Wednesday, August 22, 2012

पटटे की भूमि की अब रजिस्ट्री नहीं


पटटे की भूमि की अब रजिस्ट्री नहीं

ग्वालियर । पटटे की जमीन की रजिस्ट्री अब नहीं होगी। भू अभिलेख विभाग ने खसरे में पटटे के स्वामित्व का उल्लेख करना शुरू कर दिया है। यह विभागीय आदेष इसी हफ्ते जारी कर इसको प्रभावी तौर पर लागू कर दिया गया है।
भू अभिलेख आयुक्त के आदेष के बाद कलेक्टर पी नरहरि ने रजिस्ट्रर कार्यालय तक को इस सबंध में सतर्कता बरतने के निर्देष दिए है। आदेष के मुताबिक अब जारी होने वाले खसरों के खाता नम्बर 12 में पटटे का मालिकाना हक बताने वाला नाम दर्ज किया जाएगा। सोलह नम्बर खाते में इसे विक्रय प्रतिबंधित भी लिखा जाएगा। अभी तक इन खातों में यह दोनों सूचनाएं नहीं लिखी जाती थी। ऐसी स्थिति में अकेले जिले में पटटों की जमकर खरीद-फरोख्त हुई है। जबकि शासन के नियमों के मुताबिक पटटे की बिक्री नहीं की जा सकती है। विषेष परिस्थितियों में केवल कलेक्टर की अनुमति से पटटे की बिक्री संभव है। इसलिए थी आदेष की जरूरत, जिले में बेची जा चुकी 850 बीघा पटटे की भूमि, करीब तीन सौ बीघा पटटों की जमीन हुई खुद-बुर्द, करीब सौ पटटों की जमीन पुनः सरकारी घोषित, शहर में पटटों की जमीन क्रय-विक्रय का केन्द्र रहा सिरोल, खेरिया, मित्तू ओर बरौआ नूराबाद, चांदपुर, सिंध क्षेत्र, पिछोर क्षेत्र, डबरा क्षेत्र, आदि में अधिकतर पटटाधारियों ने कालोनाईजरों ओर बिल्डर्स को बेची जमीन। नये सिरे से अडचनों को दूर करते हुए आदेष जारी किया है पटटे के स्वामित्व का उल्लेख खसरे में दर्ज होने से अवैध खरीद-फरोख्त बंद होने की पूरी संभावना है।

समाज सेवी डॉ. भगवानदास गोयल का निधन
डबरा डबरा के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. भगवानदास गोयल का बीमारी के चलते निधन हो गया। उनके निधन का समाचार से पूरे शहर में शोक की लहर दौड़ गई। उनके दाह संस्कार में सामाजिक संस्थाएं एवं गणमान्य लोग शामिल हुये। डॉ. भगवानदास का जन्म सन 1951 में डबरा नगर में हुआ था। उन्होनंे ग्वालियर स्थित मेडीकल कॉलेज से 1978 में एमडी मेडीसन की डिग्री लेकर डबरा में प्रेक्टिस शुरू की करीब 37 सालों से समाजसेवा के साथ प्रेक्टिस कर रहे थे। उनके निधन पर अनेक सामाजिक संस्थाओं एवं राजनैतिक दलों के प्रमुख लोगों ने श्रद्धाजंलि दी।  श्रद्धाजंलि देने वालों डॉ0 बीएम गौड, डॉ0 दलवीर ंिसह ठाकुर,डॉ0 अषोक अमुलानी, विनोद अग्रवाल, कौषल शर्मा, सियाषरण गुप्ता, गिरीष हुकवानी, आदि है।


रंजिशन युवक को गोली मारी
डबरा पुरानी दुष्मनी के चलते रात को कुछ लोगों ने मुकेष परिहार नामक युवक पर उस समय प्राणधात हमला कर दिया। जब यह अपने घर जा रहा था। हमलावरों ने युवक पर जान से मारने के लिए तीन-चार फायर किये। जिससे मुकेष घायल हो गया। एक गोली युवक के पेट में लगी है। गंभीर हालत में राहगीरों ने देखकर पुलिस को सूचना दी। थाना प्रभारी पीएस तोमर एवं एसडीओपी ने घटना स्थल पर पहुचंकर मामले की जानकारी ली व अस्पताल जाकर घायल से पूछताछ की। घायल के ग्वालियर जाने से डबरा थाने में मामला दर्ज नहीं हो सका।

ईलाज के लिए जमीन नहीं बेचने से पैर कटा

डबरा। निकटवर्ती षिवपुरी जिले के हाजीनगर गांव में रहने वाले रणवीर सिंह गुर्जर के बायें पैर मेें 12 साल पहले बोन केंसर की षिकायत हुई। इजाल शुरू कराया तो जेवर तक बिक गए। लेकिन पैर में राहत नहंी मिली। उसके बाद पैसे नहीं बचे तो इलाज बंद करा दिया। रिष्तेदारों ने कहा जमीन बेच दो। लेकिन अपनी जमीन होते हुए भी उसे बेच नहंीं सकते थे इधर पैर का दर्द बढता जा रहा था। तब कुछ रिष्तेदारों ने मदद की तो डाक्टरों ने कहा कि अब बहुत देर हो चुकी है पैर काटना ही पडेगा। पैर कटने के बाद मुझे अपनी जिदंगी बैषाखी के सहारे गुजानी पड रही है काष हमें अपनी जमीन बेचने का अधिकार होता तो जिंदगी भर का दर्द नहीं मिलता। जमीन बेच न पाने का कारण 32 गांवों के किसानों की जमीन करैरा अभयारण्य के लिए अधिग्रहीत करना थी। इस जमीन पर किसान खेती तो कर सकते थे। लेकिन उसे बेच नहीं सकते है। वहीं वन मंत्री सरताज सिंह ने कहा है कि करैरा अभयारण्य के लिए जमीन तलाषने का कार्य प्रक्रिया में चल रही है मेरी जानकारी में है हम ग्रामों पर लगे रजिस्ट्री प्रतिबंध केा हटाने के लिए प्रयासरत है।
 

देश को लूट रहे हैं हिन्दू नेता
ग्वालियर। जब-जब देष पर आतंकी हमले हुए तब तब उसमें पुलिस संगठनों के नाम सामने आए। यह बात किसी से छिपी नहीं है अब तो हिन्दू भी आंतकी संगठन बनाकर भाई से भाई को लडाकर देष को तोडने में लगे हुये हैं। जागो हिन्दू संगठन को बल्लभवन में आयोजित संभागीय सम्मेलन में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष दामोदर सिंह यादव ने सभी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये कहीं। इस अवसर पर हुकुम सिंह गहलोत, प्रेमकिषोर, सुमंत पाराषर, व जिलाध्यक्ष जेपी शर्मा ने भी विचार व्यक्त किये। उन्होेेने सत्तारूढ दल के नेताओं के चिठठे शीघ्र सार्वजनिक किये जाने की घोषणा की।


रक्तदान के नाम पर खा रहे हैं नाष्ते का पैसा
ग्वालियर। सरकारी अस्पताल में रक्तदान करने वालों लोगों की जान के साथ खिलवाड किया जा रहा है। यहां मरीजों की जान बचाने के नाम पर रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं के शरीर से खून तो जूस लिया जाता है लेकिन उनको मिलने वाला रिफ्रेषमेंट हडप लिया जाता है। इस रिफ्रेषमेंट के नाम पर आने वाले बजट को ब्लड बैंक में तैनात कर्मचारी पा जाते हैं। रक्तदान करने के बाद रक्तदााता को कमजोरी महसूस न हो इसके लिए उसे रिफें्रषमेंट जूस, फल, बिस्किल, ग्लूकोज दिए जाने का प्रावधान हैं लेकिन इसे गोलमाल कर रक्तदाताओं को खतरे में डाला जा रहा है।


रोज दो करोड का घाटा

ग्वालियर।लंबे समय तक कटौती होने से आम उपभोक्ता त्रस्त है वहीं अब यह कटौती व्यापार को चौपट करने लगी है। उपनगर ग्वालियर में प्रतिदिन लगभग 10 करोड रूपए का व्यापार होता हे जिसमंे से 2 करोड रूपए का घाटा व्यापारियों को उठाना पड रहा है। वह जितनी आमदनी करते हैं उतना उनका घाटा हो रहा है यह क्षेत्र बिजली कंपनी द्वारा पूरी तरह उपेक्षित कर दिया गया है जिसको लेकर लोगों में कंपनी अधिकारियों के  प्रति गहरा आक्रोष है।

गले मिलकर दी ईद की मुबारक बाद 
डबरा। रमजान माह की समाप्ति के बाद ईदुल फितर मनाई गई। मुकर्रर वक्त पर मजिस्दों में नमाज अता कराई गई। सुरक्षा के कडे इंतजाम किये गये। नमाज अता के बाद सभी लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारक बाद दी। जामा मजिस्द में 10 बजे हाफिज शहजाद खा द्वारा नमाज अदा कराई गई। इसके बाद मुस्लिम बंधुओं ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबाकर बाद दी। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सत्यप्रकाषी परसेडिया एवं केषव परसेडिया तथा कांग्रेसी नेताओं ने भी मुस्लिम समुदाय के लोगों को मुबारक बाद दी। वहंीं भितरवार में भी शहर काजी के द्वारा नमाज अदा कराई गई। इसके बाद भितरवार विधायक लाखन सिंह यादव द्वारा भी मुस्लिक समुदाय को मुबारक बाद दी गई।





No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news