़ाए बैठी है उनकी जमीन से निकलने वाली खनिज का दोहन करने वाले सरकार के ही लोग  हैं ।
जमीन कहीं और की और लीज कहीं और की  प्रशासन भी नहीं देता है ध्यान मनमाने ढंग से करते हैं अवैध उत्खनन जहां देखी खाली जमीन वहां कर दी अवैध उत्खनन। इसलिए आज गरीब और गरीब होते जा रहा है और अमीर और अमीर होते जा रहा है । हमारा क्षेत्र पुष्पराजगढ़ बहुल आदिवासी जाता है आदिवासी क्षेत्र पुष्पराजगढ़ के मुख्यालय राजेंद्र ग्राम से कुछ ही दूर जोरों पर चलता है भू माफिया राज यहां पर केसर वाले सभी जनरल वर्क के हैं आर सभी नियमों को ताक में रखकर करते हैं
अवैध उत्खनन प्रशासन खनिज विभाग प्रदूषण विभाग यह कभी नहीं करते हैं जांच जिसके वजह से आज हमारे क्षेत्र में कृष्ण नजदीकी निवासियों का जीना हराम हो गया है छोटे-छोटे बच्चों में तरह-तरह की बीमारियां बड़े बुजुर्गों को नजरों में कम दिखना और कुपोषण के शिकार हुए हैं जबरदस्त ढंग से खदानों में बत्ती लगाकर विस्फोट करते हैं जिससे पूरा गांव दहल जाता है लेकिन बाहर यहां के प्रशासन क्यों ध्यान नहीं देता आदिवासी मूल निवासियों के साथ हो रहे इस घोर अत्याचार पर प्रशासन पूरी तरह उन भू माफियाओं की तरफ है यहां पर कभी संपन्न किसानों को अगर देखें तो वह आज भूखे मरने को लाचार है आज उनके पास पूरी संपनता से खाने को नहीं है और ना ही पहनने को तन में कपड़ा आर क्या क्या बताएं क्रेशर में आए दिन मारपीट होता है जिसकी शिकायत तो थानों में होती है लेकिन कार्यवाही नहीं होती जिस के बदौलत क्रेशर के मालिक को बुलंद है
गांव वालों को डरा-धमकाकर अवैध तरीके से कहीं भी करते हैं अवैध उत्खनन जिले के खनिज अधिकारी प्रदूषण विभाग के अधिकारी कोई जागरूकता नहीं दिखा रहे हैं अपने कार्य की जिम्मेदारी को लेकर आखिर ऐसा क्यों कलेक्टर महोदय क्यों ध्यान नहीं दे रहे हैं ऐसे भूमाफियाओं का साया बड़े-बड़े मंत्री और नेता का सर में हाथ होने के वजह से यह कितना दमदार हो गए हैं कि किसी से डरते ही नहीं है अभी पिछले साल अमरकंटक के एक बड़े अग्रवाल के सुपर कानूनी कार्रवाई हुआ लेकिन आज तक वह खुला घूम रहा है और ना ही जुर्माने की पैसे जमा करोड़ों रुपए का जुर्माना हुआ था जय अग्रवाल को वह प्रशासन लगातार धोखा देकर कहीं भी क्रेशर उखाड़ लेता है और कहीं भी लगा लेता है
अमरकंटक के रिजर्व क्षेत्र में उसने इतनी बुरी तरह से अवैध उत्खनन कर दी जिससे वहां पर जंगली जानवरों के लिए मौत का साया 24 घंटे मंडराता है उसके बावजूद भी उसके ऊपर आज तक कार्यवाही क्यों नहीं हो रहा है उनके यहां भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं मंत्रियों का सर पर हाथ होने से यह खुला घूम रहा है उन पेशावर हत्यारों से ज्यादा लुटेरों से ज्यादा खतरनाक तो यह सफेदपोश के भूमाफिया हैं यह अग्रवाल भाइयों के यहां कई क्रेशर हैं कई बड़ी-बड़ी पोकलेन मशीन अवैध तरह से अवैध उत्खनन करते हैं जिसका देखरेख करने वाला यहां का प्रशासन मुंह में दही जमा कर बैठा है आज अगर पुष्पराजगढ़ की स्थिति दयनीय और लाचार हो रही है यहां के युवा बेरोजगार हो रहे हैं
यहां के बच्चे अगर बीमार हो से ग्रसित हो रहे हैं बुजुर्ग आंखों से देख नहीं पा रहे हैं उसका पूरा जवाबदारी यहां के कृष्ण मालिक हैं क्रेशर संचालक राजेश जैसवाल , घुटाई कला के संतोष जैसवाल ,पेंड्रा के जेठू ,अमरकंटक के बड़े अग्रवाल भाइयों,और बुढार के छाबड़ा ,और लीला के पास पौनी खेतगांव के रतन गुप्ता , विचारपुर से अजय जैसवाल ,रघुवंश चोकसे ,करपा  से भुजलु चंद्रवंशी सचिव कार्यरत, संतोष पांडे उपाध्यक्ष जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ कभी क्रेशर संचालित है तिवारी टोला गरारी में अभी कुछ दिनों पूर्व इनके प्रांत में एक आदिवासी की ट्रैक्टर में मृत्यु हुई थी
जिसे चुपचाप तरीके से मामला शांत करा दिया गया आखिर ऐसा क्यूं कब तक आदिवासियों का शोषण होगा इसी तरह अगर शोषण बंद नहीं हुआ तो यहां के आदिवासी मूल निवासियों का जड़ मूल नष्ट होने पर समय नहीं लगेगा इन्हीं सभी समस्याओं को लेकर कुछ शिक्षित वर्ग के आदिवासी भाइयों ने इसका आवाज उठाने का कोशिश किया तो उन्हें कई प्रकार से टॉर्चर यहां के तत्कालीन तहसीलदार पंकज नैन तिवारी के द्वारा मानसिक रूप से टॉर्चर किया आर दया देवासी पटवारी हूं को मनमाने ढंग से काम से बेदखल किया
जिसमें एक पटवारी ने तो आत्महत्या कर ली जिसे कई महीनों से वेतन ही नहीं मिला था बेचारे भूखे-प्यासे आर तंगी से जूझ रहे पटवारी में अपनी जान से हाथ धो बैठा उसके जवाबदार पंकज नैन तिवारी तहसीलदार के ऊपर आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुआ इन्हीं सब समस्याओं को लेकर हमारे नेतृत्व करने मध्यप्रदेश किसान आदिवासियों के मसीहा डॉक्टर हीरालाल अलावा साहब जी का आगमन हो रहा है 28 अगस्त को उनका यह रोड शो आदिवासियों को जागरुक करने के लिए आ रहे हैं।
कहीं संजीवनी साबित हो सकती है पुष्पराजगढ़ के आदिवासियों के लिए ।हमारे कार्यक्रम के आयोजक  रघुवीर सिंह मरावी अध्यक्ष मूलनिवासी आदिवासी संगठन ,अजाक्स संगठन पुष्पराजगढ़ के अध्यक्ष आर पी सिंह धुर्वे ,भीम सेना के जिला अध्यक्ष बृजेंद्र सोनवानी ,जयस के जिला अध्यक्ष दिनेश सिंह श्याम, आदिवासी मूलनिवासी संगठन के कार्यवाहक अध्यक्ष मेदन सिंह उरैती,जयस पुष्पराजगढ़  अध्यक्ष अजय कुमार उरैती ,समाज सेवी नैन सिंह धुर्वे सेवानिवृत्त फौजी श्री अंगद सिंह मरावी  सेवानिवृत्त प्राचार्य, तहसीलदार सेवानिवृत्त अशोक मरावी , भीमसेन  के मीडिया प्रभारी जिला के राम मनोहर सिंह ,पुष्पराजगढ़ के प्रभारी मीडिया प्रवीण चंद्रवंशी ,गणेश मरावी आर सैकड़ों संगठन के भाइयों ने बढ़चढ़कर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अगुआई में लगे हैं आप यहां के आदिवासी बढ चढ़ कर अपनी हक की लड़ाई के लिए लड़ने को तैयार हैं और कहते हैं।। मर जाएंगे या कुछ कर जाएंगे।।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news