Times of Crime Bhopal

Times of Crime Bhopal

C

C

Friday, April 28, 2017

आगर-मालवा : ग्राम शिवगढ़ की ग्राम संसद में शामिल हुए संभागायुक्त श्री एम.बी.ओझा, तालाब मरम्मत एवं गहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया

संभागायुक्त श्री ओझा ने ग्राम पालड़ा तालाब मरम्मत एवं गहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया

TOC NEWS 

आगर मालवा : ब्यूरो चीफ – सुमित सिंह तोमर

Mob. No. :  9406678687, 9425077270
 

आगर-मालवा | ग्रामोदय से भारत उदय अभियान अन्तर्गत ग्राम शिवगढ़ में आयोजित ग्राम संसद उज्जैन संभागायुक्त श्री एम.बी.ओझा के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुई। ग्राम संसद में कलेक्टर श्री डी.व्ही.सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्री राजेश शुक्ल, एसडीएम श्री मिलिन्द ढोके, माफी अधिकारी श्री तिवारी, डिप्टी कलेक्टर श्री के.एल.यादव, उप संचालक उद्यानिकी श्री रमेशचन्द्र पिपल्दे, उप संचालक कृषि श्री आर.पी.कनेरिया, उप संचालक पशुपालन श्री कोसरवाल, खाद्य आपूर्ति अधिकारी,, सहायक संचालक सहकारिता सुश्री रावत, सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी व बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।  

ग्राम संसद को सम्बोधित करते हुए संभागायुक्त श्री ओझा ने कहा कि ग्रामोदय से भारत उदय अभियान शासन का महत्वाकांक्षी अभियान हैं। शासन लोकहित में जन्म से लेकर वृद्धावस्था तक कार्य कर रहा है। शासन द्वारा सभी वर्गों के कल्याण के लिये योजना संचालित की जा रही है। योजनाओं की जानकारी अभाव में हितग्राही योजना के लाभ नहीं ले पाते है। इसलिये शासन के विभागीय अधिकारियों से योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर योजनाओं का लाभ लें।  
उन्होंने कहा कि किसानों को जैविक खाद के निर्माण की विधि की जानकारी लेकर रासायनिक खाद का प्रयोग कम करना चाहिए। बच्चों को शिक्षित करें। महिलाएं स्वास्थ्य शिविरों में अपना स्वास्थ्य परीक्षण करवाकर शासन की योजनाओं का लाभ ले। ग्राम संसदों में प्राप्त आवेदनों का समाधानकारी निराकरण किया जाएगा। अपात्र व्यक्तियों की पहचान कराने में मदद करें ताकि पात्र व्यक्तियों को लाभ मिल सके। संभागायुक्त श्री ओझा ने छात्राओं से विद्यालय एवं छात्रावास की सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।      
कलेक्टर श्री सिंह ने ग्राम संसद को सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्रामोदय से भारत उदय अभियान ग्राम के विकास के लिये एक महत्वपूर्ण अभियान हैं। उन्होंने कहा कि बेतरतीब तरीके से रासायनिक खाद का उपयोग करने से कैंसर जैसी गम्भीर बीमारी होने का खतरा रहता है तथा भविष्य में मिट्टी की उर्वरक क्षमता भी क्षीण होती है। इसलिये अधिक से अधिक किसानों को जैविक खेती अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न फसलों के साथ-साथ उद्यानिकी फसल भी उत्पादित करना चाहिए। पशुपालन से किसानों को अतिरिक्त आमदनी होती है।         
उप संचालक कृषि श्री कनेरिया ने कृषि विभाग, उपसंचालक उद्यानिकी श्री पिपल्दे ने उद्यानिकी  विभाग ने विभाग की योजनाओं से उपस्थितजनों को अवगत कराया और योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने का उपस्थितजनों से  आव्हान किया।    प्रगतिशील किसान श्री सुन्दरलाल यादव ने बताया कि जैविक खाद के उपयोग से अच्छा उत्पादन होता है तथा इससे खेती की उर्वरक क्षमता में भी वृद्धि होती है। साथ ही फसल उत्पादन पर व्यय भी कम होता है और आमदनी भी अधिक होती है। जनपद सीईओ श्री गोविन्दसिंह ने ग्रामोदय से भारत उदय अभियान अन्तर्गत प्राप्त आवेदन एवं ग्राम विकास हेतु कार्य योजना की जानकारी दी।  

संभागायुक्त श्री ओझा ने ग्राम पालड़ा तालाब मरम्मत एवं गहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया

आगर-मालवा | उज्जैन संभागायुक्त श्री एम.बी.ओझा ने आज ग्रामोदय से भारत उदय अभियान अन्तर्गत जनसहयोग से किये जा रहे ग्राम पालड़ा तालाब की मरम्मत एवं गहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री डी.व्ही.सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्री राजेश शुक्ल, एसडीएम श्री मिलिन्द ढोके, माफी अधिकारी श्री तिवारी, डिप्टी कलेक्टर श्री के.एल.यादव मौजूद थे। इस अवसर पर संभागायुक्त श्री ओझा ने कहा कि तालाब का गहरीकरण प्राकृतिक ढलान के आधार पर करें जिससे क्षेत्र का जल स्तर बढ़ेगा और सिंचाई के लिये पानी उपलब्ध हो सकेगा।

 
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

TOC NEWS

TOC NEWS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

फोन नं. - 0755- 4078525,

98932 21036,08305703436

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 09009844445 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 0755- 4078525, 98932 21036, 09009844445

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





appointment times of crime

appointment times of crime

Followers

add tocn

add tocn
आवश्यकता है ‘‘टाइम्स ऑफ क्राइम’’ भारत के सर्वश्रेष्ठ निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण साप्ताहिक समाचार पत्र ‘‘टाइम्स ऑफ क्राइम’’ हेतु सम्पूर्ण भारत में नगर/ब्लाक/पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय प्रतिनिधियों/संवाददाताओं की आवश्यकता है जो अपने गृह नगर क्षेत्र में समाचार/विज्ञापन/प्रसार सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके। आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति। सम्पूर्ण विवरण योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के नवीनतम फोटोग्राफ सहित अधिकतम 25.07. 2013 तक डाक/कोरियर द्वारा आवेदन करें।

toc news

प्रतिनिधियों/संवाददाताओं की आवश्यकता है

review:


म.प्र., छ.ग.के समस्त नगर/ ब्लाक/ ग्राम पंचायत स्तर/ वार्ड में संवाददाता बनाना है


भारत के सर्वश्रेष्ठ निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण साप्ताहिक समाचार पत्र ‘‘टाइम्स ऑफ क्राइम’’ हेतु सम्पूर्ण भारत में नगर/ब्लाक/पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय प्रतिनिधियों/संवाददाताओं की आवश्यकता है जो अपने गृह नगर क्षेत्र में समाचार/विज्ञापन/प्रसार सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके। आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति। सम्पूर्ण विवरण योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के नवीनतम फोटोग्राफ सहित अधिकतम 30.10. 2016 तक डाक/कोरियर द्वारा आवेदन करें।




टाइम्स ऑफ क्राइम

23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, पे्रस काम्पलेक्स,

जोन-1, एम. पी. नगर भोपाल (म.प्र.) दूरभाष क्र.-0755-4078525

मोबाइल 098932 21036, 08305703436



आवेदन पत्र का प्रारूप


1. आवेदक का नाम...................................

2. आवेदित पद........................................

3. कार्य क्षेत्र...........................................

4. पिता/पति का नाम .................................

5. जाति, धर्म एवं राष्ट्रीयता...........................

6. जन्म तिथि .........................................

7. वर्तमान तथा स्थायी पता.............................

8. शैक्षणिक योग्यता..................................

9. पूर्व अनुभव(यदि कोई हो).........................

10. फोन/मोबाइल नं..................................

11.आवेदन के तिथि...................................


सहित हस्ताक्षर