Sunday, November 12, 2017

पंजाब केसरी जैश-ए-मोहम्मद का चीफ अजहर कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने की शाजिश

कश्मीर में आतंकियों की मौत का आंकड़ा बढ़ने से हिल गयी है ISI
TOC NEWS
कश्मीर में सुरक्षा बलों के हाथों आतंकियों के मरने के बढ़ते आंकड़े ने पाकिस्तान और उसकी खुफिया संस्था आईएसआई को हिला कर रख दिया है। मरने वाले आतंकी कुछ बड़ा भी नहीं कर पा रहे हैं और यही दर्द पाकिस्तान को साल रहा है। इस दर्द को कम करने की खातिर उसने अब जैश-ए-मुहम्मद का सहारा लेना आरंभ किया है। जैश-ए-मुहम्मद के खाते में कश्मीर में होने वाले भयानक हमले जुड़े हुए हैं। 
इसी कड़ी में तल्हा रशीद का कश्मीर में आना जुड़ा हुआ है। दरअसल जैश आतंकी तल्हा रशीद को जैश सरगना मसूद अजहर ने हमास की जगह लेने और अंसार गजवा उल हिंद व अन्य आतंकी संगठनों के साथ तालमेल बनाकर कश्मीर में आतंकवाद को हवा देने के लिए भेजा था। हमास इसी साल मई में सुरक्षा बलों द्वारा तैयार की गई मोस्ट वांटेड 12 आतंकियों की सूची में भी शामिल किया गया था। 

अगर अधिकारियों पर विश्वास करें तो तल्हा रशीद को जैश की तरफ से हमास की जगह लेने के लिए भेजा गया था। हमास अगस्त में जैश को छोड़ जाकिर मूसा की अगुआई वाले संगठन अंसार गजवा उल हिंद के साथ चला गया था। इससे जैश की गतिविधियां और काडर प्रभावित हो रहा था। 
 
अधिकारियों ने बताया कि जैश को जाकिर मूसा से कोई परेशानी नहीं है और जब जाकिर ने हिज्ब से बगावत की थी तो जैश से जुड़े लोगों ने ही दक्षिण कश्मीर में एक स्थान विशेष पर बहावी विचारधारा से संबंधित कुछ मजहबी नेताओं के साथ उसकी बैठक का बंदोबस्त करते हुए कई विदेशी आतंकियों को जमा कर उसके अल कायदा से जुड़ने की जमीन तैयार की थी, लेकिन हमास का जैश में अपने कुछ साथियों के साथ मतभेद था। उसने जाकिर मूसा के साथ जाने का ऐलान कर दिया था।
 
हमास के जाने के बाद मसूद अजहर ने तल्हा रशीद को कश्मीर में जिहादी मिशन पर भेजा था। अधिकारियों ने बताया कि अक्तूबर की शुरुआत में श्रीनगर एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती हमले में शामिल जैश के आतंकी भी तल्हा के साथ ही सरहद पार से आए थे। तल्हा को दक्षिण कश्मीर में जैश के काडर को एकजुट करने और हिज्ब के काडर और अंसार गजवा उल हिंद व लश्कर के बीच समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।
 
हालांकि तल्हा रशीद के बारे में सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी व अन्य एजेंसियों के अधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं, लेकिन संबंधित सूत्रों ने बताया कि तल्हा रशीद जो कथित तौर पर जैश-ए-मुहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर का भतीजा था, सितंबर में उत्तरी कश्मीर के रास्ते कश्मीर में दाखिल हुआ था। उसके साथ जैश के लगभग 15-16 आतंकियों ने दो से तीन गुटों में घुसपैठ की थी।
 
कहा जाता है कि पिछले महीने बड़गाम जिले के अरिजाल इलाके में जाकिर मूसा की लश्कर और जैश के आतंकियों के साथ बैठक भी तल्हा रशीद के सौजन्य से ही हुई थी। इसी बैठक में जाकिर मूसा को एक हथियारों की खेप के साथ लश्कर व जैश के कुछ आतंकियों को सौंपा गया था।
 
ऐसे में जबकि अब यह स्पष्ट हो गया है कि पाकिस्तान अपने दर्द को कम करने की खातिर खतरनाक हमलों को अंजाम देने वाले जैश-ए-मुहम्मद का सहारा लेने लगा है, केरिपुब के आईजीपी की वह चेतावनी इसी ओर इशारा करती थी जिसमें वे कहते थे कि आने वाले दिनों में कश्मीर में आतंकी भयानक हमलों को अंजाम दे सकते हैं। हालांकि अब तो आतंकियों के कब्जे से बरामद अमेरीकी एम-4 राइफल ने सुरक्षा बलों के होश उड़ा दिए हैं क्योंकि ऐसे हथियारों का मुकबाला करने में वे सुरक्षा बल उतने निपुण नहीं हैं जो कश्मीर में आतंकवादरोधी अभियानों में जुटे हुए हैं।
 
कश्मीर के आईजीपी मुनीर खान कहते थे कि कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद को फिर से पांव पसारने का मौका हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा ने ही दिया है। इन दोनों संगठनों के सरगनाओं व उनकी संरक्षक पाकिस्तानी सेना को लगने लगा था कि अब हिज्ब व लश्कर के लिए स्थानीय युवकों की भर्ती आसान नहीं रही है और उनके मौजूदा कैडर का मनोबल गिरा हुआ है। इस कमी को पूरा करने के लिए ही जैश-ए-मोहम्मद को आगे किया गया और स्थानीय आतंकी कश्मीर में जैश की गतिविधियों को फिर से गति देने के लिए सरहद पार से आए आतंकियों की पूरी मदद कर रहे हैं।
 
मुनीर अहमद खान ने कहा कि हमारे पास कोई पक्की जानकारी नहीं है। लेकिन, विभिन्न सूत्रों से उपलब्ध सूचनाओं के आधार पर कह सकते हैं कि कश्मीर में जैश के लगभग तीन दर्जन आतंकी थे। जिनमें से लगभग 11 मारे जा चुके हैं। इसलिए अब करीब दो दर्जन आतंकी बचे हुए हैं, हम उन्हें भी जल्द ही मार गिराएंगे।
 

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news