Wednesday, February 16, 2011

रमेश अग्रवाल को ''खलनायक'' बनाने वाले ''कलिनायक'' प्रकाशक को नोटिस जारी, प्रकरण दर्ज



रमेश अग्रवाल को ''खलनायक'' बनाने वाले ''कलिनायक'' प्रकाशक को नोटिस जारी, प्रकरण दर्ज

विनय जी. डेविड // भोपाल (टाइम्स ऑफ क्राइम)
मोबाइल 98932 21036
अब आया ऊंट पहाड़ के नीचे.......। किसी ने क्सा सटीक मुहावरा दिया है वाकई बड़ी सोच समझ कर बनाया गया होगा। अब ''कलिनायक '' कलियुग के नायक नामक पुस्तक प्रकाशित करने वाले राजस्थान कलिनायक प्रकाशक सहित इस किताब के लेखक धर्मेन्द्र शर्मा को भी भोपाल की राज्य सायबर पुलिस ने नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने के लिए बुलावा भेजा है। ''कलिनायक '' के रचियताओं को अब अदालत के चक्कर काटने पड़ सकते है। कलिनायक के लेखकों ने सोचा भी नहीं होगा देश के सबसे बड़े समाचार के मालिक ''रमेश अग्रवाल'' को खलनायक बताना कितना भारी पड़ सकता है, इस किताब में इन्होंने ''रमेश अग्रवाल'' के जन्म से लेकर अभी तक उपलब्धि मय प्रमाण के बताई है वहीं इनके द्वारा किए गए भ्रष्टाचार को भी अहम मुद्दा बनाया गया, पुस्तक में ''रमेश अग्रवाल'' की षडय़ंत्रकारी नीतियों को विस्तार सहित खुलासा कर वाहवाहीं लूटने का प्रयास किया गया है। वहीं भास्कर प्रबंधन ने भी धन के लोभ में अपने चेयरमेन रमेश के काले चि_े के विज्ञापन को अपने ही सामचार पत्र में प्रकाशित कर मात्र 24700 रूपये में बेआबरू कर दिया, ''रमेश अग्रवाल'' की इज्जत को तारतार करने के पश्चात जागे, भास्कर के कारिंदों ने इनकी चालो के आगे अपना जाल बिछाना शुरू कर दिया। ''कलिनायक '' के प्रकाशक राजस्थान कलिनायक बीकानेर बकायदा सारी जानकारी इस किताब की अपने बेबसाइड मेे भी लोड करके पूरी पारदर्शिता के साथ मय दस्तावेज उपलब्ध कराए हैं। http://www.rajasthankalinayak.net/ इस बेबसाइड द्वारा पाठकों को करोड़पति बनने के अवसर भी प्रदान किए है। परंतु अब यह जानकारी उपलब्ध कराने वाली साइड पर काले बादल मंडराते नजर आ रहे है। एक शिकायत पर मध्यप्रदेश की सत्य सायबर पुलिस भदभदा रोड ने जांच शुरू कर दी है। इस प्रकरण को थाना सी.आई डी में दर्ज अपराध प्रकरण क्रमांक 1/11 धारा 500, 501, भा.द.वि. आईटीएक्ट के तहत विवेचना एवं कथन के लिए राज्य सायबर क्राइम सेल ने ''कलिनायक '' के कत्र्ताधत्र्ता को तलब किया। इस मामले में पुलिस भी फंूक फूंक कर कदम रख रही है क्योंकि मामला दैनिक भास्कर और बड़क उद्योगपति मीडिया घराने का वहीं इसकी ताकतों के आगे प्रकरण की विवेचना भी शीघ्र पूरी करने की जबाबदारी भी तय की गई है। अब देखना यह है कि इस किताब और बेब पर उपलब्ध कराने वाले प्रकाशकों पर क्या कार्यवाहीं की जाती है।
************************
वहीं प्रथम और दूसरा अध्याय भी पाठकों को उपलब्ध कराया है अब इस अंक में आपको बीच का तीसरा अध्याय का शेष प्रस्तुत कर रहे है जो इस किताब का प्रकाशित अंश है......

कलिनायक किताब में प्रकाशित
*************************
तीसरा अध्याय का शेष

*****************
********
ग्वालियर का फर्जीवाड़ा
*************************

ह रास्ता काटती बिल्ली से नहीं, साथ चलते लोगों से होशियार रहो। आइये अब थोड़ा आगे बढ़ें।
ह यह थी रमेश की चौथी शतरंंजी चाल... द्वारका के आक्रमण की पूरी मोर्चाबंदी करने के लिए अगला रमेशी पैैंंतरा:-
रमेश ने गायब किये, कंपनी के मूल दस्तावेेज
द्वारका प्रसाद ने कहा कि मेरे पुत्र रमेश ने कंपनी के डायरेक्टर डी.के.तिवारी से षड्यंत्र कर कंपनी की मूल मिनिट्स बुक एवं अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज गायब कर दिये हैं। यह भी कहा गया कि रमेश कम्पनी की सारी किताबें उठाकर ले गया।
यह थी रमेश की पांचवीं शतरंजी चाल:- रमेश ने बनाई फर्जी मिनिट्स्स बुुक
  • द्वारका प्रसाद ने कहा कि रमेश ने बिना किसी प्रकार की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की मीटिंग एवं एनुअल जनरल मीटिंग एजीएम किये हुए फर्जी तौर पर मिनिट्स बुक बना ली।
  • द्वारका प्रसाद ने ये भी कहा कि फर्जी तौर पर बनाई मिनिट्स बुक में फर्जी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग के इन्द्राज ;म्दजतलद्ध कर दिये हैं। इसी प्रकार जनरल मीटिंग के संबंध में भी मिनिट्स बुक में फर्जी इन्द्राज (Entry) कर लिये हैं।
क्या कहने इस चार सौ बीसी के।
  • द्वारका प्रसाद ने कहा कि केवल द्वारका प्रसाद, किशोरी देवी और हेमलता को उनके पदों से हटाने के लिए उन्हें बिना किसी प्रकार का नोटिस रिसीव कराए मीटिंग के इन्द्राज किये गये हैं। ऐसा इसलिए ताकि यह (Entry) किया जा सके कि वे कम्पनी एक्ट नियमों के अनुसार लगातार तीन मीटिंग में उपस्थित नहीं हुए हैं, अत: उनका ऑफिस रिक्त होना माना गया।
देेखें रमेश की उल्टी चाल, कर दिया बाप को बेेहाल
रमेश ने लगाया लांछन
रमेश की ओर से यह कहा गया कि कंपनी की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की तथा एजीएम की मिनिट्स बुक द्वारका प्रसाद और हेमलता उठाकर ले गये हैं। अत: कंपनी के कार्य को सुचारू रूप से चलाने के लिए दूसरी मिनिट्स बुक तैयार की गई।
यकीनन मिनिट्स्स बुक रमेश ने ही गायब की क्योंकि-
1. शुुरू से आखिर तक प्र्रेेसेस पर रमेश का आधिपत्य रहा।
2. द्वारका प्रसाद अग्रवाल का बुक गायब करने से कोई फायदा नहीं था तो कौन कर सकता है ऐसे महान कार्य।
3. बुक गायब करने में रमेश को फायदा ही फायदा और द्वारका प्रसाद को नुकसान ही नुकसान था। जाहिर सी बात है कि द्वारका प्रसाद स्वयं को नुकसान पहुचने वाला कोई काम क्यों करेगेगा?
4. बुक गायब करने से रमेश की चोंन्दी ही चॉंदी थी, फिर भी ... चोर मचाए शोर।
इस प्रकार फर्जी तौर पर नई मिनिट्स बुक तैयार कर न्यायालय में प्रस्तुत कर दी। इस मिनिट्स बुक में न तो प्रत्येक पृष्ठ पर चेयरमैन के हस्ताक्षर थे और न ही इन्हें हस्तलिपि में लिया गया था और न ही ये बाइंड बुक में थे इसे कहते हैं - गधा खेत खाए, जुलाहा पीटा जाए।
सफलता का एक और...कलियुगी फंडा
इससे लौकिक सफलता का कलियुगी ''रमेशी '' फंडा ये हाथ आया कि सफल होने के लिए-
''हारने लगो तो शतरंज बिखेर दो, फिर नई बाजी नए सिरे से खेलो। ''
लगातार......
नोट:- इस खबर पर कमेन्टस हमारी बेबसाइट www.tocnewsindia.blogspot.com एवं timesofcrime@gmail. com पर भेज सकते है। वहीं जानकारी साझा करने के लिए संपर्क कर सकते हंै।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

Popular Posts

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news