Sunday, November 26, 2017

गंभीर रोग से पीड़ित मरीजों का उपचार राज्य शासन कराएगा- श्री सिंह


TOC NEWS

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री रूस्तम सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में रहने वाले लोगों को शासकीय चिकित्सालयों के माध्यम से बेहतर निःशुल्क उपचार की व्यवस्था की है। गंभीर रूप से पीड़ित मरीजों के ईलाज पर खर्च होने वाली राशि भी राज्य शासन वहन कर रहा है। श्री रूस्तम सिंह ने उक्त आशय के विचार खरैह एवं रन्नौद में शनिवार को देर शाम आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में व्यक्त किए। 

    कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी, विधायकगण श्री दिलीप सिंह परिहार, श्री हजारीलाल दांगी, श्री घनश्याम सिंह पिरौनिया, कलेक्टर श्री तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार पाण्डे, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर, पूर्व मंत्री श्री भैयासाहब लोधी सहित अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। 
    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री रूस्तम सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं संचालित की है। इन योजनाओं का लाभ प्रदेश के नागरिकों को प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों के कल्याण के लिए भी अनेकों योजनाए संचालित की है। राज्य सरकार की योजनाओं एवं किसानों की मेहनत के कारण आज प्रदेश में कृषि का उत्पादन बढ़ा है और सिंचाई सुविधा भी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि 2004 के पूर्व जहां प्रदेश में साढ़े 7 लाख हेक्टर सिंचाई होती थी, वहीं 2017 में 40 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में किसानों को सिंचाई सुविधा प्राप्त हो रही है। विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में भी 18 हजार मेगावाट विद्युत का उत्पादन हो रहा है। किसानों के लिए भावांतर योजना के माध्यम से उनकी उपज का सही दाम प्रदाय किया जा रहा है। 
    भाजपा जिला अध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी ने कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, किसानों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड जैसी अनेको योजनाएं संचालित की गई थी। प्रदेश में भी शिवराज सरकार द्वारा सभी वर्गों के लिए योजनाए संचालित की है। 
    कार्यक्रम के शुरू में कलेक्टर श्री तरूण राठी ने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रमों का आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य शासन की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत लाभांवित हितग्राहियों से सीधा संवाद कर योजनाओं एवं कार्यक्रमों के संबंध में फीडबैक भी लेना है। जिससे योजनाओं के क्रियान्वयन को और बेहतर तरीके से किया जा सके। उन्होंने ग्रामीणों से आग्रह किया कि शासन की जनहितैषी योजनाओं का लाभ लेने हेतु आगे आए। 
जनसंवाद कार्यक्रमों में 97 हितग्राहियों को 57 लाख से अधिक की दी सहायता
    लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री रूस्तम सिंह ने खरैह एवं रन्नौद में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रमों में 97 हितग्राहियों को विभिन्न हितग्राही मूलक रोजगार मुखी योजनाओं के तहत 57 लाख 6 हजार 770 रूपए की राशि के स्वीकृति पत्र प्रदाय किए। इस दौरान उन्होंने खरैह में राजेश पत्नी, सरोज के संपूर्ण उपचार हेतु निःशुल्क उपचार कराने और स्थानीय प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं की मांग पर संस्था में पेयजल एवं बाउण्ड्री बाॅल की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। 
    खरैह में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना के तहत 02 हितग्राहियों को 01 लाख रूपए की राशि के प्रमाण-पत्र, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 03 हितग्राहियों को 60 हजार रूपए की राशि के प्रमाण-पत्र, पशु पालन विभाग द्वारा 07 हितग्राहियों को 14 लाख 43 हजार 620 रूपए की राशि के प्रमाण-पत्र, 14 किसानों को रवी एवं खरीफ फसलों के लिए 17 लाख 11 हजार 850 लिमिट के केसीसी कार्ड जारी किए गए, ग्राम के 10 हितग्राहियों को आवासी भूखण्ड के प्रमाण-पत्र, लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत 04 बालिकाओं को एनएससी पत्र, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत 09 हितग्राहियों को निःशुल्क गैस कनेक्शन, वृद्धावस्था पेंशन योजना के 07 हितग्राहियों को पेंशन के स्वीकृति पत्र दिए गए। 
    इसी प्रकार रन्नौद में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 04 हितग्राहियों को 08 लाख रूपए की राशि, राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत 01 हितग्राही को 20 हजार रूपए, करेंट से मृत्यु होने के 01 प्रकरण में परिजनों को 04 लाख रूपए की राशि के प्रमाण पत्र, 14 किसानों को रवी एवं खरीफ फसलों के लिए 11 लाख 71 हजार 300 लिमिट के केसीसी कार्ड जारी किए गए, ग्राम के 10 लोगों को आवासी भूखण्ड के प्रमाण-पत्र, वृद्धावस्था पेंशन योजना के 07 हितग्राहियों को पेंशन के स्वीकृति पत्र एवं मृदा स्वास्थ्य कार्ड के तहत 04 हितग्राहियों को प्रमाण-पत्र दिए गए।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news