Wednesday, October 17, 2018

पढ़े पूरी कथा : '5 स्टार गुंडा' के खिलाफ लुकआउट नोटिस के बाद कोर्ट का गैर-जमानती वारंट

आशीष पांडे बहुजन समाज पार्टी के लिए इमेज परिणाम
TOC NEWS @ http://tocnews.org/
बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के पूर्व सांसद राकेश पांडे के बेटे आशीष पांडे के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया है. बीते 13 अक्टूबर की आधी रात को दिल्ली के फाइव स्टार हयात होटल में आशीष पांडे ने खुलेआम पिस्तौल लहरा कर एक जोड़े को धमकाया था. 
इस घटना का वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आई थी. दिल्ली पुलिस और यूपी एसटीएफ की कई टीमें इस समय भी आशीष पांडे की तलाश में दिन-रात एक किए हुए हैं. गोंडा, बस्ती, अंबेडकरनगर से लेकर नेपाल बॉर्डर तक आशीष पांडे की तलाश की जा रही है. फरार आशीष पांडे लगातार अपना लोकेशन बदल रहा है.
आशीष पांडे की तलाश में दिल्ली पुलिस के साथ यूपी पुलिस की भी कई टीमें लगी हुई हैं. दिल्ली पुलिस ने कुंवर गौरव सिंह नाम के शख्स के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है. कुंवर गौरव सिंह और उनकी एक मित्र से ही आशीष पांडे की 13 अक्टूबर की रात कहा-सुनी हुई थी. गौरव ने सोशल मीडिया पर आकर एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि गुलाबी पतलून पहने एक शख्स ने उन्हें होटल हयात में जान से मारने की धमकी दी थी.
पीड़ित कुंवर गौरव सिंह ने बताया क्या हुआ था उस रात
गौरव अपने साथ घटी घटना का वर्णन करते हुए कहते हैं, ‘13 अक्टूबर की रात को मैं अपने एक दोस्त के साथ खाना खाने गया था. जब हमलोग खाना खाने बैठे तो मेरी दोस्त ने कहा कि मुझे अच्छा महसूस नहीं हो रहा है. वो उठकर वॉमटिंग (उल्टी) करने वॉशरूम की तरफ चल दी. उसने मुझे भी वॉशरूम (बाथरूम) के गेट तक साथ चलने को कहा. मैं लेडिज़ बाथरूम के गेट पर ही खड़ा था तभी 3 लड़कियां वहां पर आईं. वो तीनों शराब के नशे में मुझे गाली देने लगीं. मैंने तब भी चुप रहना ही मुनासिब समझा और होटल स्टॉफ से अपने दोस्त को मदद करने को कहा. उन तीनों लड़कियों ने बाथरूम के अंदर मेरे दोस्त के साथ भी गाली-गलौच और बदतमीजी की. इससे वो काफी डर गई. मेरी दोस्त स्टॉफ की मदद से किसी तरह वॉशरूम से बाहर निकली. मैंने देखा वो बुरी तरह रो रही है.
हयात रिजेंसी होटल
कुछ देर बाद हमलोगों ने होटल से जाने का फैसला किया. लेकिन वो लोग होटल के गेट पर भी मेरा इंतजार कर रहे थे. उन लोगों ने एक बार फिर से मुझे और मेरी दोस्त को गाली देना शुरू कर दिया. लड़कियों के साथ एक युवक हमें धमकाने लगा. वो बार-बार जान से मारने की धमकी दे रहा था. मैं लड़ाई करने के मूड में नहीं था. गेट पर खड़े होटल के स्टॉफ ने मुझे बचाया. इस घटना के बाद मैं अपनी जिदगी के लिए काफी डर गया हूं. मैं अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं.’
कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हुआ था. इसके वायरल होने के बाद ही दिल्ली पुलिस हरकत में आई. आशीष पांडे की तलाश में यूपी और दिल्ली पुलिस की कई टीमें लगातार दबिश में लगी हुई हैं. दिल्ली पुलिस द्वारा आशीष पांडे की मोबाइल लोकेशन लगातार मॉनीटर की जा रही है. गिरफ्तारी से बचने के लिए वो लगातार अपना लोकेशन बदल रहा है. अभी तक आशीष का लोकेशन लखनऊ, बस्ती और अंबेडकरनगर के पास था. बुधवार सुबह 11 बजे भी उसका लोकेशन अंबेडकरनगर में था. जिसके बाद से उसने उसने अपना मोबाइल नंबर बंद कर रखा है. मंगलवार को मामला सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने आशीष पांडे के घर छापा भी मारा था. पुलिस ने घरवालों से आशीष के बारे में पूछताछ कर जानकारी हासिल करने की कोशिश की थी.
आशीष के पुराने इतिहास को खंगालने में जुटी है दिल्ली पुलिस
इसके अलावा दिल्ली पुलिस आशीष के पुराने इतिहास को खंगालने में जुटी हुई है. दिल्ली पुलिस को पता चला है कि आशीष वर्ष 2016 में भी लखनऊ पुलिस के कब्जे में आया था. लखनऊ के पॉश गोमतीनगर में आशीष ने अपनी महंगी मर्सिडीज़ गाड़ी से रेनेसां होटल के सामने एक गाड़ी को टक्कर मार दी थी. मगर तब आशीष पांडे अपने रसूख के दम पर लखनऊ पुलिस के चंगुल से किसी तरह बचकर निकल गया था.
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यूपी के डीजीपी के निर्देश पर आशीष पांडेय की तलाश में यूपी एसटीएफ की कई टीमें तैनात की गई हैं. राज्य के कई जिलों में आशीष की तलाश में यह टीमें छापा मार रही हैं. लेकिन अभी तक पुलिस को उसे गिरफ्तार करने में कामयाबी नहीं मिली है.
एक तरफ पुलिस सूत्र कह रहे हैं कि आशीष की गिरफ्तारी जल्द ही हो जाएगी तो दूसरी तरफ कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में आशीष के हवाले से कहा जा रहा है कि वो सरेंडर करेगा. ऐसा कहा जा रहा है कि आशीष शुक्रवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आत्मसमर्पण कर देगा.
मंगलवार को वीडिया सामने आने के बाद ही दिल्ली पुलिस आशीष पांडे को गिरफ्तार करने के लिए लखनऊ पहुंची थी. लखनऊ में आशीष के 5 ठिकानों पर दिल्ली पुलिस की टीम ने छापा भी मारा था, लेकिन वो कहीं नजर नहीं आया. दिल्ली पुलिस ने आशीष पांडे की तलाश में मंगलवार रात देश भर के एयरपोर्ट पर लुकआउट नोटिस जारी किया था.
इस घटना पर काफी बारीकी से नजर रख रहे दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी फ़र्स्टपोस्ट हिंदी से बात करते हुए कहते हैं, 'देखिए दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस के काम करने का स्टाइल काफी अलग है. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यूपी पुलिस इस समय राजनीतिक दबाव में काम कर रही है. यूपी पुलिस का काफी सहयोग मिल रहा है. हमलोग खुद इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं. अगर आगे जरुरत पड़ी तो परिवार के अन्य सदस्यों के साथ उस रात आशीष के साथ मौजूद तीनों लड़कियों से भी दिल्ली पुलिस पूछताछ कर सकती है. दिल्ली में सरेआम इस तरह से पिस्टल दिखा कर आप खौफ पैदा नहीं कर सकते चाहे आप कितने ही रसूखदार क्यों न हों? मैं अभी सिर्फ इतना ही कह सकता हूं कि आशीष जल्द ही हमारे शिकंजे में होगा.’

काफी रसूखदार है आरोपी आशीष पांडे का परिवार
बता दें कि आशीष पांडे बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के पूर्व सासंद राकेश पांडे का बेटा है. आशीष के चाचा पवन पांडे भी शिवसेना के एमएलए रह चुके हैं. आशीष के सबसे छोटे चाचा कृष्ण कुमार पांडे कांग्रेस के नेता हैं. आशीष का छोटा भाई रितेश पांडे वर्तमान में यूपी के जलालपुर से बीएसपी का विधायक है.
कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस आशीष के राजनीतिक रसूख को देखते हुए फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. आशीष के फेसबुक प्रोफाइल में भी दिखता है कि वो काफी रंगीन मिजाज का शख्स है. ऐसा प्रतीत होता है कि वो हथियारों का बहुत शौकीन है या फिर हथियारों की कोई दुकान चलाता है.

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news