Friday, August 3, 2012

दर्शकों को निराश करेगी 'जिस्म 2'

भट्ट कैंप की फिल्मों में सेक्‍स का तड़का ना हो, ये तो हो ही नहीं सकता। आखिरकार ये फिल्मों को हिट कराने का बढ़िया फॉर्मूला जो है। भट्ट कैंप की फिल्मों में हॉट सीन्स के तड़के को प्रामोज में भी खूब भुनाया जाता है। 
हम बात कर रहे हैं आज ही रिलीज हुई पूजा भट्ट की फिल्म 'जिस्म 2' की। जिसमें बिग बॉस से फेमस हुई पोर्न स्टार सनी लियोन हैं। फिल्म को देखने जाने से पहले मैं सोच रही थी कि 2003 में रिलीज हुई बिपाशा बसु की 'जिस्म' से ज्यादा इरोटिक और बोल्ड होगी ये फिल्म...। तो आइए जानें क्या है इस फिल्म की असलियत। 

कहानी
फिल्म की कहानी आधारित है पोर्न स्टार इज्ना (सनी लियोन) की लाइफ पर, जो प्यार में धोखा खा चुकी है। इज्ना को अपने पूर्व प्रेमी कबीर (रणदीप हुडा) से बदला लेने का मौका मिलता है और ये मौका उसे देता है एक खुफिया ऐजेंसी के सीनियर ऑफिसर करण राजपूत(अरूणोदय सिंह)। इज्ना का अपने पूर्व प्रेमी कबीर से बदला लेने के बीच आते हैं कहानी में कई उतार-चढ़ाव और इज्ना को मौका मिलता है अपने जिस्म की बार-बार नुमाइश का। फिल्म की कहानी तो ठीक-ठाक है लेकिन बहुत ज्यादा घुमाव-फिराव होने के कारण फिल्म धीमी हो जाती है, ऊपर से निर्देशक ने पूरी कहानी फ्लैशबैक में प्रस्तुत की है।

अभिनय
अरूणोदय सिंह एक ऑफिसर की भूमिका में बिल्कुल नहीं जमे। ना वो ठीक तरह से अपना प्यार बयान कर पाए और ना ही गुस्सा। ऐसा लग रहा था जैसे वे सन्नी लियोन के सामने बार-बार नर्वस हो रहे हैं। वहीं रणदीप हुडा पूरी फिल्म को संभाले हुए हैं। सन्नी लियोन की एक्टिंग के बारे में बात ना की जाए तो बेहतर है क्योंकि एक्टिंग के नाम पर उन्हें अभी बहुत कुछ सीखना है। सन्नी को देखकर ऐसा लग रहा था कि उन्हें बस अपना शरीर दिखाने की जल्दी है ना कि अपने डॉयलॉग्स बोलने की। 

निर्देशन
पूजा भट्ट के पास अच्छी कहानी थी लेकिन कहानी को डेवलप करने में उन्होंने बहुत समय ले लिया जिससे फिल्म धीमी होने लगी। फिल्म का सेटअप और लोकेशंस बहुत अच्छी हैं। पूरी फिल्म की शूटिंग श्रीलंका में हुई है और वहां के कुछ खूबसूरत नजारे भी देखने को मिलते हैं। पूजा सन्नी से एक्टिंग कराने में असफल हुईं लेकिन सहजता के साथ कैमरे के सामने कपड़े उतारवाने में कामयाब रही हैं। सन्नी को कुछ और मेकअप की जरूरत थी क्योंकि परदे पर सन्नी बिल्कुल भी आकर्षक नहीं लगी। सन्नी की यही कमजोरी उनके दर्शकों को निराश कर सकती है। पूजा कहानी को बैलेंस करने के चक्कर में फिल्म में रोचकता का पुट डालना ही भूल गई। हां, फिल्म का अंतिम भाग थोड़ा दिलचस्प कहा जा सकता है। ‌

संगीत
आर्को प्रावो मुखर्जी और मिथुन शर्मा का का संगीत दमदार है। फिल्म के गाने पहले ही हिट हो चुके हैं। ऐसा लगता है फिल्म के कलाकारों के अभिनय से ज्यादा इसके गानों पर अधिक काम किया गया है। फिल्म के कुछ गाने 'ये जिस्म', 'अभी-अभी' और 'मौला' हिट हैं।

क्यों देखें
जो लोग सन्‍नी लियोन के जिस्म की नुमाइश देखने के लिए जाना चाहें जा सकते हैं मगर उन्हें भी कुछ खास हाथ नहीं लगेगा। फिल्म की लोकेशन, सेटअप, गाने, खासतौर पर फिल्म के डायलॉग बहुत अच्छे हैं। जैसे, 'जो इतनी शिद्दत से नफरत कर सकता है, वही इतनी शिद्दत से मोहब्बत कर सकता है।' पूरी फिल्म में इसी तरह के अच्छे डायलॉग्स की भरमार है। 

क्यों न देखें
फिल्म के प्रोमोज में जिस बोल्डनेस और हॉटनेस को भुनाया गया है वो फिल्म में कुछ खास कमाल की नहीं है। ऐसा लगता है कि सेंसर बोर्ड ने कुछ ज्यादा ही कैंची चला दी है इस फिल्म पर। इस फिल्म से ज्यादा बोल्ड तो पहले की 'जिस्म' और 'जूली' जैसी फिल्में लगती हैं। बिपाशा बसु ने 'जिस्म' में जो सेंसुअसनेस बिखेरी थी और जिस तरह से दर्शकों को आकर्षित किया, सन्नी लियोन में वो अदा नहीं है। यानी कि 'जिस्म 2' में खूबसूरती के साथ-साथ रूह भी गायब है।

एक्‍ट्रा शॉट्स
फिल्म में पोर्न स्टार सनी लियोन को बेहद शोर-शराबे के साथ इस फिल्म में पेश किया गया।
इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट देने से ही मना कर दिया था। लेकिन बाद में कई सींस काटने के बाद इस फिल्म को ए सर्टिफिकेट दिया गया।
फिल्म की रिलीज डेट भी बदली गई और आखिरकार 3 अगस्त को फिल्म रिलीज हुई।

फिल्‍म के सितारे 
वर्ष का स्वामी शुक्र होने के कारण इस साल सिनेमा और मनोरंजन उद्योग में सेक्स की भरमार रहेगी। 'जिस्म 2' को कामयाबी दिलाने में यही फैक्टर काम करेगा। सन्नी लियोन शुक्र के प्रभाव के कारण ही फिल्मों में आयी हैं। पूजा भट्ट और डीनो मोरया को लाभ तो होगा मगर उम्मीद से कम। इसका कारण है कि 31 जुलाई को शुक्र अपनी राशि वृष से निकलकर मित्र राशि में पहुंचा है। इस राशि में शुक्र के पहुंचने से शुक्र का शनि और मंगल से केन्द्रिक संबंध तथा सूर्य, बुध, गुरू और केतु से द्विद्वादश संबंध बन है। सन्नी लियोन और फिल्म निर्देशक पूजा भट्ट का भाग्यांक तथा डिनो मोरया और रणदीप हुड्डा का भाग्यांक एक दूसरे को सर्पोट कर रहा है, जो इस फिल्म के लिए लकी है।
(राकेश झा)
सर्पोट कर रहा है, जो इस फिल्म के लिए लकी है।
(राकेश झा)

आप 'जिस्म 2' को कितनी रेटिंग देना चाहेंगे?

बैनर: क्लॉकवर्क फिल्म्स प्रा.लि.,फिश आई नेटवर्क प्रा.लि.
निर्माता: पूजा भट्ट, डीनो मोरिया
निर्देशक: पूजा भट्ट
संगीत: आर्को, प्रावो मुखर्जी, मिथुन, अब्दुल बासिथ सईद
कलाकार: सनी लियोन, रणदीप हुडा, अरुणोदय सिंह
रे‌टिंग: **

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news