Friday, June 29, 2018

राज्य मंत्री श्री पटैल ने किया करीब एक करोड़ के 17 निर्माण कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन, 841 आवासीय पट्टों का वितरण

Narsinghpur_Mantri_Program_ani news india
राज्य मंत्री श्री पटैल ने किया करीब एक करोड़ के 17 निर्माण कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन, 841 आवासीय पट्टों का वितरण
TOC NEWS @ www.tocnews.org
गाडरवारा // अरूण श्रीवास्तव : 8120754889
नरसिंहपुर. नरसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र की विकास यात्रा के दौरान प्रदेश के आयुष, कुटीर एवं ग्रामोद्योग (स्वतंत्र प्रभार) और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री श्री जालम सिंह पटैल ने जनपद पंचायत करेली के अनेक ग्रामों का शुक्रवार को भ्रमण किया। राज्य मंत्री श्री पटैल ने रामपिपरिया, ग्वारी, उमरिया- चिनकी, घूरपुर आदि ग्रामों का भ्रमण किया।   
इस दौरान राज्य मंत्री श्री पटैल ने 91 लाख 34 हजार रूपये लागत के 17 निर्माण कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। उन्होंने 841 हितग्राहियों को आवासीय पट्टों का वितरण किया। राज्य मंत्री ने 134 तेंदूपत्ता संग्राहकों को पानी की बॉटल व महिलाओं को साड़ी, 8 कल्याणी महिलाओं को पेंशन स्वीकृति पत्रक और 150 श्रमिक कार्ड वितरित किये। श्री पटैल ने उमरिया में महिला मंडल की सदस्यों को संगीत सामग्री ढोलक, मजीरा आदि प्रदान किये। उन्होंने ग्राम ग्वारी में बच्चों को खेल किट भी प्रदान की। भ्रमण के दौरान राज्य मंत्री श्री पटैल ने ग्रामीणों से आत्मीयता से बात कर उनकी समस्यायें और कठिनाईयां जानी, उनके आवेदन लिये और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।       
राज्य मंत्री श्री पटैल ने रामपिपरिया में 177, ग्वारी में 135, उमरिया- चिनकी में 381 और घूरपुर- झामर में 148 हितग्राहियों को आवासीय पट्टों का वितरण किया। उन्होंने ग्वारी में 13, उमरिया- चिनकी में 99 एवं घूरपुर में 22 तेंदूपत्ता संग्राहकों को बॉटल व साड़ी प्रदान की। राज्य मंत्री श्री पटैल ने ग्राम ग्वारी में 8 लाख 75 हजार रूपये लागत के 5 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। इनमें 2 सीसी रोड, 2 चबूतरा और एक शांतिधाम के कार्य शामिल हैं। उन्होंने ग्राम घूरपुर में 50 लाख रूपये लागत के हाट बाजार का लोकार्पण किया और 10 लाख रूपये लागत के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन किया।
श्री पटैल ने घूरपुर में 20 लाख 59 हजार रूपये लागत के 9 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। इन निर्माण कार्यों में धर्मशाला, रिटेनिंग बॉल, 4 सीसी रोड व नाली निर्माण, एक सीमेंट सड़क, झामर की एक सीमेंट सड़क व टीन शेड के कार्य शामिल हैं। उन्होंने यहां एक- एक लाख रूपये लागत के दो चबूतरों का भूमिपूजन किया। ग्वारी में सीमेंट सड़क निर्माण की घोषणा       
राज्य मंत्री श्री पटैल ने ग्राम ग्वारी में स्थानीय लोगों की मांग पर 2 लाख रूपये लागत की सीमेंट सड़क का निर्माण कराने की घोषणा की। इस दौरान आयोजित कार्यक्रमों में संबोधित करते हुए राज्य मंत्री श्री पटैल ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार अंत्योदय के विचार को मूर्तरूप देने के लिए कार्य कर रही है। शासन की मंशा है कि जो सबसे अंतिम छोर के व्यक्ति हैं, उनकी प्रगति हो, वे आगे आयें और समाज की मुख्यधारा में शामिल हों। केन्द्र एवं राज्य सरकार गरीबों, मजदूरों, किसानों, महिलाओं, युवाओं, विद्यार्थियों समेत समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रही है। सभी वर्गों के हित में अनेक कल्याणकारी योजनायें संचालित की जा रही हैं। इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए खासतौर पर युवा वर्ग लोगों को जागरूक एवं प्रेरित करे।       
राज्य मंत्री श्री पटैल ने कहा कि राज्य सरकार ने मध्यप्रदेश भू- राजस्व संहिता (संशोधन) विधेयक 2018 पारित कर लोगों के हित में अनेक भूमि सुधार लागू किये हैं। मुख्यमंत्री जनकल्याण- संबल योजना के माध्यम से असंगठित श्रमिकों के लिए अनेक कल्याणकारी प्रावधान किये गये हैं। इस योजना में पंजीकृत श्रमिकों के बिजली के बिल माफ किये जा रहे हैं। गरीबों एवं श्रमिकों को 200 रूपये मासिक के फ्लेट रेट पर बिजली मिलेगी।       
इस अवसर पर मेर सिंह गुमास्ता, शिवकुमार राजपूत, जनपद सदस्य, सरपंचगण, त्रि- स्तरीय पंचायतों के पदाधिकारी, अन्य जनप्रतिनिधि, तहसीलदार प्रमोद चतुर्वेदी, अनुविभागीय वन अधिकारी अमित पटौदी और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news