Friday, March 25, 2011

पंचायत मंत्री के गृहग्राम सनावल अस्पताल चपरासी व ड्रेसर के भरोसे

क्राइम रिपोर्टर // वसीम बारी (रामानुजगंज //टाइम्स ऑफ क्राइम)
क्राइम रिपोर्टर से सम्पर्क : 9575248127

toc news internet chainal
रामानुजगंज। कहते हैं दिया तले अंधेरा,शायद यह कहावत सनावल वासियों पर बिल्कुल फिट बैठ रहा है। जी हाँ.... ग्राम सनावल आज किसी परिचय का मोहताज नही है। प्रदेश का हर बच्चा-बच्चा ग्राम सनावल को बखुबी जानता है क्योंकि आज से ठिक 48 साल पहले इसी सनावल गाँव में एक ऐसे माँ के लाल ने जन्म लिया जो आज पुरे छत्तीसगढ प्रदेश में रामविचार नेताम के नाम से विख्यात मात्र नही हुआ बल्कि प्रदेष का नेतृत्व भी कर रहा है पूर्व में गृहमंत्री का नेतृत्व पुरी इमानदारी एवं जिम्मेदारी के साथ निभा चुके श्री नेताम आज पंचायत मंत्रालय का नेतृत्व कर रहें है। आज सनावल के साथ-साथ पुरे सरगुजावासीयों को रामविचार नेताम पर गर्व है क्योंकि क्षेत्र को विकास की मुख्य धारा से जोडने एवं क्षेत्र को भाजपई रंग में रंगने का श्रेय अगर किसी को जाता है तो वह हैं श्री रामविचार नेताम। क्षेत्र की हर जनता श्री नेताम की पार्टी से जुड कर काम करना चाहती है।
....लेकिन..... स्वास्थ्य केन्द्र सनावल में पदस्थ डा. हरेन्द्र प्रजापति के हिम्मत को दाद देनी पडेगी, पंचायत मंत्री के गाँव में पदस्थ होते हुए छह माह तक नदारद रहना, और वह भी बिना अस्पताल में उपस्थिति दिये समय से वेतन लेना, यह तो वही बात हो गई के शेर के मांद में घुस कर मुंह चिढाना। अब शेर के गुस्सा का सामना कैसे करोगे डा.साहब । ग्रामीणों की आह....कराह.... पंचायत मंत्री श्री नेताम तक पहुंच चुकी है। और मंत्री महोदय स्वयं रायपुर से चल कर सनावल आ रहें है। इस क्षेत्र में अधिकारियों की थोडी सी लापरवाही सस्पेण्ड का कारण बन जाता है पर डा.साहब आप तो पुरे छह माह तक नदारद............।
प्राप्त सुत्रो के अनुसार उप स्वास्थ्य केन्द्र सनावल में यहां पर पदस्थ डा.हरेन्द्र प्रजापति विगत छह माह से नदारद हैं जिससे गरीब ग्रामीणों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड रहा है। बेचारे ग्रामीण इलाज के अभाव में दर-दर भटक रहें हैं। स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ डाक्टर बिना हास्पिटल में उपस्थि हुए वेतन ले रहे हैं। मात्र एक चपरासी व ड्रेसर के भरोसे पूरे क्षेत्र का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य केन्द्र के आस-पास लगभग पचास गाँव के मरीज इलाज करवानं सनावल आते हैं, लेकिन डाक्टर के अभाव में इलाज नही हो पाता है और गरीब ग्रामीण मजबुरन झोला छाप डाक्टर से इलाज करवाते है। जिसका दुष्परिणाम मरीज को भुगतना पड़ता है और मरीज की मौत जाती है। मलेरिया प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से विगत कई सालों से क्षेत्र में ग्रामीण काल के गाल में समा चुके हैं। स्वास्थ्य केन्द्र सनावल में डाक्टर के साथ-साथ स्टाफ नर्स व कम्पाउंडर की कमी विगत कई सालों से बनी हुई है।

योजनाओं में भी गडबडी:-
हास्पीटल में विगत कई सालों से जीवनदीप का रूपया एवं जननी सुरक्षा योजना के अंतर्गत हितग्राहियों के राशि का घोलमाल कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है, जो जांच का विषय है। स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ कर्मचारी कार्यकर्ता अपने निर्धारित मुख्यालय में न रह कर दूसरे स्थान पर रहते है, जिससे समय पर मरीजों का इलाज नही हो पाता है। सनावल क्षेत्र में हजारों प्रभावित ग्रामीणों के द्वारा स्वास्थ्य केन्द्र में नियमित डाक्टर हेतु शासन का ध्यान आकृष्ट कराया है। जिससे कि दूरस्थ अंचल के ग्रामीणों को लाभ मिलते रहे। इस संबंध में युवा मोर्चा के महामंत्री प्रमोद गुप्ता द्वारा पंचायत मंत्री श्री नेताम को डाथ्टरों की पदस्थापना के संबंध में ज्ञापन प्रेषित किया गया है।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news