Wednesday, February 16, 2011

बलात्कार ने ली रफ्तार तब सरकारी दौड़ी कार

प्रतिनिधि//अहद अहमद सिद्दीकी (शहजादे)
(इलाहाबाद //टाइम्स ऑफ क्राइम) प्रतिनिधि से सम्पर्क 99362 29401
इलाहाबादउत्तर प्रदेश में इस समय जघन्स अपराध जैसे बलात्कार-हत्या ,लूट , डकैती जैसी घटनाओं में तो कोई ऐसा दिन व्यतीत होता जिसमें प्रदेस भर से कहीं कहीं युवतियों, छात्राओं, महिलाओं का सामूहिक बलात्कार उत्पीडऩ ज्यादातर दलित परिवार का सुनवाई पड़ता हो, उसमें पुलिस की ज्यादातर शिकायतें सर्व प्रथम प्राथमिकी दर्ज करना, भगा दिया जाना या घटना को तोर मरोड़ की भी शिकायतें प्रमुखता से प्रकाश में आती है। बांदा में शीलू बलात्कार काण्ड और फतेहपुर में एक दलित युवती छात्रा का रेप में तो हाथ पैर काटना और भी शर्मनाक है।
इस बाबत प्रदेश- केन्द्र के सभी दलों के नेता प्रदेश सरकार की कटु आलोचना कर चुके है और प्रदर्शन करते रहे है। घटनाएं तो सदैव होती रही है और होती रहेंगी। बेरोजगारी जनसंख्या में वृद्धि, फैशन की प्रवृत्ति भी मुख्य वजह मानी जा सकती है। ऐसे मामले कई होते रहते है चाहे खुशियों से रहा हो या जबरदस्ती रहा हो, सिर्फ प्रकाश में आने पर ही ऐसे मामले सूर्खियों में आकर थाने- अदालत लोक विधान सभाओं, ग्राम सभाओं तक पहुंचता है तभी हो हल्ला होता है।
प्रदेश की मुख्यमंत्री ने कानून- व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वाले को जरा भी बख्सने का बयान दिया है। गत् 12 जनवरी को मायावती जी ने पत्रकारों को बयान में वक्तव्य दिये कि कानून व्यवस्था में वर्ष 2007 में पूरे बहुमत में सत्ता हासिल की। उन्होंने प्रेस वार्ता लखनउ में कहा कि बांदा जिले के नरैनी विधायक पुरूषोत्तम नरेश द्विवेदी के विरूद्ध एक दलित युवती के बलात्कार काण्ड में उनकी प्राथमिकी दर्ज होने के साथ ही गिरफ्तारी का आदेश कर दिया, जेल भी गये। मायावती ने कहा कि मैने अपने चौथे काल में पांच विधायकों, एक सांसद को जेल भेजा, इनमें दो मंत्री भी शामिल रहें। पिछले शासन काल में मधुमिकता हत्याकाण्ड में विधायक अमर मणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी को जेल के सिखखों में भेजा। दोनों अभी भी अदालत से सजा पाकर जेल में है।
मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि इस बार बसपा सरकार बनते ही आजमगढ़ केे सांसद रहे उमाकान्त यादव को भूमि कब्जा करने के जुर्म में जेल भेजवाया। पूर्व सांसद मित्रसेन यादव के
बेटे आनन्द सेन यादव को फैजाबाद जनपद के राशि अपहरण काण्ड में आते ही उन्हें मंत्री पद से हटा दिया। मिल्कीपुर सीट से विधायक आनन्द सेन अभी भी जेल में है। गोरखपुर जिले के विधायक यमुना निषाद की मौजूदगी में उनके समर्थको द्वारा थाना पुलिस में हंगामा करने के आरोप में मरस्थ विकास राज्यमंत्री के पद से तत्काल हटाया। हंगामें - फायरिंग में थाने के एक सिपाही की मौत हुई थी। हालांकि उनकी मार्ग दुर्घटना में बाराबंकी में मृत्यु हो गयी थी। मुख्यमंत्र. ने कहा कि मैने उनकी पत्नी को राज्य महिला आयोग का सदस्य बना दिया।
चन्दा उगाही को लेकर एक विधायक औरईया शेखर तिवारी द्वारा लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता मनोज गुप्ता को भी सबक सिखाया।
दूसरी वार्ता मेे मुख्यमंत्री ने बांदा विधायक पुरूषोत्तम द्विवेदी द्वारा शीलू बलात्कार काण्ड में दोषी विधायक के अलावा वहां के दोषी लापरवाह अधिकारियों को दंडित किया। शीलू को रिहा कराया गया। कानपुर की छात्रा दिव्या काण्ड में तीन पुलिस अधिकारियों को रगड़ा। बसपा सुप्रीमों का कथन रहा कि आरोपी-अपराधी बसपा का ही क्यों हो उसे मै बख्सती नहीं।
विपक्षी इतने पर भी नहीं संतुष्ट नहीं है तो दुर्भाग्य हैै। वैसे बहन जी सी0 एम0 प्रदेश में भ्रमण कर कर विकास कार्य - कानून व्यवस्था का जायजा लेना शुरू कर दिया है। क्योंकि वर्ष 2011 में चुनाव भी है।
इस समय पूरे उत्तर प्रदेश में निरन्तर बलात्कार, मनमानी, हत्या, लूट, दलित उत्पीडऩ, यौन शोषण, भ्रष्टाचार उत्पीड़पन, मनमानी, धन उगाही, किसानों की अनदेखी, खाद पानी, विद्युत, मंहगाई, घुसखोरी में बृद्धि किसानों पर लाठी चार्ज, और उनकी मौतो चोटों पर सभी राजनैतिक दल के नेता, जैसे सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव, कांग्रेसी लीडर रीता बहुगुणा जोशी, भाजपा के राजनाथ सिंह लोकसभा सुप्रीमों सांसद अमर सिंह, किसान मजदूर यूनियन, माकपा, अपना दल, आदि दलों के नेता बसपा सरकार की घटना स्थलों का दौरा कर करके सरकार की जमकर खिंचाई कर रहें है।
इलाहाबाद का हीरा व्यवसाई का करोड़ो की डकैती फिर लाखों की लूट अभी वर्क आउट सही तरीके से तो नहीं हो पाई लेकिन इलाहाबाद के झंूसी थाना क्षेत्र में पुन: एक सर्राफा का पैतिस लाख की लूट हो गयी। सिविल लाइन्स इलाहाबाद के डी - मास शो रूम के मालिक ध्रुवलाल अग्रवाल की डकैती का पर्दाफाश अभी अवशेष था कि कानून-व्यवस्था से निडर बदमाशों ने फरवरी 2011 को फिर लूट की घटना को प्रदर्शित कर दिया। शहर इलाहाबाद के जार्ज टाउन के रहने वाले धर्मेन्द्र कुमार शाहू की बालाजी अलंकार ज्वैलर्स के नाम से दुकान झूंसी में है। 35 लाख का गहना थैले में भर कर जैसे वे घर रहे थे कि बाईक सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर आभूषण वाला थैला लेकर एक दो तीन हो गये। पुलिस नियमानुसार अपना काम करने में जुट गई है।
उधर प्रदेश में कांग्रेस महा सचिव और अमेठी के सांसद राहुल गांधी ने बलात्कार की घटनाओं पर निरन्तर वृद्धि पर कहा कि प्रदेस में महिलाएं असुरक्षित है। इधर उत्तर प्रदेश विधानसभा में 9 फरवरी 2011 को सपा ने प्रदेस की कानून को लेकर जबरदस्त हंगामा किया। सपा के अलावा भाजपा आदि विपक्षियों ने सदन में हंगामा जिससे पूरा प्रश्न प्रहर विधानसभा का बाधित हो गया। सरकार के संसदीय कार्य मंत्री 0प्र0 लालजी वर्मा ने सदन में कहा कि प्रदेेश में अपराध मुक्त, अन्याय मुक्त, भयमुक्त, समाज की स्थापना हेतु बसपा सरकार कटिबद्ध है।
श्री वर्मा का बयान था कि अन्य प्रान्तों से अपराध दर कि स्थित 34वें स्थान पर हैै। विभिन्न जिलों में आयोजित धरनों प्रदर्शनों में प्रत्येक दल के नेता बसपा सरकार की खिंचाई करते देखे जा रहे है। सपा महिला कि राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती इंदिरा जायसवाल की मानें तो प्रदेश सरकार पत्थर दिल हो गई है। जिस तर रोम जल रहा था, तो नीरू बांसुरी बजा रहा था।
रालोद के जिला अध्यक्ष रामकृष्ण सिंह पटेल ने भी पार्टी के साथ मंहगाई बलात्कार जैसी किसानों की उपेक्षाओं के विरूद्ध डी0एम0 को कचहरी इलाहाबाद में ज्ञापन सौंपा। लोकसभा अध्यक्षा मीरा कुमार ने 9 फरवरी को वाराणसी में आयोजित एक कार्यशाला में उद्घाटन करने के पश्चात् कामनवेल्थ गेम और टू-जी एक्सप्रेस घोटाले की चर्चा पर अपनी ईच्छा-मंशा और चिन्ता को दबा नहीं सकी और सीधे दर्दे दिल बयां करते हुए कहा कि पूरा सिष्टम ही भ्रष्टाचार आकंठ में डूबा है। कड़ी कार्यवाही और जनता के सहयोग से ही ईलाज संभव है। यू0पी0 के कानपुर में छात्रा दिव्या काण्ड बांदा में शीलू काण्ड के साथ बलात्कार काण्ड आदि कई जघन्य घटनओं पर महिलाओं पर अत्याचार की चर्चाएं कर चिन्ता व्यक्त कर दी।
सपा के इलाहाबाद नगर अध्यक्ष डा0 नूर आलम, भाजपा नेता पं0 योगश शुक्ल, माकपा के रामकृपाल पूर्व विधायक ने भी प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया और कहा कि बसपा सरकार भयमुक्त नहीं भययुक्त, अपराधयुक्त, भ्रष्टयुक्त हो गई है। किसान यूनियन के नेता राम नारायण मोैर्य, रामनवल सिंह पटेल, भाजपा के तुलसीदास राणा, अपनादल के लल्लन सिंह पटेल प्रतापगढ़़ से महिला सपा नेत्री डा0 रेहाना सिद्दीकी भी प्र्र्रदेस में बसपा सरकार से जनता को त्रस्त होने की बात कही। सपा के जिला पंचायत सदस्य रोहिणी प्रसाद पाल, जिला पंचायत सदस्य किसान नेता रामजी सिंह पटेल पूर्व विधान संघ अध्यक्ष कोरांव इन्द्रजीत सिंह पटेल आदि ने भी बसपा सरकार में किसानों की अनदेखी, अपराधों में वृद्धि की निन्दा की।
गोरखपुर के तीन दिवसीय सपा के विशाल सम्मेलन मेें 10 फरवरी 2011 को सपा सुप्रीमों ने प्रदेस में बसपा सरकार में बदले की भावना से लोगों को परेशान मरने तानाशाही भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। और भाजपा का महिला उत्पीडऩ विरोध सप्ताह 14 फरवरी से शुरू कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news