Tuesday, September 15, 2015

विधायक ने एसडीएम को दी धमकी

विशेष सुरक्षा में छतरपुर से बडामलहरा भेजे गये एसडीएम साल्वी
Toc news
छतरपुर/बडामलहरा। सत्ता के मद में चूर भाजपा विधायक नौकरशाहों को धमकाने में कोई कसर नहीं छोड रहे हैं। भोपाल के विधायक द्वारा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को धमकाने का मामला अभी पूरी तरह शांत भी नहीं हुआ कि छतरपुर जिले की बडामलहरा विधानसभा सीट से भाजपा विधायक रेखा यादव और उनके रिश्तेदार शंकर यादव ने बडामलहरा एसडीएम के.एल.साल्वी को सोमवार की रात जमकर धमकाया। धमकी से डरे एसडीएम ने बडामलहरा थाना प्रभारी सहित प्रभारी कलेक्टर डा.सत्येन्द्र सिंह को घटना की जानकारी दी। प्रभारी कलेक्टर ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज पाण्डेय को घटना से अवगत कराया और एसडीएम की सुरक्षा में फोर्स बढाने की मांग की। प्रभारी कलेक्टर के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने एसडीएम साल्वी को कडी सुरक्षा के बीच छतरपुर से बडामलहरा भिजवाया साथ ही बडामलहरा नगर निरीक्षक को एसडीएम की सुरक्षा हेतु अतिरिक्त पुलिस बल लगाने के निर्देश दिये, हालांकि एसडीएम साल्वी ने इस मामले की किसी भी थाने में लिखित रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बडामलहरा विधायक रेखा यादव सोमवार की रात लगभग 8 बजे एसडीएम पर दबाव बना रही थीं और उन्हें रेस्ट हाऊस में बुलाने के लिए दबाव डाल रहीं थीं। श्रीमती यादव 8 ग्राम पंचायतों में अपनी मर्जी के सेल्समैन नियुक्त कराना चाह रहीं थीं, वहीं एसडीएम का कहना था कि मैडम आपने जो सूची दी है वे मापदण्ड पर खरे नहीं उतर रहे हैं जिस कारण मैंने पात्र लोगों का चयन किया है एसडीएम का इतना कहना ही था कि विधायक मैडम भडक उठीं और बोलीं तुम मुझे कानून बताते हो, तुम कहां हो जल्दी और इसी वक्त रेस्ट हाऊस पहुंचो। जब एसडीएम ने बताया कि वे जिला मुख्यालय पर मीटिंग में हैं तो उन्होंने कहा कि तुम झूठ बोल रहे हो और जहां हो वहीं रूको मैं वहीं आती हूं।यहां बताते चलें कि विधायक मैडम ने रात्रि 8 बजे एसडीएम साल्वी को फोन मिलाया लेकिन उनका मोबाईल बंद था, तब फिर उन्होंने एसडीएम के ड्राईवर के नम्बर पर फोन लगाया और कडे लहजे में हडका दिया। उसके बाद विधायक के नजदीकी रिश्तेदार शंकर यादव ने भी फोन पर एसडीएम को फोन पर खूब धमकाया, बाद में डरे हुये एसडीएम ने घटना की जानकारी प्रभारी कलेक्टर डा.सत्येन्द्र सिंह को दी, उन्हें डर था कि कहीं विधायक और उनके रिश्तेदार उनके बंगले पर आकर अभद्रता न कर दें। इस सम्बंध में विधायक और एसडीएम से बात करने का प्रयास किया गया पर दोनों ने ही फोन रिसीब नहीं किये, वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज पाण्डेय ने घटना की पुष्टि करते हुये कहा कि उन्होंने प्रभारी कलेक्टर के निर्देश पर दो अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड एसडीएम को मुहैया कराये हैं हालांकि एसडीएम ने अब तक किसी भी प्रकार का शिकायती आवेदन नहीं दिया है।

इनका कहना है

पंचायतों में महिला समूहों को आवंटित की गई राशन की दुकानों में सैल्समेन की नियुक्ति को लेकर विधायक ने एसडीएम को कुछ नाम दिये थे लेकिन वह नाम मापदण्डों पर खरे नहीं उतर पाये इसी बात को लेकर विधायक और एसडीएम के बीच वाद-विवाद हुआ है, विधायक और उनके लोग एसडीएम को सर्किट हाऊस बुला रहे थे चूंकि एसडीएम साल्वी का सेवानिवृत्ति का समय नजदीक है उन्हें आशंका थी कि कोई अनहोनी न हो जाये इसीलिए मैंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज पाण्डेय से अतिरिक्त पुलिस बल मांगा था और एसडीएम को पुलिस बल के साथ बडामलहरा भेजा गया है इसी मामले को लेकर विधायक रेखा यादव आज मुझसे मिलने वाली हैं शायद वह अपना पक्ष रखना चाहती हैं।
- डा.सत्येन्द्र सिंह
प्रभारी कलेक्टर/मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत छतरपुर

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news