Sunday, June 7, 2020

डिजिटल इंडिया की अभिनव संकल्पना के अनुरूप पश्चिम रेलवे द्वारा फ्रेट कस्टमर्स के साथ पहली बार वेब कॉन्फ्रेंस का आयोजन

Daily Current Affairs In Hindi for All India Exams Free...
डिजिटल इंडिया की अभिनव संकल्पना के अनुरूप पश्चिम रेलवे द्वारा फ्रेट कस्टमर्स के साथ पहली बार वेब कॉन्फ्रेंस का आयोजन
TOC NEWS @ www.tocnews.org
ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567
भारत सरकार द्वारा पूरे देश में कोरोना महामारी के कारण घोषित लॉकडाउन में हाल ही में मिली छूट के बाद, पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल द्वारा डिजिटल इंडिया की अभिनव संकल्पना का अनुपालन करने के निर्देशों के क्रम में वीडियो लिंक के ज़रिये.
पहली बार फ्रेट ग्राहक वेब सम्मेलन का आयोजन पश्चिम रेलवे द्वारा 6 जून, 2020 को किया गया। इस वेब सम्मेलन की अध्यक्षता पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने की, वहीं प्रधान मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक श्री आर. के. लाल, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक श्री शैलेन्द्र कुमार, प्रधान वित्तीय सलाहकार सुश्री उमा रानडे और पश्चिम रेलवे के अन्य प्रधान विभागाध्यक्षों की इस वेब कॉन्फ्रेंस में गरिमापूर्ण उपस्थिति रही।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री रविन्द्र भाकर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इन सभी उच्च अधिकारियों ने वेबिनार के प्रतिभागियों को सम्बोधित भी किया। सम्मेलन में विभिन्न डिवीजनों के सीनियर डिवीजनल कमर्शियल मैनेजर्स और सीनियर डिवीजनल ऑपरेशनल मैनेजर्स के साथ सभी डिवीजनों के डिवीजनल रेलवे मैनेजरों ने भी हिस्सा लिया। माल ग्राहकों ने खुले दिल से वेब कॉन्फ्रेंस में भागीदारी के प्रस्ताव को स्वीकार किया और रेलवे के साथ काम करने वाली विभिन्न कम्पनियों के 40 से अधिक प्रतिनिधियों ने वेबिनार में भाग लिया, जिनमें अडानी पोर्ट, रिलायंस इंडस्टीज, इफ्को, डीपीटी - कांडला पोर्ट, जीएनएफसी, ओएनजीसी, आईओसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, वंडर सीमेंट, बिड़ला सीमेंट, सीटीए लॉजिस्टिक्स, केआरसीएल, पीआरसीएल, बीडीआरसीएल और बीपीसीएल मुख्य रूप से शामिल रहे। वेबिनार का स्वागत भाषण पश्चिम रेलवे के मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक (फ्रेट मार्केटिंग) श्री उदय बोभाटे ने दिया।
विभिन्न माल ग्राहकों ने कोरोना लॉकडाउन के दौरान मालवाहक गाड़ियों को चलाने के लिए पश्चिम रेलवे के उल्लेखनीय प्रयासों की सराहना की। घातक महामारी और बाधाओं के बावजूद पश्चिम रेलवे द्वारा मालगाड़ियों और पार्सल विशेष ट्रेनों के माध्यम से अत्यावश्यक सामग्री का परिवहन लगातार जारी है। इस वेब कॉन्फ्रेंस में विभिन्न प्रमुख कम्पनियों का प्रतिनिधित्व करने वाले ग्राहक पूरे गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के अलावा राजस्थान के कुछ दूरस्थ हिस्सों से शामिल हुए। इस अवसर पर पश्चिम रेलवे की लोडिंग और कमाई के परिदृश्य के बारे में, पश्चिम रेलवे के प्रधान मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक श्री आर. के. लाल द्वारा एक संक्षिप्त पावर पाॅइंट प्रस्तुति दी गई। उन्होंने अप्रैल, 2020 की तुलना में मई, 2020 के महीने में धीमी लेकिन स्थिर वृद्धि के बारे में सबको अवगत कराया।
उन्होंने वेबिनार में शामिल सभी ग्राहकों को हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया और सभी पार्टियों से पश्चिम रेलवे को अधिक से अधिक यातायात की पेशकश करने का अनुरोध किया। सभी भाग लेने वाले ग्राहकों ने रेलवे द्वारा माल भाड़े में दी गई विभिन्न प्रकार की रियायतों की सराहना की जिनमें सहायक शुल्क न लेना, खाली कंटेनरों और फ्लैटों की लोडिंग के लिए दो बार खाली समय प्रदान करना आदि शामिल हैं। उन्होंने छूट का विस्तार करने का अनुरोध भी किया, क्योंकि अभी तक स्थिति सामान्य नहीं हुई है। सभी पार्टियों ने वर्ष 2020-21 के लिए अपने ट्रैफ़िक अनुमानों से अवगत कराया और परिवहन से सम्बंधित मुद्दों जैसे कि सड़क की दरों के साथ प्रतिस्पर्धा, रेक की समय पर उपलब्धता, दो बिंदु रेक का प्रावधान आदि के सभी प्रश्नों को हल करने में सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया। बहुत ही स्वस्थ वातावरण में इस सम्मेलन के दौरान फ्रेट ग्राहकों की सभी जिज्ञासाओं का समाधान किया गया।
इस अवसर पर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने अपने समापन भाषण में, पश्चिम रेलवे की सभी फ्रेट पार्टियों को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया और किसी भी मुद्दे पर किसी भी स्तर पर कोई बाधा आने पर उच्च अधिकारियों से सम्पर्क करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि कोई भी सुझाव, जो प्रत्यक्ष रूप से माल ढुलाई की आय में वृद्धि से सम्बंधित हैं, उसका हमेशा स्वागत किया जाता है और अपेक्षित निर्णय के लिए उचित स्तर पर तुरंत समस्या समाधान करने हेतु आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाती है।
उन्होंने माल ढुलाई पार्टियों से अनुरोध किया कि वे रेलवे को अधिकाधिक यातायात की पेशकश करें, क्योंकि रेलवे द्वारा परिवहन की इकाई लागत सड़क परिवहन की तुलना में बहुत कम है, और इसीलिए, सड़क यातायात की तुलना में रेल यातायात का देश के परिवहन परिदृश्य में एक बड़ा हिस्सा है। उन्होंने कहा कि ग्राहकों द्वारा बैठक में दिये गये अनुमान पश्चिम रेलवे को पिछले वर्ष हासिल 77 मिलियन टन के यातायात और माल ढुलाई से 10,000 करोड़ रु. की आय की उपलब्धि को पार करने में निश्चित रूप से मदद करेंगे।
उन्होंने समय- समय पर इस तरह के स्वस्थ संवाद सत्रों के आयोजन की आवश्यकता पर बल दिया और सलाह दी कि भविष्य में भी इस तरह के सार्थक आयोजनों को जारी रखा जाना चाहिये। इस वेबिनार में लगभग 90 प्रतिभागियों ने भाग लिया। अंत में पश्चिम रेलवे के डिप्टी चीफ कमर्शियल मैनेजर (फ्रेट मार्केटिंग) श्री प्रकाश चंद्रपाल ने सभी का आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news