Sunday, April 15, 2012

निर्मल बाबा के खिलाफ बच्चों ने लगाई फरियाद


लखनऊ: लोगों की परेशानी दूर करने का दावा करने वाले निर्मल बाबा के लिए परेशानी बढ़ सकती है, क्योंकि लखनऊ में दो बच्चे बाबा के खिलाफ थाने पहुंच गए हैं, बच्चों ने बाबा पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.
स्टार न्यूज के खुलासे के बाद निर्मल बाबा की कमाई पर भी सवाल उठ रहे हैं.
द्वारीका पीठ के शंकराचार्य सरुपानंद सरस्वती ने भी निर्मल बाबा की आलोचना की है और तंज़ भरे लहजे में कहा कि कृपा से करोबार कैसे जुड़ा है.
लखनऊ के रहनेवाले तेरह साल के आदित्य ठाकुर और सोलह साल की तनया ठाकुर के आरोप हैं कि टीवी पर दिखाए जाने वाले कार्यक्रम में निर्मल बाबा जिस तरह लोगों की परेशानी दूर करने का दावा करते हैं वो एक धोखाधड़ी है. लिहाजा उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए.
शिकायतकर्ता आदित्य ठाकुर का कहना है कि समागम कार्यक्रमों के लिए दो-दो हज़ार रुपए लेना और हर परेशानी दूर करने का दावा करना गलत है.
आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर और सामाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर नूतन ठाकुर के बेटे-बेटी आदित्य और तनया ने इस सिलसिले में गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज करने के लिए बाकायदा प्रार्थना पत्र दिया है.
हालांकि एक बार दोनों बच्चों को लौटाने के बाद थाना अध्यक्ष ने शिकायत ले तो ली है लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की है.
इस मामले में डीआईजी ने किसी तरह की जानकारी से इनकार किया है.
लखनऊ के डीआईजी आशुतोष पांडे का कहना है कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.
यूपी पुलिस के डीआईजी निर्मल बाबा के खिलाफ शिकायत पर चुप्पी साध गए लेकिन बच्चों ने अपनी शिकायत में निर्मल बाबा पर गंभीर आरोप लगाए हैं.
उनका कहना है कि निर्मल बाबा सीधे-सीधे देश के लाखों लोगों को धर्म का भय दिखाकर, अपनी झूठी महत्ता दिखाकर और लोगों को बेवकूफ बना कर धोखाधड़ी कर रहे हैं. इस प्रकार की हरकतों से अंधविश्वास को भारी बढ़ावा मिल रहा है, प्रगतिशील विचारों को पीछे धकेला जा रहा है और पूरी तरह से ठगी की जा रही है.
अब पुलिस निर्मल बाबा के खिलाफ कार्रवाई करेगी या नहीं. ये तो अभी साफ नहीं है. लेकिन आदित्य और तनया पीछे हटने के मूड में नहीं हैं. उनके मुताबिक वो अपनी मुहिम जारी रखेंगे.

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news