Saturday, March 23, 2013

साधना सिंह सम्हालेंगी प्रदेश की कमान




साधना सिंह सम्हालेंगी प्रदेश की कमान
दिल्ली जायेंगे शिवराज सिंह चौहान

श्रीमती उषारानी शर्मा


toc news internet channal


भोपाल (हो.न्यू.)। भाजपा के अंतहपुरों की सही मानें तो अब यह सुनिश्चित हो गया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की धर्मपत्नी अब मध्यप्रदेश की कमान सम्हालेंगी। बताते हैं कि संघ परिवार के शीर्ष नेतृत्व ने यह निर्णय बहुत सोच समझकर लिया है।

भाजपा हाय कमान ने सोची समझी रणनीति के तहत शिवराज सिंह चौहान को आश्वस्त किया है कि वे दिल्ली आकर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की हेकड़ी कैसे बन्द की जाए इस विषय पर अपनी टीम के साथ काम को अंजाम दें। अभी तक के सूत्रों की मानें तो साधनाजी की मीडिया में अच्छी छवि के लिये मुख्यमंत्री स्वयं जिम्मेवार रहे हैं क्योंकि बिना साधनाजी के वे कदम भी नहीं बढ़ाते। पूरे प्रदेश में बदलाव की बयार बहने की संभावनायें हैं -

पता यह भी चला है कि वर्तमान प्रमुख सचिव मनोज श्रीवास्तव को मुख्य सचिव का दायित्व सौंपा जाने वाला था परंतु महिला सशक्तिकरण को देखते हुए मनोज जी की धर्मपत्नी अब मुख्य सचिव का स्थान लेंगी।
संपादक जनसंपर्क के लिये राकेश श्रीवास्तव ने पहले से ही अपनी असमर्थता व्यक्त कर दी थी अत: संचालक जनसंपर्क के लिये लाजपत आहूजा को पदस्थ करने का निर्णय लिया गया क्योंकि उनकी लाठी में लचीलापन न होने और उनके आचरण में महिलाओं की तरह एक भी गुण न होने के कारण श्रीमती आहूजा अब जनसम्पर्क विभाग की विभागाध्यक्ष होंगी।

मंत्रालय में भारी फेरबदल के आसार बताये जा रहे हैं यहां पर मनोज जी की धर्मपत्नी को मुख्य सचिव का पद सम्हालते ही गृह विभाग सामान्य प्रशासन वन, उद्योग सभी में बदलाव के संकेत हैं।
मुख्यमंत्री साधनाजी ने ''करवाचौथ'' को मध्यप्रदेश दिवस के रूप में घोषित कर दिया है। मंत्रिमण्डल में केवल महिला बाल विकास विभाग पुरुष मंत्री को दिया जायेगा। पुरुषों की दयनीय स्थिति को देखते हुये शिवराज जी के तर्ज पर 'बेटा बचाओ अभियान'' संचालित किया जायेगा।

''पुरुष सशक्तिकरण'' को मध्यप्रदेश में प्राथमिकता दी जायगी - अब पति अपनी पत्नी की आज्ञा से रसोई का काम निष्पादित कर बाग बगीचों में कुछ समय बिता सकेंगे। पुरुष प्रधान संस्थाओं को विशेष संरक्षण दिया जायेगा। महिलाओं द्वारा पुरुषों की छेड़छाड़ के लिये पृथक से कानून बनाया जायगा।
''कार्यस्थल'' पर महिलायें पुरुषों का शोषण न करें इसके लिये प्रत्येक विभाग में ''पुरुष उत्पीडऩ प्रकोष्ठ'' बनाये जायेंगे।

जो पति अपनी पत्नियों के अंगवस्त्र नियमित रूप से धो-सुखा कर प्रेस करके देंगे उन्हें मध्यप्रदेश के पत्रकारों की भांति श्रद्धानिधि प्रदान की जाएगी। इसके लिये वे ही पति पात्र होंगे जो निश्चित रूप से अपनी धर्मपत्नियों के चरण दबाकर सेवा करते होंगे।

गर्भ में आते ही पुरुष शिशु भ्रूण की हत्या पर रोक लगा दी जायेगी - बाजारों, सिनेमाघरों, मॉल, मंत्रालय, रेलवे, बस स्टेंड पर पुरुषों के संरक्षण गृह बनेंगे। इनमें पहलवान किस्म की महिलाओं को प्रभार सौंपे जायेंगे।
'मध्यप्रदेश पुरुष आयोग'' का गठन किया जाएगा - मुख्यमंत्री साधनाजी की सिफारिश पर निवृतमान अध्यक्ष प्रभात झा को आयोग का अध्यक्ष बनाये जाने की घोषणा की गई है।

प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र तोमर को पुरुष कल्याण और कार्यकर्ताओं के भरण पोषण का जिम्मा सौंपा जायेगा।
प्रतिपक्ष में भी हलचलें तेज हो गई हैं और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया के स्थान पर उनकी पत्नी की नियुक्ति कर दी गई है प्रतिपक्ष के नेता राहुल भैय्या को भी चुरहट का रास्ता दिखा दिया गया है उनका स्थान उनकी सहधर्मिणी लेंगी।

पुलिस महानिरीक्षक श्रीमती नंदन दुबे को घोषित कर दिया गया है - जहां जहां पुलिस अधीक्षक पुरुष हैं वहां उनकी पत्नियां कमान सम्हालेंगी। जिन स्थानों पर विसंगति सामने आयेगी तो पत्नी के स्थान पर ''प्रेयसी'' की पदस्थापना संभव होगी। ट्रेड यूनियन, मोर्चे, अनुदानित संस्थाओं पर महिलाओं का कब्जा होगा - अब पुरुष वर्गों को पूरा संरक्षण दिया जाएगा। यदि कोई महिला पुरुष को घूरेगी तो मुकदमा चलाया जा सकेगा।
पुरुष प्रताडऩा के मामलों को गंभीरता से लिया जाएगा। जो पत्र-पत्रिकायें पुरुष प्रधान होंगी, उन्हें विशेष दर्जा दिया जाएगा। पुरुषों को मध्यप्रदेश में पूरे सम्मान की दृष्टि से देखा जाएगा।

मध्यप्रदेश देश का पहला प्रदेश होगा जहां ''पुरुष संरक्षण गृह'' बनाये जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news