Tuesday, March 26, 2013

गणेश शंकर विद्यार्थी वलिदान दिवस पर नौगॉव में हुआ भव्य आयोजन


            भारतीय संस्कृति में देवर्षि नारद जैसी पत्रकारिता करने बालों का हर स्थान पर सम्मान होता है- एस.डी.एम
toc news internet channal
               
नौगॉव (छतरपुर ) स्थानीय सर्किट हाउस नौगॉव में 25 मार्च कोष्षहीद पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी  की 84 वी पुण्य तिथि का आयोजन किया गया जिसमें नगर पालिका अध्यक्ष श्री अंजुल सक्सेना, समाजेवी भाजपा नेता श्री पुष्पेन्द्र नाथ पाठक (गुड्डन) अधिबक्ता संघ के अध्यक्ष श्री सूरज देव मिश्रा, अनुविभागीय अधिकारी श्री डी0पी व्दिवेव्दी तहसीलदार श्री आर0 एल0 बागरी, नगर निरीक्षक श्री हिमांषु चोवे  को मानव सेवा करने केलिए सम्मानित किया गया । होली उत्सव त्यौहार की संध्या पर एक दूसरे को होली की भकामनाए भी दी गई ।

             पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी  जी के नाम से नौगॉव की पंजीकृत संस्था  गणेश शंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब की यह अभिनव पहल के प्रेरणादाता संस्थापक अध्यक्ष संतोष गंगेले ने एक भव्य समारोह का आयोजन करते हुये संस्था की जानकारी देते हुये बताया  िकइस संस्था के माध्यम से पत्रकारों की समस्याओं उनके रोजगार के अवसर पत्रकारों को प्रदान कराने केलिए यह संस्था पहल करेगी साथ ही पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करने बाले पत्रकारों की कलम की प्रतिभाओं का सामाजिक रूपसे सममान प्रदान कराये की पहल होगी ।  इस संस्था के माध्यम से मध्य प्रदेष के अंदर यह संगठन ऐसा कार्य करेगा जो अभी तक कोई संगठन पत्रकारों के हितों केलिए नही कर पाया ।  पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी  के वलिदान दिवस पर स्थानीय कार्यकारणी के अध्यक्ष श्री राजीव तिवारी एवं नौगॉव जनपद , महाराजपुर विधान सभा क्षेत्र के अध्यक्ष श्री मुमताज खान को प्रेस क्लब के अध्यक्ष की घोषणा की गई ।

           ष्षहीद पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी  के जीवनी पर प्रकाष डालते हुये नगर पालिका अध्यक्ष श्री अन्जुल सक्सेना ने कहा कि हमारा गोरव है कि नगर के बरिष्ठ पत्रकारों ने विद्यार्थी जी के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके पद चिन्हो पर चलने का संकल्प लिया है, भाजपा नेता श्री पुष्पेन्द्र पाठक (गुड्डन) ने अपने उदवोद्न में कहा कि नौगॉव नगर का अपना एक इतिहास है, मानव जीवन , मानव की प्रगति में वुध्दि, विवके, ज्ञान का जिनता महत्व है स्वच्छ समाज केलिए निष्पक्ष पत्रकारिता का भी उतना ही महत्व है , वर्तमान पत्रकारिता एक जोखिम भरा मिषन है उसके वाद भी जो लोग पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे है वह सम्मान के पात्र हे , अनुविभागीय अधिकारी श्री डी. पी. व्दिवेव्दी ने अपने विचार रखते हुये कहा कि देवर्षि नारद जी ने जो भारतीय संस्कृति में संदेष देकर देव व मानव के वीच पत्रकारिता की है उसी का स्वरूप भी बर्तमान पत्रकारिता है, यदि समाज में प्रेस पत्रकार न होते तो एकतंत्र निंरकुष ष्षासन होता , आम लोगों को उनके अधिकारों से वंचित रहना पड़ता । तहसीलदार श्री आर0एस0 बागरी ने कहा कि प्रेस सरकार एवं समाज के बीच की एक महत्व पूर्ण कड़ी है, प्रजातंत्र का चौथा स्तंभ होने के कारण पत्रकारिता एक मिषन है । पत्रकारों की प्रखर लेखनी उनके समाचारो से ही प्रषासन समाज की समस्याओं को सजगता से देखता है पत्रकार एक ऐसा आईना है जो बिना किसी भेद भाव से स्वच्छ समाचार समाज के सामने देता है । नगर निरीक्षक श्री हिमॉषु चौवे ने प्रजातंत्र में पत्रकारिता की भूमिका पर प्रकाष डालते हुये कहा कि जो जानकारियों आवष्यक होती है वह पत्रकार की सूचनाओं एवं कलम से प्रषासन को मिल जाती है , एक अच्छे प्रषासन के लिए निष्पक्ष एवं कर्मयोगी पत्रकार की भूमिका की हर क्षेत्र में सराहना होती आ रही है ।

           युवा अधिबक्ता श्री राजेन्द्र गंगेले ने अपने बिचार रखते हुये कहा कि प्रजातंत्र की यदि सही रखवानी करने बाला कोई तंत्र है तो वह प्रेस है, आज प्रेस के कारण ही भारतीय विधायिका एवं न्यायपालिका कठोर निर्णय ले पा रही है, प्रेस की निष्पक्ष भूमि समाज की सबसे बड़ी सेवा है, पत्रकारिता को व्यवसायिक रूपसे संचालित करने बालों को समाज में सम्मान नही देना चाहिये जो पत्रकार गरीवो, असहाय, निर्वल के साथ साथ समाज में व्याप्त बुराईयों अपराध एवं भृष्टाचार की आवाज  को उठाते है ऐसे पत्रकारों को सामाजिक सम्मान का हक है, समाज का दायिव्व बनता है कि पत्रकारों का सार्वजनिक सम्मान होना चाहिये । उन्होने कहा कि  व्लैकमेल एवं चरित्रहीनता का संदेष देने बाली पत्रकारिता के नियंत्रण के लिए भी संविधान में कानून की व्यवस्था की गई है इसलिए पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करने बाले पत्रकारों को इस क्षेत्र में कार्य करने के पूर्व समाज सेवा की भावना के साथ समाचार लिखना चाहिये ।  दूषित एवं व्यापारिक पत्रकारिता करने बालो से प्रजातंत्र की रक्षा की आषा नही करना चािहये ।

               पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी  की लेखनी उनके कार्यो पर प्रकाष डालते हुये  प्रान्तीय अध्यक्ष संतोष गंगेले ने मध्य प्रदेष के पत्रकारों से आव्हान किया है कि यदि बास्तविक पत्रकारिता से जुड़ता है तो पत्रकार गणेषषंकर विद्यार्थी की जीवनी को पढ़कर इस संस्था के सदस्य बनकर समाज सेवा के लिए आगे आ सकते है । इस अवसर पर नगर ईकाई  अध्यक्ष श्री राजीव तिवारी ने उपस्थित जन का आभार व्यक्त किया । बैठक में श्री प्रतीक (सन्नो) सक्सेना, श्री मानवेन्द्र सिंह बुन्देला, संस्था उपाघ्यक्ष श्री सतीष साहू, राजेष षिवहरे, कौषलकिषोर रिछारिया, कमलेष जाटव, सुरेष कुमार, ,इरफान खान, इमरानखान, नन्हेराजा बुन्देला, बिनीत पहारिया, प्रमोद सोनी, स्वदेष पाठक, बजीर खॉ, जाहिद खान,, दिनेष सेन, भगवानदास कुषवाहा , रमेष कुषवाहा, खेम चन्द्र मुन्ना,

2 comments:

  1. टाइम्स ऑफ़ क्राईम नेट पोर्टल के संचालक आदरणीय विनय डेविड जी एक योग्य व अनुभव रखने वाले बरिष्ठ पत्रकार है. उनका सहयोग यह साबित करता है को वह स्वंम एक संगठन से जुड़े होने के वाद भी उन्होंने गणेश शंकर विधार्थी प्रेस क्लब का कितना अच्छा समाचार प्रकाशित किया वह धन्यवाद के पात्र तो है ही हम उनका आभार भी प्रदर्शित करते है. संतोष गंगेले -अध्यक्ष

    ReplyDelete

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

Popular Posts

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news