Friday, March 18, 2011

दवा सप्लायर के घर पर छापा, 5 लाख के लैब के सामान जप्त

क्राइम रिपोर्टर // वसीम बारी (रामानुजगंज // टाइम्स ऑफ क्राइम)
क्राइम रिपोर्टर से सम्पर्क : 9575248127 toc news internet chainal
रामानुजगंज। नगर पंचायत रामानुजगंज के अन्तर्गत वार्ड क्रमांक 12 में स्थित दो मंजिला आलीशान बंगला जो बाहर से दिखने में नेहायत खुबसुरत पर उसके अन्दर इतने घिनौने काम, ह़े राम........छी.। माना कि एैषो-आराम के लिए दौलत कमाना जरूरी है पर मौत का सामान बेचकर, ना बाबा ना,भगवान बचाए ऐसे लोगों से। किसी जमाने में लकडी,पटरा,कथा के माफीया रह चुके करिश्मा रोड लाइन्स के मालीक कृष्णा प्रसाद गुप्ता की इतनी थु थु पहले कभी नही हुई थी, जितना के आज हो रही है। अरे भाई..... मस्जिद के ठिक सामने वाली आलीषान भवन की बात कर रहा हुँ मै, समझें। जब पुलिस द्वारा मुखबिर के सुचना पर कार्रवाई करते हुए लगभग 5 लाख की लैब के सामान व दवाईयां जप्त करने की खबर ष्हर में आग की तरह फैली तो मानो षहर की रफ्तार कुछ पल के लिए थम सा गया हो। पुलिस अधिक्षक नरेन्द्र खर्रे के निर्देषन में एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस संजय महादेवन के मार्गदर्षन में उसी आलीशान भवन में छापा मारा जहां से 5 लाख की दवाएं बरामद की गई। मेसर्स सूर्या एजेंसी रामानुजगंज के प्रोपराइटर सुनिल गुप्ता से पुछ-ताछ के दौरान एजेंसी मालीक ने बताया की कला संकाय से 12 वीं पास हुँ और हमारे पास दवा बेचने का स्टेट ड्रग्स लायसेंस आर्थरिटी रायपुर के द्वारा जारी लायसेंस है जिसमें 2010 से 2014 तक का पंजीयन भी किया हुआ है।
जब एसडीओपी संजय महादेवन ने पुछा कि स्टाफ व स्टाक पंजी कहाँ है और प्रतिष्ठान कहां है तब एजेंसी मालिक ने बताया कि सारा कारोबार घर से ही संचालित होता है। इसके बाद पूरे घर की तलाशी ली गई किचन रूम से मेडिसिन प्राप्त हुए। पुष्तैनी मकान एवं सगे संबंधियों के घर की तलाशी के साथ साथ बडे भाई कृष्णा प्रसाद गुप्ता के चोरपहरी स्थित सिमेंट गोदामों की भी तलाषी ली गई लेकिन इन सभी जगहों से कुछ भी बरामद नही हुआ। सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक सघन जांच पडताल व कार्रवाई करने के बाद एसडीओपी संजय महादेवन ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 10 मार्च को मुखबिर द्वारा सुचना दिया गया कि रामानुजगंज से अम्बिकापुर जाने वाली बस में अवैध ड्रग्स जा रहा है तत्काल पस्ता चौकी में पदस्थ प्रधान आरक्षक शिवराम कौषिक के द्वारा बस की तलाशी कराने पर एक पेटी ड्रग्स बरामद किया गया। जिसपर बिलासपुर लिखा हुआ था। पेटी खोलने पर उसमें 26000 रूपया का पर्ची मिला। श्री महादेवन ने बताया कि घर से जब्त माल की रसीद मांगने पर 45000 रूपया का दिया। जबकि बीएमओ डा. अजय तिर्की ने बरामद ड्रग्स की लागत लगभग 5 लाख रूपया बताई है। मौके पर उपस्थित एसडीएम जी.आर. राठौर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि संबंधित विभाग से सुनिल गुप्ता के लायसेंस की जांच व ड्रग्स इंस्पेक्टर से जब्त माल की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। श्री राठौर ने कहा कि बिना प्रतिष्ठान के ड्रग जैसे कारोबार करना अपराध के श्रेणी में आता है। जांच के बाद सारा मामला आईने के तरह साफ हो जाएगा। ज्ञात हो कि सुनिल गुप्ता द्वारा पांच साल पूर्व से ही यह व्यापार किया जा रहा है, जबकि लायसेंस एक साल पूर्व का ही बना हुआ है।
लायसेंस के मुताबिक दवा व लै का व्यापार करने के लिए निर्धारित मापडण्डों का पालन नही किए जाने पर श्री राठौर ने लायसेंस निरस्त किए जाने की अनुषंसा की है। इस पुरे कार्रवाई में एसडीओपी संजय महादेवा, एसडीएम जी.आर.ीरठौर, बीएमओ डा. अजय तिर्की, खाद्य अधिकारी पी.एल.हंसा की संयुक्त टीम के साथ थाना प्रभारी एम्बोस कुजूर, एसआई जेडी कुशवाहा, आरक्षक वैभव सिंह, शैलेन्द्र तिवारी, मिथलेष पाठक, मंटुसिंह सहित अन्य कर्मी षामिल थें। इसी तारम्यतय में जनचर्चा के मुताबिक कार्रवाई टीम को पहुंचने से कबल ही खबरीलाल ने छापा पडने की खबर एजेंसी मालिक तक पहुंचा दी थी। पुलिस का मुखबिर आम पब्लिक में से कोई एक हो सकता है यह बात तो समझ में आती है पर एक पब्लिक का मुखबिर...... पु ......... या फिर कौन हो सकता है? यह समझ से परे की बात है।
यह पब्लिक है भाई सब जानती है और सब समझती भी है। तो एसडीओपी साहब आपको जनता जनार्धन यह बताना चाह रही है कि गडबडी आपके महकमें के अन्दर ही है। वाकई आप अवैध कारोबार व कालाबाजारी पर अंकुश लगाना चाहते हैं अपराध मुक्त करना चाहते हैं और शहर को विकास कि मुख्य धारा से जोडना चाहते हैं तो जनता सदैव आपके साथ है पहले आप महकमें को सुधारिए....... सब ठिक हो जाएगा। हालांकि एसडीओपी संजय महादेवा के कार्यो की प्रशंसा जनता तहे दिल से कर रही है पर............... जनता रिजल्ट भी चाहती है?
माना कि आईएस अधिकारी अमित कटारिया इस शहर में एसडीएम प्रभारी बनकर आएं और ज्यादा दिन तक नही रह पाएं, पर अपने कार्यो से जनता के बीच एैसा छाप छोड गये, कि जनता आज भी उन्हे दिल से याद करती है। यकिनन अमित कटारीया के बाद दुसरा अधिकारी जनता एसडीओपी संजय महादेवा को समझ रही है और जनता को श्री महादेवा से काफी उम्मीदें वाबस्ता हैं। क्या संजय महादेवा जनता के विश्वास पर खरा उतरेंगें ? पढिए, क्राइम रिपोर्टर की कलम से टाइम्स आफ क्राइम के अगले अंक में। इसी कडी में सुत्र बताते हैं कि विधानसभा चुनाव के ठीक पहले तत्कालीन एसडीएम आर.एस.तिवारी व एसडीओपी निरज चंद्राकर के समय मेडिकल स्टोरों में कालातीत दवाईयों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी कार्रवाई के दौरान एक्सपायरी दवा सहित कई कालातीत दवाओं का जखीरा बरामद हुआ था। जिसमें कई डिस्पेंसरी दुकानों को सील भी किया गया था। लेकिन ड्रग इंस्पेक्टर का रोना रो कर मामले को दबा दिया गया था तथा 24 घण्टे बाद सील की गई दुकाने खुल गई थी।

उक्त एजेंसी मालिक के द्वारा रामानुजगंज से पूरे सरगुजा जिले में अवैध तरीके से कालातीत दवा सप्लाई करने का चर्चा-ए-आम रहा है। अल्प समय में अवैध कारोबार के जरीए करोडो का सम्पत्ती अर्जित कर लेना कई संदेहों को जन्म देता है। पूर्व में अपराधि सर चढ कर बोल रहें थें लेकिन जब से एसडीओपी संजय महादेवा यहां पदस्थ हुए हैं तब से अपराधों पर लगाम लगना प्रारंभ हो गया है और अपराधी प्रवृति के लोग श्री महादेवा के डर से वर्तमान समय में अन्डरग्राउण्ड हो गए

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

Popular Posts

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news