Saturday, May 25, 2013

आईपीएल का फाइनल मैच भी फिक्स?

एक्सकैलिबर स्टीवेंस विश्वास​
toc news internet channal

हम शुरु से लिखते आ रहे हैं कि कोलकाता में ही आईपीएल सेक्सी जुआ का केंद्र है और कोलकाता पुलिस की जानकारी में ऐसा शुरु से चल ​​रहा है। लेकिन इस कारोबार के रथी महारथी एक सात फिल्म, राजनीति और खेल जगत के धुरंधर होने की वजह से कोई कार्रवाई नहीं हो​​ रही थी। हालत कितनी भयावह है, यह कोलकाता पुलिस के बागी अधिकारी साहित्यकार नजरुल इस्लाम के चिटफंड प्रकरण और फिर रेल गेट घोटाले के सिलसिले में लिखे पत्रों से जाहिर है। शारदा फर्जीवाड़े की जांच में पुलिस जिरह से मंत्रियों, सांसदों के नाम आने से भी शीर्ष राजनीतिक ​​नेतृत्व खफा बताया जाता है। आशंका है कि किसी भी ईमानदार पुलिस अफसर को कभी भी नजरुल इस्लाम, दमयंती सेन या पचनंदा बना दिये जाने की संभावना है।

आईपीएल घोटाले में जिस सुपरस्टार की प्रमुख भूमिका मानी जा रही है और पकड़े गये अभिनेता बुरबक महान दारासिंह पुत्र बिंदू जिसके एजंट मात्र हैं, उनका भी कोलकाता से ही गहरा नाता है और उन्हें कोलकाता से ही सबसे बड़ा राजनीतिक संरक्षण मिलता है।​ आरोप है कि मैच फिक्सिंग और खासतौर पर स्पाट फिक्सिंग और बेटिंग में अभिनेत्रियों और माडलों का खूब इस्तेमाल होता रहा है, ​​चियारिनों का विदेशी स्टाक अलग से है। बाकायदा एसेकोर्ट वाहिनी का आयात हुआ है अबाध विदेशी पूंजी की तरह सरकारी संरक्षण से।

पता चला है कि कोलकाता के तमाम मैचों में स्पाट फिक्सिंग सुरेखा की टालीवुड टीम के जरिये खूब होता रहा है ।मुंबई, चेन्नई, दिल्ली और कोलकाता के बेटिंग फिक्सिंग मिक्सिंग गिरोह एक साथ गजब के तालमेल से यह राष्ट्रीय उत्सव के आयोजन में शामिल है और भारतीय लोकतंत्र उससे ही मजबूत होता रहा है मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों की गौरवमयी उपस्थिति से।
​​
​पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स के आईपीएल चैंपियन बनते ही जुआड़ियों ने राजनेताओं, टालीवूड बालीवुड के महालोकप्रिय दूधधुले स्टारों, चिटफंड कंपनियों और अंडरव्र्ल्ड के साथ मिलकर कोलकाता में पहले ,दूसरे और तीसरे स्थान के लिए फिक्सिंग की पूरी रणनीति बना ली​​थी। चूंकि श्रीनिवासन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष हैं और पहले ही टूजी स्पेक्ट्रम घोटाले में अपनी दक्षता का नायाब प्रदर्शन कर ​​चुके हैं और उनके दामाद खिताब के मुख्य दावेदार टीम के सीईओ हैं, जिनपर भारत से फरार हुए पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी का सीधा आरोप शुरु से है कि वे बोर्ड के अधिकारी होकर भी आईपीएल टीम के जरिये फिक्सिंग और मिक्सिंग और बेटिंग का धंधा चला रहे हैं, पूरा​​ समीकरण तय था।

स्‍पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार विन्‍दू दारा सिंह को अदालत ने 28 मई तक पुलिस कस्‍टडी में भेज दिया है। पुलिस ने कहा है कि विन्‍दू से अभी कई राज उगलवाना बाकी है और अभी मध्‍यस्‍थ की गिरफ्तारी होना बाकी है। उधर बीसीसीआई अध्‍यक्ष श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्‍पन ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया है और देर से मुंबई पहुंचने की सूचना दी है।उधर बीसीसीआई चीफ एन श्रीनिवासन की आज अपने पद से छुट्टी हो सकती है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि इसे लेकर बीसीसीआई के भीतर आम सहमति बन गई है। यदि श्रीनिवासन हटते हैं तो उनकी जगह कामकाज अरुण जेटली देखेंगे।

कोलकाता पुलिस के लिए मामला और पेचीदा इसलिए हो गया कि आईपीएल के मौजूदा कमिश्नर राजीव शुक्ल का भी उत्थान कोलकाता के एक मीडिया समूह के संपादक बतौर हुआ और उनके राजनीतिक​ ​कायाकल्प में कोलकाता कनेक्शन का बड़ा हाथ है। फिर कोलकाता में आईपीएल चिटफंड बेटिंग कारोबार को राजनीति का वरदहस्त शुरु से ​​रहा है। इसलिए सीधे काले नाग के डेरे में हाथ डालने के लिए दिल्ली और मुंबई पुलिस की पहल का ही इंतजार करना था।

सुरेखा तो टिप आफ आइसबर्ग है। फिल्म और खेलों में जो काला धंधा और चियारिनों के चियारने का खुल्लमखुल्ला कारोबार चल रहा है, उसमें सफेदपोश चेहरों के नकाब अब भी खुलने हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी विवाद में हैं और उनका मायका कोलकाता से है।

भारतीय क्रिकेट टीम के अभी कल तक प्रायोजक और आईपीएल टीम पुणे वारियर्स के मालिक सहारा समूहआईपीएल काकाटेल का सही प्रतिनिधित्व करते हैं, उनका और विजय माल्या का भी कोलकाता कनेक्शन हैं। इन सबका और आईपीएल का कोलकाता की सत्ता राजनीति से अति मधुर संबंध रहा है।

आईपीएल छह मे स्पाट फिक्सिंग का सनसनीखेज खुलासा होने के बाद देश भर मे कई हिस्सों में पिछले 24 घंटो के दौरान सट्टेबाजी के आरोप मे एक फिल्म निर्माता सहित 25 लोगो को गिरफ़्तार किया गया है और इनके पास से लाखो रूपये भी जब्त किये गए है। कोलकाता मे एक फिंल्म निर्माता सहित दस लोगो को, आंध्रप्रदेश के नेल्लोर मे छह सट्टेबाजो को .महाराष्ट्र के नासिक मे पांच सट्टेबाजो को और मध्यप्रदेश के नीमच मे चार सट्टेबाजो को गिरफ़्तार किया गया है। कोलकाता में पुलिस ने दो सटोरियो सहित 10 लोगो को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगो मे टालीगंज फिल्म इंडस्ट्री का एक फिल्म निर्माता अजीत सुरेखा भी शामिल है। उपायुक्त पुलिस(विशेष) संतोष पांडेय ने आज कोलकाता में बताया कि खुफिया विभाग के कर्मियों और विशेष त्वरित बल ने एक हाउसिंग काम्पलेक्स स्थित अपार्टमेंट से इन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनसे तीन लाख रूपये नकद, आठ मोबाइल फोन तथा सट्टेबाजी से संबंधित साफ्टवेयर लोडेड एक लैपटाप भी बरामद किया है।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news