Tuesday, October 30, 2018

भाजपा और कांग्रेस मध्य प्रदेश में मिलकर लड़ रही हैं चुनाव: गोपाल राय



TOC NEWS @ http://tocnews.org/

  • डबरा में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रामवती शाक्य के समर्थन में हुई पार्टी की बड़ी जनसभा
  • पुलिस और प्रशासन का इस्तेमाल कर आप कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश कर रही है सरकार : हिमांशु कुलश्रेष्ठ


ग्वालियर, 30 अक्टूबर 2018 । आम आदमी पार्टी ने डबरा में आयोजित जनसभा में भाजपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पार्टी के प्रदेश प्रभारी और दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने तीखों शब्दों में कहा कि मध्य प्रदेश को लूटने वाली भाजपा और कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव को मिलकर लड़ रही हैं। इन दोनों पार्टियों के बीच अंदरखाने गठबंधन हमेशा से रहा है और इस बार भी जनता को सही सरकार, ईमानदार सरकार चुनने से रोकने के लिए ये दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

सभा में आप के प्रदेश संगठन सचिव और ग्वालियर जोन के प्रभारी हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने आरोप लगाया कि पुलिस और प्रशासन के जरिये सरकार आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश कर रही है, लेकिन आप कार्यकर्ता किसी से डरने वाले नहीं हैं। ये आंदोलनों से उपजी पार्टी है और यहां का हर कार्यकर्ता लडऩा जानता है।

आम आदमी पार्टी के नेता डबरा से प्रत्याशी रामवती शाक्य के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। रामवती शाक्य राष्ट्रीय स्तर की थ्रो बॉल खिलाड़ी रही हैं और वे आम आदमी पार्टी के टिकट पर इस बार विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं।

जनसभा को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी पूरी मजबूती से प्रदेश की 230 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। यहां पार्टी भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ एक मजबूत विकल्प के रूप में जनता के सामने है। हमारे डोर टू डोर कैंपेन के जरिये जनता पार्टी से जुड़ रही है। आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी जनता के राज को स्थापित करेगी।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद मध्य प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस को मौका दिया। कांग्रेस ने सत्ता हासिल करने के बाद देश की तरह मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। किसानों पर अत्याचार हुआ। भुखमरी, कुपोषण, गरीबी जैसी समस्याएं लगातार बढ़ती चली गईं। इससे निराश होकर मध्य प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस को हटाकार भाजपा को सत्ता सौंपी। इसके बाद पिछले 15 सालों में भाजपा ने जिस तरह से किसान, नौजवान, आदिवासी हर आवाज को दबाया।

इन हालात में अब पूरा प्रदेश बदलाव चाहता है। बदलाव के लिए जनता के पास दो विकल्प हैं, एक कांग्रेस का है, जो भाजपा की तरह ही भ्रष्ट और जनविरोधी है, जिसे मध्य प्रदेश के लोगों ने उखाड़कर फेंका था। दूसरा विकल्प दिल्ली का है। जहां आम आदमी पार्टी की सरकार ने विकास का एक अलग मॉडल पेश किया है। साढ़े तीन साल में दिल्ली में स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी के लिए एक क्रांति पैदा हुई है।

विकास के हर पैमाने पर काम किया गया है। मध्य प्रदेश में लोग इस विकास के मॉडल में शामिल होना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी घर घर जा रही है और लोगों के भीतर यह विश्वास जागा है कि मध्य प्रदेश भी इस बदलाव में शामिल होगी। मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी सत्ता में आकर शिक्षा, स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक करने के साथ नौजवानों को रोजगार देगी, किसानों की समस्याओं को हल करेगी। आम आदमी पार्टी ने अपना शपथ पत्र दिया है और इसके आधार पर हम चुनाव लड़ रहे हैं। यहां दिल्ली के नेता भी लगातार आ रहे हैं।

अभी हमारा प्रवास ग्वालियर जोन में है। इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व के अलग-अलग जगह कार्यक्रम होंगे। राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में व्यवस्था बदलने की जो शुरुआत की है, उसे मध्य प्रदेश में आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा की सरकारों ने लूट और भ्रष्टाचार की जो व्यवस्था बनाई है, उसके कारण प्रदेश में हर ओर समस्याएं हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, किसान, बिजली, सड़क, पानी जैसे बुनियादी मुद्दों पर मध्य प्रदेश की स्थिति बेहद खराब है। आज आम आदमी इन दोनों ही पार्टियों से त्रस्त हो चुका है और व्यवस्था परिवर्तन के लिए आम आदमी पार्टी पर भरोसा जता रहा है।

जनसभा को संबोधित करते हुए आप के प्रदेश संगठन सचिव हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने कहा कि आम आदमी पार्टी से डरकर सरकार अब पुलिस और प्रशासन के माध्यम से हमें कमजोर करने की कोशिश कर रही है। सोमवार को भोपाल में आम आदमी पार्टी के 8 प्रत्याशियों समेत 11 नेताओं को पुलिस ने जानबूझकर देर से अदालत में पेश किया, नतीजतन उन्हें जेल जाना पड़ा। जबकि यह मामला एक साल पुराना है और अन्य सभी आंदोलनकारियों को इसमें जमानत मिल चुकी है। यही नहीं पिछले दिनों लगातार आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ्तार करने का सिलसिला सरकार ने शुरू किया हुआ है।

चाहे वह ग्वालियर में हमारी प्रत्याशी मनीक्षा सिंह तोमर, जोन सचिव शुभम गुप्ता और मुझे स्वयं गिरफ्तार करने की बात हो, या छतरपुर में हमारे प्रदेश उपाध्यक्ष अमित भटनागर, युवा शक्ति के जोन प्रभारी केश कुमार राजपूत या फिर हमारे युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष निशांत गंगवानी को गिरफ्तार करने की बात हो, यह दर्शाता है कि आम आदमी पार्टी से सरकार किस कदर डरी हुई है। उन्होंने कहा कि हम डरने वालों में से नहीं हैं। चुनावी लड़ाई में आम आदमी पार्टी इस सरकार को उखाड़कर जनता का राज स्थापित करेगी।

जनसभा में डबरा की प्रत्याशी रामवती शाक्य, आप के ग्वालियर जोन प्रभारी शुभम गुप्ता, जिला संयोजक सौमिल शर्मा, अखिलेश शर्मा, अभिजीत वाघ समेत सैंकड़ों की संख्या में आम लोग और पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news