Tuesday, September 18, 2018

Asia Cup: भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने लगाया शतक

Asia Cup: शिखर धवन ने लगाया शतक, भारत 205/2
TOC NEWS @ http://tocnews.org/
दुबईः हांगकांग के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय क्रिकेट टीम मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है। भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन शतक बना चुके हैं। उनके साथ दिनेश कार्तिक पिच पर बने हुए हैं। इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 8वें ओवर की चौथी गेंद पर 23 रन बनाकर अहसान खान की गेंद पर आउट हो गए। रोहित ने धवन के साथ पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। इसके अंबाति रायडु ने भी आकर कुछ जोरदार शॉट लगाए। उन्होंने नवाज की गेंद को स्कॉट को कैच थमाने से पहले 70 गेंदों में तीन चौके और 2 छक्कों की मदद से 60 रन बनाए।
भारत की मजबूत टीम आज कमजोर माने जाने वाले हांगकांग के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें बुधवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले की तैयारी पर टिकी होंगी। भारत-पाक की प्रतिद्वंद्विता से पहले हांगकांग मैच भारतीय प्रशंसकों के लिए ट्रेलर की तरह होगा। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी के बावजूद रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम एकदिवसीय प्रारूप में काफी मजबूत है। रोहित और उनकी टीम हांगकांग को हलके में नहीं लेना चाहेगी, क्योंकि उसे इसके अगले ही दिन फॉर्म में चल रही पाकिस्तान की टीम से भिड़ना है। दुबई में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है और ऐसे में भारत बड़े मुकाबले से पहले अपना सही संयोजन तैयार करना चाहेगा।
धोनी को बल्लेबाजी में करना होगा अच्छा प्रदर्शन
हांगकांग को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस इकतरफा मैच में टीम 116 रन ही बना सकी थी। अगर कोई करिश्मा नहीं होता है तो रोहित, शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव जैसे बल्लेबाजों और जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाजों वाली भारतीय टीम के खिलाफ हांगकांग के प्रदर्शन में काफी बड़े सुधार की उम्मीद नहीं की जा रही है। पिछले कुछ वर्षों से महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी पर लगातार सवाल उठते रहे हैं और यह टूर्नामेंट तय करेगा कि वह लय में हैं या नहीं। भारत के लिए पांचवें, छठे और सातवें नंबर पर कौन बल्लेबाजी करेगा, यह तय नहीं हो पा रहा है। धोनी अगर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं तो उन्हें डेथ ओवरों में मोहम्मद आमिर के अलावा उस्मान खान और हसन अली जैसे गेंदबाजों का सामना करना पड़ेगा। पांचवें नंबर पर केदार जाधव या मनीष पांडे में से एक को मौका मिल सकता है। अगर पूर्व कप्तान धोनी छठे नंबर पर बल्लेबाजी का फैसला करते हैं तो सातवें नंबर पर हार्दिक पंड्या की बड़े शॉट खेलने की क्षमता भारत के लिए अहम हो सकती है।
बुमराह हासिल करेंगे अपनी लय
बुमराह, भुवनेश्वर, कुलदीप और चहल का संयोजन एक बार फिर मैदान पर नजर आएगा जो पिछले एक साल से भारत को अच्छे नतीजे दे रहा है। हांगकांग के खिलाफ मुकाबला भुवनेश्वर के लिए लय हासिल करने का मौका होगा, क्योंकि वह पीठ की चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहे हैं। उन्होंने हाल में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए की ओर से वापसी की। भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टिकटों की कीमतें 1600 डालर (लगभग एक लाख 15 हजार रुपए) तक हैं। बुधवार को स्टेडियम के खचाखच भरा होने की उम्मीद है, जबकि हांगकांग मैच के दौरान भी बड़ी संख्या में भारतीय दर्शक मैदान में पहुंच सकते हैं।
टीमें इस प्रकार हैं:
टीमें - भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्रसिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल।
हांगकांग : निजाकत खान, अंशुमन रथ (कप्तान), बाबर हयात, किंचित शाह, क्रिस्टोफर कार्टर, एहसान खान, एजाज खान, स्कॉट मैकनी, तनवीर अफजल, एहसान नवाज, नदीम अहमद।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

Popular Posts

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news