Sunday, May 13, 2012

मुशरान साहब के नाम से बनेगा करोड़ों का स्टेडियम

मुख्यमंत्री व थल सेना अध्यक्ष द्वारा स्टेडियम निर्माण के लिए भूमिपूजन 

 
ब्यूरो प्रमुख // मनीष साहू ‘बन्टी’  (नरसिंहपुर // टाइम्स ऑफ क्राइम)
ब्यूरो प्रमुख से संपर्क:- 9424995001
toc news internet channal
नरसिंहपुर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और थल सेना अध्यक्ष जनरल व्ही.के.सिंह ने शनिवार को नरसिंहपुर में स्टेडियम निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। इसके निर्माण पर करीब एक करोड़ रूपये की राशि व्यय होगी। कार्यक्रम में गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता और अतिरिक्त सालिसिटर जनरल विवेक कृष्ण तन्खा विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे। इस अवसर पर पूर्व सैनिक तथा गणमान्य नागरिक महासभा का आयोजन भी किया गया। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि स्टेडियम का नामकरण स्वर्गीय कर्नल अजय नारायण मुशरान के नाम पर किया जायेगा।  कार्यक्रम में श्री चौहान ने कहा कि देश में आजादी के बाद आंतरिक सुरक्षा और पड़ोसी देशों के साथ चार बड़ी लड़ाईयों में लगभग 30 हजार सैनिक शहीद हुए हैं। इन शहीद सैनिकों की स्मृति में भोपाल में शौर्य स्मारक बनाया जा रहा है, जो आगामी दिसम्बर माह तक पूर्ण हो जायेगा। यहां वीर भारत निर्माण भी किया जायेगा, जहां पर शहीदों की स्मृति में न केवल ज्योति ही जलेगी बल्कि शहीद वीर सैनिकों की कुर्बानियों की झांकी भी प्रदर्शित की जायेगी। इससे भावी पीढिय़ों को प्रेरणा मिल सकेगी।  प्रदेश में हर साल शहीदों की स्मृति में मेला लगाया जायेगा। इस वर्ष भोपाल में पूर्व सैनिकों का सम्मेलन  आयोजित किया जायेगा और उनकी कठिनाईयों का यथासमय हरसंभव निराकरण होगा। श्री चौहान ने कर्नल अजय नारायण मुशरान के शौर्य एवं सेवा के इतिहास का जिक्र करते हुए उनको श्रृद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि कर्नल मुशरान सच्चे राष्ट्रभक्त और जनसेवक थे। मुख्यमंत्री ने नरसिंहपुर में स्वास्थ्य सुविधायें बढ़ाने के लिए आकास्त किया और जिले में 108 एम्बुलेंस की सुविधा मुहैया कराने की घोषणा की। श्री चौहान ने जिला अस्पताल के ब्लड बैंक को सर्वसुविधायुक्त बनाने के लिए समुचित उपाय करने पर जोर दिया। 

स्व. मुशरान से मिलती है समाज को प्रेरणा 

थल सेना अध्यक्ष जनरल व्ही.के.सिंह ने कहा कि स्वर्गीय कर्नल अजय नारायण मुशरान ने जिस तरह कर्मठता से 20 वर्ष सेना में सेवायें दी, उसी तरह राजनीति में अहर्निश भाव से लोक सेवा कर एक सच्चे जनसेवक के रूप में काम किया। श्री मुशरान के सेवा कार्यों से समाज को प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान का भूतपूर्व सैनिकों के प्रति अगाध प्रेम है। सैनिकों और पूर्व सैनिकों को मध्यप्रदेश में जो स्नेह, सम्मान और सुविधायें मिलती हैं वैसी अन्य राज्यों में नहीं मिलती हैं। उन्होंने उम्मीद की कि नरसिंहपुर में खेल सुविधायें बढऩे से ऐसे खिलाड़ी तैयार होंगे जो विश्व स्तर पर देश का नाम ऊँचा उठायेंगे तभी स्टेडियम निर्माण की सार्थकता सिद्ध होगी। उन्होंने स्थानीय भूतपूर्व सैनिकों की मांगों की पूर्ति करने का भरोसा दिलाया। श्री सिंह ने कहा कि पूर्व सैनिकों की देखभाल करना और उनकी मुश्किलें दूर करना देश और समाज का फर्ज है। हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि पूर्व सैनिकों को कोई कठिनाई न हो और वे सम्मानपूर्वक जीवन निर्वाह कर सकें। श्री सिंह ने भूतपूर्व सैनिकों से अपेक्षा की कि वे उसी जज्बे से समाज की भी सेवा करें। जिस जज्बे से उन्होंने सेना की सेवा की। साथ ही यह संकल्प लें कि वे ऐसा कोई काम नहीं करेंगे जिससे देश की गरिमा प्रभावित हो।

 भोपाल मे बनाया जाएगा शहीद स्मारक

गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि प्रदेश शासन ने समाज के सभी वर्गों के कल्याण की योजनाएं लागू की हैं। शहीद सैनिकों की स्मृति में भोपाल में स्मारक बनाया जा रहा है और सैनिक सम्मान निधि में बढ़ोत्तरी की गई है। प्रदेश सरकार भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए सतत प्रयत्नशील है। भूतपूर्व सैनिकों के रोजगार पुनर्वास के लिए भी प्रदेश सरकार ने अनेक कदम उठाये हैं। 

मंडला और छिंदवाड़ा में भी बनेगा ब्लड बैंक

अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल विवेक कृष्ण तन्खा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए जो घोषणाएं की थी, उन घोषणाओं को पूर्ण किया गया है। उन्होंने रोटरी क्लब की तरफ से जिला अस्पताल को एक एम्बूलेंस प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने देश के कल्याण और मानव सेवा से जुड़े कार्य करने पर विशेष जोर दिया। श्री तन्खा ने कर्नल मुशरान के कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब द्वारा मध्यप्रदेश में जबलपुर, नरसिंहपुर, मण्डला व छिन्दवाड़ा में ब्लड बैंकों की स्थापना के लिए 50- 50 लाख रूपये देने की घोषणा की गई थी। इन ब्लड बैंकों की स्थापना के लिए मध्यप्रदेश सरकार द्वारा 50- 50 लाख रूपये मुहैया कराये गये हैं। जबलपुर, मण्डला व नरसिंहपुर के ब्लड बैंक शुरू हो चुके हैं, शीघ्र ही छिंदवाड़ा का ब्लड बैंक शुरू हो जायेगा।  प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने स्टेडियम निर्माण पर 99.86 लाख रूपये की राशि व्यय होने का प्राक्कलन प्रस्तुत किया है। इस प्राक्कलन के आधार पर अब तक 55 लाख रूपये की राशि लोक निर्माण विभाग नरसिंहपुर को उपलब्ध करा दी गई है। क्रिकेट समेत दूसरे खेलों की ग्रामीण प्रतिभाएं भी सामने आयेंगी। इस स्टेडियम में क्रिकेट के साथ-साथ एथलेटिक्स, व्हालीबाल, कबड्डी, खो-खो समेत विभिश खेल-कूद प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी। 

पूर्व सैनिकों एवं परिजनों से मुलाकात

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान, थल सेना अध्यक्ष जनरल व्ही.के.सिंह तथा गृह मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री श्री गुप्ता ने पूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों से मुलाकात की और उनकी समस्यायें जानी तथा समस्याओं के निराकरण के लिए आकास्त किया। अतिथियों ने प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। 

कलेक्टर एवं विजयदत्त श्रीधर सम्मानित

कार्यक्रम में पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए पद्मश्री प्राप्त श्री विजयदत्त श्रीधर को अतिथियों द्वारा शाल-श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया। उन्हें प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया गया। रोटरी क्लब द्वारा उत्कृष्ट सेवाओं के लिए कलेक्टर संजीव सिंह को भी सम्मानित किया गया।     कार्यक्रम में कलेक्टर श्री सिंह ने आभार प्रदर्शन किया और कहा कि स्टेडियम के निर्माण से जिले की खेल प्रतिभाओं में निखार आयेगा। जिला अस्पताल में ब्लड बैंक शुरू हो जाने और नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई स्थापित हो जाने से जिले के जरूरतमंदों को जिले के बाहर नहीं जाना पड़ेगा। 

इनकी रही उपस्थिति 

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती देवकुंवर परिहार, विधायक नर्मदा प्रसाद प्रजापति, सुनील जायसवाल, भैयाराम पटैल व श्रीमती साधना स्थापना, नगरपालिका परिषद नरसिंहपुर के अध्यक्ष महंत प्रीतमपुरी गोस्वामी, मैथलीशरण तिवारी, रूद्रेश तिवारी, पुलिस अधीक्षक जी.जी.पाण्डे, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी श्री त्रिपाठी, पूनमचंद कोठारी समेत पूर्व सैनिक व उनके परिजन, विद्यार्थी, गणमान्य नागरिक तथा प्रचार माध्यमों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news