Saturday, February 22, 2014

हाईटेक कलैक्टर बी.चन्द्रशेखर के तबादले के विरोध में पूरा जिला बंद

बैतूल के बाद बालाघाट में भाजपाईयों से पंगा लेना अच्छा लगता है 
toc news internet channel

बालाघाट, (रामकिशोर पंवार ): सीएम हाऊस के करीबी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की ससुराल गोंदिया के मूल निवासी बी. चन्द्रशेखर मध्यप्रदेश के उन गिने चुने कलैक्टरो में शुमार है जिनको सत्ताधारी प्रदेश सरकार के नेताओं एवं जनप्रतिनिधियों से पंगा लेना अच्छा लगता है। इमानदार एवं हाईटेक कलैक्टर के रूप में आदर्श बैतूल के बाद आदर्श बालाघाट की सुखद कल्पना से प्रेरित होकर प्रदेश के मुखिया बैतूल एवं बालाघाट को आदर्श जिला बनाना चाहते है।

जैसे ही कलैक्टर के तबादले की $खबर बाजार में आई पूरा बालाघाट जिला सड़क पर उतर आया। पूरे जिले ने कलैक्टर के तबादले को भाजपा नेताओं एवं जनप्रतिनिधियों की कारस्तानी बताने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। बैतूल जिले से पांचो विधानसभा चुनाव में कलैक्टर बी.चन्द्रशेखर की मौजूदगी में हार जाने का डर बता कर बैतूल के भाजपा नेता कलैक्टर का बैतूल से तबादला करवाने में सफल रहे लेकिन कलैक्टर का भाजपा के नेताओं को ठीक करने का कार्यक्रम बंद नहीं हुआ। बैतूल के बाद अब बालाघाट के भी नेताओं ने लोकसभा सीट हार जाने का डर बता कर कलैक्टर बी.चन्द्रशेखर का तबादला तो करवा दिया लेकिन कलैक्टर के पक्ष में पूरा बालाघाट जिला सड़क पर उतर आया। 

जहां एक ओर बालाघाट जिले में मेडिकल कालेज न खोलने एवं बालाघाट के मौजूदा कलैक्टर बी.चन्द्रशेखर की कार्य प्रणाली को लेकर वैसे भी वहां से केबिनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से जबरदस्त भिडंत हो गई है। वही दुसरी ओर संघ के सबसे करीबी कहे जाने वाले गौरीशंकर बिसने से इस पूरे मामले में अपनी पगड़ी की इज्जत न रखने पर शिवराज सिंह से दो - दो हाथ करने का मन बना लिया है। इस बार के लोकसभा चुनाव में यदि गौरीशंकर बिसेन खुल कर सामने आ गए तो बालाघाट, सिवनी , बैतूल, गोंदिया, भण्डारा, छिन्दवाड़ा सीटो पर भाजपा को करारी शिकस्त दिला सकते है। 

उक्त सभी जिले गौरीशंकर बिसेन के स्वजाति पंवार समाज बाहुल्य है। इधर कलैक्टर के तबादले के बाद भी वे कुर्सी छोडऩे को तैयार नहीं है वहीं दुसरी ओर बैतूल से भाजपा विधायक हेमंत खण्डेलवाल ने भी बी.चन्द्रशेखर को दुग्ध संघ एवं सहकारिता विभाग में भेजे जाने के निर्णय का विरोध किया है। हेमंत खण्डेलवाल दुग्ध संघ के संचालक मण्डल के सदस्य भी है तथा उनसे पूर्व बैतूल कलैक्टी बी.चन्द्रशेखर से जबरदस्त भीडंत हो चुकी है। हेमंत खण्डेलवाल की पहल पर पूरी जिला भाजपा , सासंद तथा विधायको ने कलैक्टर के तबादले के लिए स्तीफे की धमकी दे डाली थी। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बैतूल एवं बालाघाट जिले के भाजपा नेताओं को कई बार नसीहत दे चुके है कि वे बी.चन्द्रशेखर से किसी भी प्रकार का पंगा न ले तथा किसी भी नियम विरूद्ध कार्य के लिए दबाव न बनाए लेकिन दोनो जिले के भाजपा नेताओं का स्वार्थ कहीं न कहीं टकराव की स्थिति को पैदा कर देता है। बैतूल एवं बालाघाट जिला का आम जनमानस कलैक्टर बी.चन्द्रशेखर की कार्यप्रणाली से बेहद प्रसन्न है। वैसे देखा जाए तो बैतूल से बी.चन्द्रशेख की कलैक्टर के रूप में बिदाई के बाद उनकी बहुचर्चित जनसुनवाई में लोगो की भीड़ कम होने लगी क्योकि मौजूदा कलैक्टर जन सामान्य में वैसा विश्वास हासिल नहीं कर पाए। बालाघाट में भी उनकी जनसुनवाई में उमड़ती भीड़ से जिले के भाजपा नेताओं को अपने गिरते जनाधार से खतरा उत्पन्न होने लगा। 

जिले की जनता नेताओं के चक्कर लगाने के बदले सीधे कलैक्टर से ही संवाद करने लगी जिसके चलते पूरे बालाघाट जिले में बी.चन्द्रशेखर कलर्स टीवी सीरियल के बालिका वधु के जैत्सर के कलैक्टर शिवराज शेखर की तरह लोकप्रिय हो गए है। अब देखना बाकी है कि कलैक्टर के तबादले के विरोध में बालाघाट का जन आन्दोलन क्या गुल खिलाता है।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news