Thursday, January 31, 2019

मध्यप्रदेश : खुली पोल इस बालिका गृह में होता है लड़कियों का यौन शोषण, 4 गिरफ्तार




TOC NEWS @ www.tocnews.org

रतलाम। जिले के जावरा के बालिका गृह से भागी बालिकाओं के मामले की जांच पूरी हो गई है। जांच में बालिकाओं के साथ यौन शोषण, मारपीट करने और खाना नहीं देने की बात सामने आई है। कलेक्टर रुचिका चौहान को जांच रिपोर्ट मिलते ही सबसे पहले गुरुवार को जांच में दोषी 4 लोगों की गिरफ्तारी की गई। मामले की जानकारी देते हुए कलेक्टर ने बताया बालिक गृह की पूर्व संचालिका व वर्तमान बाल कल्याण समिति अध्यक्ष डॉ. रचना भारतीय भी गिरफ्तार किए लोगों में शामिल हैं।


24 जनवरी को जावरा के बालिका गृह से शोषित 5 लड़कियां भागने का मामला सामने आया था। हालांकि उसी दिन शाम को मंदसौर से लड़किया मिल गई थी। जिन्हें बालिका गृह नहीं ले जाते हुए रतलाम के वन स्टॉप सेंटर में लाकर पूछताछ की गई। उसी समय लड़कियों ने बालिका गृह में मारपीट करने, समय पर खाने नहीं मिलने सहित अन्य गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद प्रशासन ने जावरा एसडीएम एमएल आर्य को जांच के निर्देश दिए।

लड़कियों द्वारा गंभीर आरोप लगाने के बाद बालिका गृह में रह 25 बालिकाओं को भी सोमवार रात को अचानक रतलाम वन स्टॉप सेंटर में शिफ्ट कर दिया। जिसके बाद सभी लड़कियों से पूछताछ की गई। जांच रिपोर्ट मिलते ही गुरुवार दोपहर कलेक्टर रुचिका चौहान ने जांच और कार्रवाई को लेकर सारी जानकारी दी। कलेक्टर ने बताया कि जावरा एसडीएम द्वारा की गई जांच में वहां रह रही बालिकाओं के साथ यौन शोषण, शारीरिक प्रताड़ना और मारपीट जैसे कई गंभीर तथ्य सामने आए हैं। जिसके बाद गुरुवार को बालिका गृह से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की गई। पूरे मामले में बालिका गृह के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में बाल कल्याण समिति अध्यक्ष डॉ. रचना भारती, उसके पति ओम प्रकाश भारतीय, संस्था के वर्तमान अध्यक्ष संदेश जैन, सचिव दिलीप बरैया को जावरा से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के खिलाफ धारा 354, 376, 323, पास्को एक्ट एवं जे.जे एक्ट के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया।

Video: जावरा के बालिका गृह में बच्चियों का यौन शोषण, पूर्व संचालिका सहित 4 गिरफ्तार

घर से ही संचालित होता था बालिका गृह

मालूम हो कि जावरा में कुदंन वेलफेयर सोसायटी द्वारा बालिका गृह का संचालन किया जाता था। पूर्व में इसकी संचालिका व अध्यक्ष डॉ. रचना भारतीय थी। बाद में वह बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष बन गई है। जावरा में उन्ही के निवास परिसर में बालिका गृह संचालित किया जाता है। जिसमें उनका व उनके पति के खिलाफ काफी हस्तेक्षप रहता है। उनके पति के खिलाफ बालिकाओं ने अपने बयान दिए है। जिसके पति के खिलाफ 376 में भी प्रकरण दर्ज किया है।

अधिकारी के निलंबन का प्रस्ताव

मामले में लापरवाही को लेकर कलेक्टर ने पूर्व जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी और वर्तमान में महिला बाल विकास विभाग के सहायक संचालक रविंद्र मिश्रा के निलंबन का प्रस्ताव भी संभागायुक्त को भेजा है। इसके अलावा बाल कल्याण समिति अध्यक्ष डॉ. रचना भारतीय को हटाने के लिए भी शासन को प्रस्ताव भेजना बताया है।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news