Sunday, January 13, 2019

लव से’क्स और घोटाला: कई मत्रियों से सरिता ने संबंध बनाए, मुख्यमंत्री तक इसके खेल से नहीं बच पाए

लव से’क्स और घोटाला: कई मत्रियों से सरिता ने संबंध बनाए, मुख्यमंत्री तक इसके खेल से नहीं बच पाए के लिए इमेज परिणाम
TOC NEWS @ www.tocnews.org
New Delhi : केरल की राजनीति में उथल पुथल मचा देने वाले सोलर पैनल घोटाले के केंद्र में खड़ी हैं सरिता नायर । पैसे और पॉवर का खेल से’क्‍स के रिमोट से खेलने वाली सरिता कोई पहली महिला नहीं हैं पर फिर भी हैरानी होती है कि एक साधारण से बैक ग्राउंड से आयी एक औरत करोड़ों की हेर फेर कर देती है और किसी को कानो कान खबर नहीं होती। आइये जाने कौन हैं सरिता और क्‍या है सोलर घोटाला।
क्‍या है सोलर घोटाला : सरिता नायर ने अपने लिव इन पार्टनर बिजू राधाकृष्णन के साथ सोलर नाम से एक फर्म खोली थी। इस फर्म ने सोलर पैनल देने के नाम पर कई निवेशकों से बड़ी धनराशि एकत्र की। लेकिन करोड़ों रुपये लेने के बाद भी कंपनी ने लोगों को उपकरण नहीं दिए। नतीजा ये हुआ की कई शिकायतें मिलने पर पुलिस ने दोनों को गिर फ्तार कर लिया। तब सामने आया कि इस मामले में केरल के मुख्यमंत्री के निजी सचिव और एक टीवी अभिनेत्री भी शामिल हैं। पुलिस की जांच कहती है कि धोखाधड़ी के लिए मुख्यमंत्री ओमान चांडी के निजी सचिव टेन्नी जोपान और जिकुमॉन जैकब तथा सुरक्षाकर्मी सलीम राज का इस्तेमाल किया था।
सरिता नायर लव सेक्स और घोटाला के लिए इमेज परिणाम
शुरुआती जांच में पाया गया है कि जोपान ने पिछले 15 महीने में नायर से 800 बार से ज्‍यादा बार फोन पर संपर्क किया जबकि जबकि राज और जैकब ने भी अपने फोन से उससे 400 बार के करीब बात की। कहा तो ये भी जा रहा है कि दरसल इस मामले खुद जबके मुख्‍यमंत्री चांडी संलिप्‍त हैं और उन्‍होंने करोड़ों कमाये हैं। क्‍योंकि अब तक चांडी अपने पास मोबाइल फोन नहीं रखते थे और अपने उपरोक्‍त बताये गए स्‍टाफ का ही फोन इस्‍तेमानल करते थे। फोन उन्‍होंने इस घोटाले के सामने आने के बाद इस्‍तेमाल करना प्रारम्‍भ किया है।
सरिता नायर लव सेक्स और घोटाला के लिए इमेज परिणाम
सरिता कौन है : 36 साल की सरिता नायर ने आज केरल की राजनीति को विस्‍फोटक हालत में पहुंचा दिया उसने एक छोटे-से कस्बे से शेयर दलाल के रूप में करियर की शुरुआत की थी। लोग आज उसे सोलर सरिता के नाम से भी पहचानने लगे हैं। लेकिन यहां आने से पहले वो एक लंबा सफर तय करके आयी है। सरिता ने तिरुअनंतपुरम से लगभग 100 किलोमीटर दूर बसे कस्बे चेनगन्नूर में अपना शैक्षिणिक रास्‍ता तय करना शुरू किया जहां वो अपने स्कूल में टॉपर रही थी।
सरिता नायर लव सेक्स और घोटाला के लिए इमेज परिणाम
टीन एज में ही सरिता के पिता का देहांत हो गया था वे एक क्लर्क थे। उन्‍होंने कर्जे से बचने के लिए आत्‍महत्‍या की पर उसके बाद उनका परिवार वित्तीय संकट से घिर गया। जिसके बाद उनकी मां ने काम करके परिवार का पालन पोषण करना शुरू किया। 18 साल की उम्र में सरिता का विवाह किसी खाड़ी देश में काम करने वाले राजेंद्रन से हो गया। जिससे उसकी दो संतानें हुईं। बाद में दोनों का तलाक हो गया। इस दौरान सरिता ने इलेक्ट्रॉनिक्स, कम्युनिकेशन, एयरक्राफ्ट मैन्टेनेंस और इंजीनियरिंग में डिप्लोमा हासिल कर लिया था।
शेयर ब्रोकर फर्म में मिला पहला जॉब : सरिता ने पहली नौकरी एक शेयर ब्रोकर फर्म में नौकरी की उसके बाद उसने केरल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड में काम किया। यहीं उसकी मुलाकात बीजू राधाकृष्णन से हुई। अजीब से हालात में बीजू की पत्‍नी की मौ’त के पहले ही दोनों ने लिव इन में रहना शुरू कर दिया था। पत्‍नी मौत के बाद पुलिस से बचने के लिए बीजू सरिता को लेकर तमिलनाडु के कोयंबटूर चला आया। यहां आकर उसने अपना नाम नंदिनी नायर रख लिया और खुद को चार्टर्ड एकाउंटेंट बताने लगी। बीजू ने भी अपना चोला बदल लिया और कभी खुद को स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टर कभी आईएएस अफसर बताता था, जिसने सौर तथा गैर-पारंपरिक ऊर्जा विषय में डॉक्टरेट हासिल करने के लिए नौकरी छोड़ दी है। दोनों ने कई बोगस कंपनियां शुरू कीं जिनमें जरिये कम ब्याज पर ऋण देने के वादे या निवेशकों को फर्जी योजनाओं में निवेश के लिए आमंत्रित किया जाता था।
सरिता नायर लव सेक्स और घोटाला के लिए इमेज परिणाम
यहां से शुरू हुआ लव से’क्‍स और धोखे का खेल : इसके बाद इन्‍होंने अपना असली खेल शुरू किया जो आज इस मुकाम पर पहुंचा है। ये लोग बड़े नामों का इस्तेमाल करके अपना काम करते। पहले सरिता किसी निवेशक या प्रमोटर से अपनी योजना के बारे में बात करती और उसके रुचि लेने पर अगला फोन बीजू करता था। अक्‍सर वो ऐसा जताता था कि वो लंदन से बोल रहा है। ये दोनों ऐसे कार्यक्रम आयोजित करते थे जिसमें बड़े पालिटीशियन को इनवाइट किया जाता था। वे उनके साथ संपर्क बढ़ाते और फोटो खिंचवा कर अपने प्रभाव वाले दायरे को बढ़ाते थे। बाद कुछ लोग शक होने या नुकसान होने पर केस भी करते थे जिसके चलते 2010 तक सरिता और बीजू के खिलाफ 20 से भी ज़्यादा मामले दर्ज हो चुके थे। पर उनके इंफ्ल्‍युएंशंल दोस्‍तों का दायरा भी काफी बढ़ा हो चुका था।
2011 में शुरू हुआ टीम सोलर का सफर : इन्‍होंने लक्ष्मी नायर और डॉ आरबी नायर नाम से 2011 में टीम सोलर बनाई लेकिन कंपनी को अपने वास्तविक नामों से ही रजिस्टर्ड कराया। इसके बाद दोनों ने मुख्यमंत्री ओमेन चांडी के निजी स्टाफ से संपर्क किया, और टीम सोलर की ओर से एक राहत कोष में कुछ दान करने के बारे में बात की। इस तरह इनका स्‍टाफ से संपर्क मजबूत हुआ। जिसका जरिए मुख्यमंत्री कार्यालय से हासिल हुई जानकारी का इस्तेमाल सरिता ने लोगों को प्रभवित करने और अपने क्लायंटस पर दवाब बनाने के लिए किया। उसने राज्य के कई मंत्रियों सहित बहुत-से राजनेताओं तक पहुंच बना ली..शारी’रिक संबंधों वाली पहुंच। सरिता से संबंध के चलते एक मंत्री को अपनी पत्‍नी पर घरेलू हिंसा के आरोप में इस्तीफा तक देना पड़ा था।
इस समय की स्‍थिति : इस समय सरिता और बीजू पर सोलर घोटाले में व्यापारियों को बेवकूफ बनाकर छह करोड़ रुपये कमाने का आरोप है। उन्‍हें 2013 में गिरफ्तार करने से पहले भी दो बार गिरफ्तार किया गया था, लेकिन वे जमानत पर छूट गए थे। बीजू को पत्नी की मौत जिसे पहले आत्महत्या कहा गया था के मामले में क्राइम ब्रांच की जांच के बाद हत्या के आरोप में उम्रकैद हो गयी है। जेल में सरिता ने एक पत्र लिखा है और उसमें कई वीआईपी हस्‍तियों के नाम दर्ज किए हैं जिसे कोर्ट के हवाले किया जाएगा। पता चला है कि सरिता से जेल में मिलने के लिए कई राजनेताओं समेत बहुत-से हाई-प्रोफाइल लोगों ने प्रयास किए हैं। फिलहाल अब इस डूबती नाव में कई राजनैतिक हस्‍तियों का भविष्‍य भी डांवाडोल हो रहा है।
source : Live India

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news