Saturday, January 21, 2012

ऐसी सनसनी फैलाई कि रिकार्ड बन गए श्रीवर्द्धन त्रिवेदी


लिम्‍का बुक के बाद इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में भी शामिल
इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड का प्रमाण पत्र ग्रहण करते श्रीवर्द्धन त्रिवेदी


एंकरिंग की अलहदा शैली, अनोखा लुक और अपनी दमदार आवाज से सनसनी फैलाने वाले श्रीवर्द्धन त्रिवेदी रिकार्ड बनकर किताबों में दर्ज हो चुके हैं. 'सन्नाटे को चीरती सनसनी सन्न कर देती है इन्सान को.... मुजरिम को खबरदार करना हमारा फर्ज.... जुर्म से महफूज रहना आपका हक....' जैसा डायलाग बोल कर देश की जनता से लव एंड हेट का रिश्ता बनाने वाले पत्रकार, एंकर और रंगकर्मी श्रीवर्द्धन त्रिवेदी अब लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के बाद इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज हो चुके हैं. 

श्रीवर्धन को बतौर एंकर सबसे लंबे समय तक बिना ब्रेक के 'सनसनी' शो करने के लिए एक बार फिर रिकॉर्ड बुक के पन्नों पर दर्ज किया गया है. इस बार उन्‍हें इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड ने अपने पन्‍नों में दर्ज किया है. श्रीवर्द्धन त्रिवेदी देश के ऐसे पहले एंकर हो गए हैं, जिसने किसी एक कार्यक्रम को सबसे लंबे समय तक होस्‍ट किया है. उनके साथ ही स्‍टार न्‍यूज पर प्रसारित होने वाला सनसनी भी सबसे लम्‍बे समय तक चलने वाला कार्यक्रम बन गया है.

22 नवंबर 2004 को शुरू हुई 'सनसनी' आज तक जारी है. जब इस क्राइम शो की शुरुआत हुई थी और तब से लेकर आज तक इसके रेग्युलर एपिसोड्स श्रीवर्धन त्रिवेदी ने ही किए. सनसनी और श्रीवर्द्धने एक दूसरे के पर्याय बन चुके हैं. शुरुआती एक साल तक हफ्ते में पांच दिनों तक आने वाला यह शो इतना हिट हुआ कि साल 2005 से इसे पूरे हफ्ते प्रसारित करने का निर्णय लेना पड़ा. इस कार्यक्रम की लोकप्रियता का आलम ये रहा कि त्रिवेदी के इस किरदार को कई फिल्मों में नकल किया गया. कॉमेडी शो में उनकी मिमिक्री की जाती रही. कई टीवी धारावाहिकों में भी इस किरदार की नकल की गई. फसलफा ये कि आप श्रीवर्द्धन त्रिवेदी से प्‍यार करें या नफरत आप उन्‍हें इग्‍नोर बिल्‍कुल नहीं कर सकते.

चार अक्‍टूबर 2010 को सनसनी और श्रीवर्द्धन त्रिवेदी दोनों ने 2000 कदमों की दूरी तय की थी, जब इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड ने इन्‍हें अपने पन्‍नों इज्‍जत नवाजी थी. पर अब यह कारवां 2442 एपीसोड को पार कर चुका है और कदम लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं, बिना रुके, बिना थके. पर रिकार्ड से इतर अगर दूसरे पहलू को देखें तो कितनी मुश्किल हुई होगी श्रीवर्द्धन त्रिवेदी को बिना रुके, बिना थके इस कार्यक्रम को लगातार सात साल देने में. कभी बीमार हुए होंगे, कुछ परेशानियां भी आई होंगी, मुश्किलें भी होंगी पर इस शख्‍स ने किसी से हार नहीं मानी और लगातार सनसनी फैलाते नजर आते रहे. इससे श्रीवर्द्धन के जुनून को भी समझा जा सकता है. सच ये भी है कि अब श्रीवर्द्धन के बिना सनसनी की कल्‍पना भी दर्शक नहीं कर सकते हैं.

नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से पास आउट त्रिवेदी ने करियर के शुरुआती दौर में कुछ फ़िल्मों और विज्ञापनों में भी काम किया लेकिन उन्हें पहचान मिली उनके लंबे बालों, बढ़ी दाढ़ी और दमदार आवाज़ के सनसनी में इस्तेमाल के बाद. फ़िलहाल श्रीवर्धन त्रिवेदी सनसनी के अलावा सक्रिय रूप से थियेटर से जुड़े हुए हैं और ख़ास तौर पर ग़रीब तबक़े के बच्चों के थियेटर के लिए एक एनजीओ के साथ जुड़कर काम कर रहे हैं. उनके ग्रुप के कई बच्चे अपने गुरु की तरह ही विशाल भारद्वाज की फिल्मों ओंकारा और ब्लू अंब्रेला में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं. टीवी स्‍क्रीन पर अपने अंदाज में सनसनी पैदा करते समय जिस तरह उनके चेहरे की भाव-भंगिमांए बदलती है, दहशत-डर लकीरें उभरती हैं उसके उलट आम जिंदगी में श्रीवर्द्धन त्रिवेदी एक बेहतरीन और सुलझे हुए इंसान हैं. उनकी इस उपलब्धि से संबंधित रिपोर्ट स्टार न्यूज पर सनसनी कार्यक्रम में भी प्रसारित की गई, जिसे इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं...

                                 सनसनी की उपलब्धि  toc news ki or se badhai

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news