Tuesday, January 23, 2018

संस्कृति राज्यमंत्री श्री मंत्री सुरेन्द्र पटवा 35 करोड़ के बैंक लोन मामले में उलझे, उनके पूरे परिवार के नाम छपे

Image result for मंत्री सुरेन्द्र पटवा

नोटबंदी और जीएसटी का असर आम व्यवसाई पर नहीं बड़े-बड़े लोगों पर भी पड़ा है मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय श्री सुंदरलाल पटवा का परिवार भी अछूता नहीं है। उनकी पत्नी के नाम से आज समाचार पत्रों में विज्ञापन छपा है। उन्होंने बैंक को लगभग 33.5 करोड़ रुपये और उसका ब्याज नहीं चुकाया है। विज्ञापन में श्रीमती फूलकुंवर पटवा के अलावा प्रदेश के संस्कृति राज्यमंत्री श्री सुरेंद्र पटवा सहित उनके पूरे परिवार के नाम छपे हैं।

भोपाल। मध्य प्रदेश के संस्कृति, पर्यटन और किसान कल्याण राज्यमंत्री सुरेंद्र पटवा अपने परिवार की मेसर्स PATWA AUTOMOTIVE PRIVATE LIMITED के लोन का बकाया पेमेंट नहीं करने के मामले में उलझ गए हैं। BANK OF BARODA ने इस कंपनी पर 33.45 करोड़ रुपए की रिकवरी निकाली है। 

कम्पनी की ओर से जमानतदार बने MINISTER SURENDRA PAVTWA व उनकी पत्नी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा की पत्नी पर भी इसकी रिकवरी निकाली है। बैंक ने उज्जैन और इंदौर स्थित पटवा आटोमोटिव कम्पनी की अचल संपत्ति को भी कब्जे में ले लिया है।
बैंक आॅफ बड़ौदा के अफसरों के अनुसार पटवा आटोमोटिव और उसके जमानतदारों के विरुद्ध यह कार्रवाई प्रतिभूतिकरण एवं पुनर्गठन और प्रतिभूति हित प्रवर्तन अधिनियम 2002 की धारा 13 (12) के नियम 9 के अंतर्गत यह कार्रवाई की गई है। इसके लिए नोटिस देने के दो माह के भीतर लोन की रकम चुकाने के लिए कहा गया था पर 10 जुलाई 17 से 18 जनवरी 2018 के बीच इस राशि का भुगतान नहीं किया गया।
No automatic alt text available.
इसलिए इनकी संपत्ति कोई और न खरीदे ताकि वह बंधक संपत्ति लेकर उलझने से बच सके। बैंक के मुताबिक 33 करोड़ 45 लाख 53 हजार रुपए की बकाया राशि के साथ एक जुलाई से अब तक का ब्याज और अन्य खर्च भी बैंक को पटवा आटोमोटिव से वसूलना है।
फूलकुंवर बाई पटवा का भी नाम
बैंक द्वारा निकाली गई रिकवरी में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सुंदरलाल पटवा की पत्नी फूलकुंवर बाई पटवा का भी नाम शामिल है। मंत्री सुरेंद्र पटवा के साथ ही जमानतदार बने मेसर्स स्टार सिटी कंस्ट्रक्शन कम्पनी, मोनिका पटवा, भरत पटवा, महेंद्र पटवा को भी बैंक का बकाया न जमा करने के मामले में जिम्मेदार माना गया है और इन सभी को जमानतदार ऋणी बताया गया है।
No automatic alt text available.
Directors of PATWA AUTOMOTIVE PRIVATE LIMITED
SURENDRA PATWA: Director, 28 January 1997
MONIKA PATWA: Director, 17 February 2006

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news