Wednesday, August 22, 2012

आरोपी पुलिस वालों का गिरफ्तारी बारंट


केन्द्र की योजनाओं की दी जानकारी

डबरा । निकटवर्ती पिछोर कस्बे के कालिद्री सरोवर पर ग्रामीण कांग्रेस निगरानी समिति की बैठक में केन्द्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं  के बारे में निगरानी समिति के जिलाध्यक्ष गोपाल सिंह पवैया ने विस्तृत जानकारी दी। तथा बताया कि प्रदेश सरकार केन्द्र की योजनाओं को अपना बताकर झूठा प्रचार कर रही है इस क्रम में जवाहर गंज में एलबीएस विद्यालय में गोपाल सिंह पवेया ने केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ जनजन तक पहुंचाने का आव्हान उपस्थित विभिन्न प्रकोष्टों के विभिन्न कार्यकर्ताओं से किया। उन्होंने मनरेगा योजना, सर्वशिक्षा अभियान, मध्यान्ह भोजन योजना, जवाहर लाल नेहरू शहरी नवनीकरण योजना, इंदिरा आवास योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना, आगंनबाडी योजना, आदि की निगरानी एवं निर्माण कार्यो की गुणवत्ता रखने के निर्देश दिये। ब्लॉक अध्यक्ष मोहन सिंह कुशवाह, सरदार प्रताप सिंह, भरत श्रीवास्तव, बलराम तिवारी, अलीशेर खांन, जितेन्द्र साहू, आदि अनेक कार्यकर्ताओं उपस्थित थे।


दो जवान पुलिस मैडल से सम्मानित

डबरा । 66 वें स्वतंत्रता दिवस पर भारत सरकार द्वारा सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर मंे पदस्थ कमांडेट बीसी नायक और ग्वालियर निवासी कमांडेट अपदा प्रबंधन संस्थान श्री राजेश शर्मा को उनकी सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस मैडल से सम्मानित किया गया। कमांडेट बीसी नायक को हथियारों एवं विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। इसके अलावा दूसरे कमांडेट श्री शर्मा ने अपने शासकीय सेवा काल के दौरान नियंत्रण रेखा, अंतरराष्ट्रीय सीमा, जम्मू, पंजाब, बारामूला, कश्मीर, दक्षिण बंगाल, उत्तर बगंाल, क्षेत्रीय मुख्यालय रायपुर, नक्सल विरोधी ऑपरेशन जैसे कठिन स्थानों पर कुशल नेतृत्व किया। श्री शर्मा ने वर्ष 2001 से 2004 तक कश्मीर के तराल जैसे दुर्गम स्थान पर भी नेतृत्व कर आंतकी घुसपैठ को सफलतापूर्वक रोका। श्रीशर्मा बीएसएफ की ओर से डेपूटेशन पर एसपीजी मंे अहम पदों पर भी कार्यरत रह चुके हैं।

जनपद पंचायत कार्यालय रिकॉर्ड मं लगी आग
डबरा । ग्राम पंचायतों में सहायक सचिवों की भर्ती के लिए चल रही प्रक्रिया के बारे में संदेह व्यक्त किये जाने के बाद अचानक जनपद पंचायत कार्यालय के कक्ष में सहायक सचिवों की भर्ती वाले रिकॉर्ड के बक्से में संदिग्ध रूप से आग लग गई। जिससे सारा रिकार्ड जल गया। जिस कमरे में आग लगी उस कमरे में अन्य सारा सामान पूरी तरह सुरक्षित है। इस घटना में वह लोग शामिल हो सकते है। जो इस भर्ती प्रक्रिया के नाम पर भ्रष्टाचार करने पर उतारू हैं। डबरा जनपद पंचायत की अस्सी ग्राम पंचायतों में सहायक सचिवों की भर्ती होना है जिसमें 1222 आवेदन प्राप्त हुये। अंतिम चयन सूची जनपद पंचायत से जुडे लोग अपने तरीके से बनाना चाह रहे थे जिसके लिए पूरे क्षेत्र में भर्ती के लिए ठेकेदार, दलाल सक्रिय हो गये थे क्योंकि इस पद की भर्ती के लिए संबंधित गांव का निवासी होना अनिवार्य है ऐसे में फर्जी प्रमाण पत्रों का सहारा भी लिया जा रहा है शिकायत होने पर आग लगने की खबर फैलते ही वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, अपर कलेक्टर आदि मौके पर पहुंचे और बारीकी से जांच पडताल के निर्देश दिये। सांसद प्रतिनिधि जनपद पंचायत धर्मेन्द गुर्जर ने भर्ती मंे भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुये विभाग के लोगों पर ही रिकॉर्ड में आग लगने का संदेह व्यक्त किया है। ताकि भर्ती प्रक्रिया को प्रभावित किया जा सके। इस कृत्य के लिए जिम्मेदार के खिलाफ कार्यवाही की मांग गुर्जर ने की है।
ग्वालियर कमिश्नर, आईजी को आयोग का नोटिस
ग्वालियर । दतिया कलेक्टर और एसपी के इशारे पर जिले के एक वकील को थाने में बंद करके मारपीट किये जाने की शिकायत पर राज्य मानव अधिकार आयोग ने ग्वालियर के कमिश्नर और आईजी को नोटिस जारी कर तीन दिन में जबाव मांगा है। करीब दस दिन पहले जिलाधीश दतिया को जीपी कबीरपंथी को जनसुनवाई में बारिश के चलते अपने कार्यालय की छत्त लीक होने की शिकायत की थी। वहां कुछ गर्मागर्मी सुनवाई न होने पर हो गई थी। तब कलेक्टर के कहने पर एसपी चंद्रशेखर सोंलंकी ने पुलिसबल के भेजकर वकील मोहर सिंह कौरव को रात्रि में डकैतों की तरह घर से उठवा लिया और निकटवर्ती बडौनी कस्बे के थाने में रात भर बंद रखकर मारपीट की है इस शिकायत पर राज्य मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस आर्येन्द्र कुमार सक्सैना ने ग्वालियर के कमिश्नर और आईजी को नोटिस जारी कर तीन में विस्तृत प्रतिवेदन मंागा है। ग्वालियर-डबरा , भितरवार, दतिया एवं अन्य न्यायालयों के वकील हडताल भी कर चुके है।

स्क्वाड्रन-लीडर की मौत पर मॉ को संदेह 
ग्वालियर । वायुसेना के स्क्वाड्रन-लीडर धर्मेन्द्र सिंह तोमर की मां गायत्री देवी ने दस माह बाद एक बार फिर मिले बेटे के शरीर के अवशेषों को लेकर वायुसेना की कार्यशैली पर सवाल उठाए है। उन्होने आरोप लगाया है कि सूचना के अधिकार के तहत पांच माह पूर्व जो जानकारियां मागी थी वह नहीं मिली पूर्व में मिले अवशेषों से माता-पिता के डीएनए से मिलान क्यों नही कराय गया। बिना जांच के वायुसेना अधिकारियों ने उनके उस समय मिले अवशेषों का अंतिम संस्कार कर दिया था। और अधिकारियों ने बहू नेहा को दबाव में लेकर अंतिम संस्कार कराया। अब दस माह बाद धर्मेन्द्र के शरीर के अवशेषों का पता लगा है वायुसेना के अधिकारी भूल मानने को तैयार नहीं है। महाराजपुरा और दिल्ली स्थित मुख्यालयों के प्रवक्ताओं से पत्रकारों के द्वारा पूछने पर वे मौन रहे। आदमपुर एयरवेस से 18 अक्टूबर 2011 को मिग-29 की उडान के दौरान धर्मेन्द्र लापता है गये थे 6 नवम्बर 2011 को अधिकारिक तौर पर उसे मृतक घोषित कर दिया गया था। मॉ गायत्री देवी ने अब अदालत से इंसाफ मांगने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।



आरोपी पुलिस वालों का गिरफ्तारी बारंट
ग्वालियर । पुलिस हिरासत मंे एक व्यक्ति को खुदखुशी के लिए उकसाने के इंल्जाम में बीसीआई इंदौर की स्पेशल मजिस्टेªड डॉ. शुभ्रा ंिसह ने मुरैना के कोतवानी थाने मंे पदस्थ तत्कालीन एएसआई डीएस यादव व हैड कॉस्टेबिल तरन ंिसह पुत्र चंदन सिंह की गिरफ्तारी के लिए बांरट जारी किये हैं पूर्व में तामील हुये बिना बारंट लौटने पर दुबारा बारंट जारी कर एसपी मुरैना को जिम्मा सौंपा गया है।  उन पर आरोप हैं कि 21 अगस्त 1996 की रात को देवेन्द्र सिंह सिकरवार को उसके घर से उठाकर ले गये थे और 22 अगस्त 1996 को पुलिस हिरासत में जिंदा जला दिया था। मृतक के पिता रनंिसह सिकरवार पर पहले मामला दर्ज किया गया और फिर खातमा पेश कर मंजूर कर लिया गया। बाद में रनसिंह ने सीबीआई से जांच कराई। इस दौरान कोर्ट ने सीबीआई के द्वारा पेश खातमे को नामंजूर कर दोनों के गिरफ्तारी के बांरट जारी किये थे।

सरकारी वकीलों का कार्यकाल बढा
ग्वालियर । प्रदेश के विधि मंत्रालय ने हाईकोर्ट में राज्य सरकार की ओर से पैरवी करने वाले वकीलों कार्यकाल एक माह के लिए और बढा दिया है। पूर्व के आदेश के तहत यह कार्यकाल 15 अगस्त को पूरा हो गया था गौरतलब है कि ग्वालियर हाईकोर्ट ने अतिरिक्त महाधिवक्ता बनाने के लिए सांसद प्रो. कप्तान ंिसह सोंलकी की पुत्र वधू एवं पूर्व शासकीय अधिवक्ता अमीप्रबल एवं उप महाधिवक्ता विेवेक खेडकर के बीच दावेदारी चल रही है। चूंिक अमी के पति प्रबल प्रताप सिंह भी शासकीय अधिवक्ता है। इसलिए अमी का दावा कमजोर माना जा रहा है वकीलो ंका मानना है कि संगठन और सरकार में तय नहीं हो पा रहा है कि किये रखा जाए और किसे नहीं इसलिए कार्यकाल बढाया गया है कुछ भाजपा नेताअेां का कहना है कि एमपीएल रघुवंशी वर्तमान अतिरिक्त महाधिवक्ता भी तीसरी बार रिपीट हो सकते हैंं। कुछ अधिवक्ता शिकवा और शिकायतों में भी लगे है।


मरीज की मौत पर हंगामा
ग्वालियर । सिंधी कॉलौनी स्थित मेस्कॉट अस्पताल में विनय नगर सेक्टर दो के पास रहने वाले विनोद पुत्र नारायण ंिसह कुशवाह की करंट लगने के बाद इंलाज के दौरान अस्पताल मंे हुई मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर डाक्टरों से धक्का-मुक्की कर तोडफोड कर दी। पुलिस को सूचना मिलने पर मार्ग अवरूद्ध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर सीएसपी शिवप्रताप सिंह सिकरवार के नेतृत्व में पुलिसबल ने पहले समझाया फिर लाठी चार्ज कर दिया। तीन घंटे तक घटनाक्रम चला कुछ लोगों को पुलिस ने पकड लिया। बाद में उन्हें रिहा कर दिया।  मृतक के भाई का आरोप है कि डॉक्टरो ंने गलत इंजेक्शन लगाया व इलाज मंे लापरवाही बरती।

स्कूल संचालक गिरफ्तार 
ग्वालियर । महाराजपुरा थानान्तर्गत देहली पब्लिक स्कूल के संचालक रामकुमार शर्मा ने करीब पांच माह पूर्व उन्हीं के स्कूल में पढाने वाली शिक्षिका के साथ मारपीट की थी। शिक्षिका ने आरोप लगाया था कि संचालक के पुत्र ने उनके साथ बदतमीजी की थी जब उन्होने राजकुमार शर्मा से शिकायत की थी तो उल्टी शिक्षिका के साथ मारपीट की गई। 22 मार्च को महाराज पुरा थाना पुलिस में मामला कायम किया था। 5 माह बाद पुलिस ने रामकुमार शर्मा सहित अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जमानती धाराओं होने से आरोपियों को छोड दिया गया।

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news