Monday, April 9, 2018

कर्नाटक में पीएम मोदी की रैली से डरी कांग्रेस, इस दलित नेता ने कह दी ये बड़ी बात

संबंधित इमेज

गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी कर विवादों में घिर गए हैं। कर्नाटक में जिस प्रकार उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित किया है, वह किसी भी स्थिति में उचित नहीं माना जा सकता है। अगर किसी भी राजनीतिक दल या नेता से विरोध है, तो उस विरोध को रचनात्मक तरीके से भी सरकार के सामने प्रदर्शित किया जा सकता है।

लेकिन, मेवानी ने जिस प्रकार की भाषा व शैली का प्रयोग किया है, वह किसी भी स्थिति में अच्छी राजनीति का परिचायक तो नहीं ही माना जा सकता है। जिग्नेश मेवानी भले रोजगार की बात कर युवाओं को भड़का रहे हों, लेकिन प्रधानमंत्री की सभा में कुर्सियां उछालने की बात कर एक प्रकार से वे उन युवाओं को कानूनी पचड़े में फंसने की ओर धकेल रहे हैं। इसे पीएम मोदी का खौफ भी कहा जा रहा है।

मेवानी के बयान पर भाजपा ने कांग्रेस पर साधा है निशाना. (फोटो : गूगल)
कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अपनी सिद्धारमैया सरकार को बचाने में लगी हुई है। आरोप लग रहा है कि मेवानी के माध्यम से कांग्रेस ने यह अपील युवाओं से कराई है, ताकि पीएम की रैली में अशांति फैले। गुजरात में कांग्रेस के समर्थन से निर्दलीय प्रत्याशी मेवानी ने जीत हासिल की थी। गुजरात चुनाव के दौरान भी मेवानी ने पीएम मोदी के खिलाफ कई बयान दिए थे। हालांकि, अब मामला कर्नाटक है और वे यहां कांग्रेस को समर्थन करने के लिए आए हुए हैं। ऐसे में भाजपा का सीधा हमला मेवानी के माध्यम से कांग्रेस पर है। भाजपा का कहना है कि पीएम मोदी की चुनावी रैली शुरू होने से पहले ही कांग्रेस के भीतर खलबली मच गई है। इस कारण उनके नेता इस प्रकार का बयान दे रहे हैं। कांग्रेस से भाजपा ने सवाल किया है कि आखिर वे अब इस प्रकार की राजनीति पर भी उतर आए हैं। पीएम के चुनावी रण में उतरने से पहले ही कांग्रेस की हार मान लेने के रूप में प्रसारित किया जाने लगा है।

पीएम मोदी की कर्नाटक में शुरू होने वाली है चुनावी सभाएं. (फोटो : गूगल)
वैसे, जिग्नेश मेवानी अपने ही जाल में खुद फंस गए है। विवादित बयान पर कर्नाटक में केस दर्ज कराया गया है। भारतीय जनता पार्टी के चित्रदुर्ग जिले के अध्यक्ष ने यह एफआईआर दर्ज कराई है। इससे पहले चुनाव आयोग के पास भी भाजपा की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी। मेवानी ने चित्रदुर्ग में युवाओं से अपील की थी कि वे 15 अप्रैल को कर्नाटक में होने वाली पीएम मोदी की रैली में बवाल करें और और बाधा पहुंचाएं। चित्रदुर्ग में जिग्नेश ने कहा कि कर्नाटक के युवाओं का इस समय सबसे बड़ा योगदान यह हो सकता है कि जब 15 अप्रैल को पहली बार कर्नाटक में प्रचार के लिए पीएम मोदी पैर रखें तो उनकी रैली में घुस जाएं और कुर्सियां उछालें। मेवानी ने कहा था कि पीएम मोदी के कार्यक्रम को बाधित कर दें। उनसे पूछें कि दो करोड़ नौकरियों का क्या हुआ? अगर जवाब ना हो, तो उनसे कहें कि हिमालय जाकर सो जाओ और रामजी के मंदिर का घंटा बजाओ।
दरअसल, कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले दलित आंदोलन के मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोशिश में विपक्ष लगा है। कर्नाटक की सत्ता में वापसी का सपना देख रही भाजपा के लिए यह स्थिति की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं। इससे पहले लिंगायत के मुद्दे पर भी कांग्रेस ने भाजपा को घेरा था। अब इस प्रकार की बातों के माध्यम से कांग्रेस दलित वोटों को अपने पक्ष में करने के प्रयास में है। उन्हें डर है कि पीएम मोदी अपनी बातों से युवाओं व कर्नाटक के लोगों का मन न बदल दें। कांग्रेस किसी भी स्थिति में यह राज्य गंवाना नहीं चाह रही है। इसलिए पीएम मोदी को इस प्रकार की बातों में फंसाने की कोशिश हो रही है। वैसे, पीएम नरेंद्र मोदी 15 अप्रैल से कर्नाटक के रण में उतरने वाले हैं और उसके बाद चुनाव प्रचार नए लेबल पर जाएगा। राज्य में विधानसभा की 224 सीटों के लिए 12 मई को मतदान है। वोटों की गिनती 15 मई को होगी।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news