Friday, July 7, 2017

होटल टेंडर आवंटन मामले में लालू और उनके परिवार पर केस दर्ज, 12 ठिकानों पर CBI छापा, राजद ने कहा, ठिकाना लगाने की राजनीति



TOC NEWS
रांची : आज साल के सातवें महीने की सातवीं तारीख को सुबह सात बजे सीबीआइ ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. आज उनके लिए दोहरी मुसीबत का दिन रहा. चारा घोटाला मामले में वह फंसे ही थे,

सीबीआइ ने राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख के पटना, रांची, पुरी, गुरुग्राम और दिल्ली समेत 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. सीबीआइ की छापे की कार्रवाई वर्ष 2006 में रांची और पुरी में रेल मंत्रालय द्वारा होटल निर्माण के टेंडर आवंटन मामले में गड़बड़ी करने का आरोप है.

शुक्रवार सुबह-सुबह सात बजे पांच गाड़ियों में 25-30 सीबीआइ के अधिकारी पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के घर पहुंची. अधिकारियों ने राबड़ी और उनके बेटों से पूछताछ करनी शुरू कर दी. लालू प्रसाद यादव से रांची में पूछताछ की जा रही है. लालू प्रसाद के खिलाफ सीबीआइ की विशेष अदालत में चारा घोटाला मामले की सुनवाई हो रही है. दैनिक सुनवाई के दौरान लालू को हर दिन कोर्ट में पेश होना पड़ता है. इसलिए वह इन दिनों रांची में ही हैं.

सीबीआइ ने 2006 में रेल मंत्री रहे लालू प्रसाद यादव, पत्नी राबड़ी देवी, उनके बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के साथ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इन सभी लोगों पर रांची और पुरी में रेल मंत्रालय द्वारा होटल बनाने के लिए जारी टेंडर में धांधली के आरोप हैं. सीबीआइ ने इस सिलसिले में सुबह-सुबह दिल्ली, पटना, रांची, पुरी और गुरुग्राम के 12 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

राजद ने इसे बदले की कार्रवाई और ठिकाना लगाने की राजनीति करार दिया है. राजद प्रवक्ता मनोज कुमार झा ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी नये गंठबंधन के सहयोग से 2019 का आम चुनाव जीतना चाहती है. वो नया सहयोगी है सीबीआइ.

ज्ञात हो कि 16 मई को भी लालू यादव के दिल्ली-गुरुग्राम समेत 22 ठिकानों पर सीबीआइ ने छापेमारी की थी. ये छापेमारी भी जमीन सौदों को लेकर ही की गयी थी. आरोप है कि 1,000 करोड़ रुपये की बेनामी जमीन का सौदा किया गया.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि बिहार भाजपा के नेता सुशील मोदी ने लालू प्रसाद पर अनैतिक तरीके से अकूत संपत्ति अर्जित करने का आरोप पिछले दिनों लगाया था. उन्होंने कहा था कि रेलवे के एक खलासी हृदयानंद चौधरी ने नौकरी के बदले लालू प्रसाद की बेटी हेमा यादव को अपनी 70 लाख रुपये मूल्य की जमीन गिफ्ट कर दी.

लालू प्रसाद पर यह भी आरोप है कि कांति सिंह की जमीन हथियाने के बाद उन्हें मंत्री बनाया गया. सुशील मोदी ने कहा कि मंत्री बनने के बाद कांति ने पटना बाइपास पर स्थित करोड़ों की अपनी प्राॅपर्टी लालू प्रसाद के परिवार के नाम कर दी. इसी तरह रघुनाथ झा ने भी मंत्री बनाने के एवज में करोड़ों का बंगला और जमीन लालू के परिवार के सदस्य के नाम कर दिया.

लालू की बेटी मीसा यादव और उनके पति पर फर्जी कंपनियों के सहारे अनैतिक रूप से करोड़ों रुपये की कमाई की. इस मामले में उनकी मदद करनेवाले दिल्ली के एक चार्टर्ड एकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को जेल भेज दिया गया है.

आज रांची कोर्ट में होगी लालू की पेशी
चारा घोटाला मामले की दैनिक सुनवाई के लिए लालू प्रसाद इन दिनों रांची में हैं. उन्हें हर दिन सीबीआइ कोर्ट में पेश होना है. वर्ष 1996 में सरकारी खजाने से पशुओं के चारा के नाम पर 950 करोड़ रुपये की गलत तरीके से निकासी का मामला उजागर हुआ था. इस मामले में 44 से अधिक मामले दर्ज किये गये थे. इसमें देवघर व डोरंडा कोषागार से निकासी का मामला भी शामिल है. इससे पहले वह 6 जून को चारा घोटाला के एक मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की पटना स्थित सीबीआइ कोर्ट में पेशी हुई थी.

No comments:

Post a Comment

CCH ADD

CCH ADD
CCH ADD

dhamaal Posts

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / रिपोर्टरों की आवश्यकता है

ANI NEWS INDIA

‘‘ANI NEWS INDIA’’ सर्वश्रेष्ठ, निर्भीक, निष्पक्ष व खोजपूर्ण ‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया ऑनलाइन नेटवर्क’’ हेतु को स्थानीय स्तर पर कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारू कर्मचारियों की सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिले एवं तहसीलों में जिला ब्यूरो प्रमुख / तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / पंचायत स्तर पर क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों / संवाददाताओं की आवश्यकता है।

कार्य क्षेत्र :- जो अपने कार्य क्षेत्र में समाचार / विज्ञापन सम्बन्धी नेटवर्क का संचालन कर सके । आवेदक के आवासीय क्षेत्र के समीपस्थ स्थानीय नियुक्ति।
आवेदन आमन्त्रित :- सम्पूर्ण विवरण बायोडाटा, योग्यता प्रमाण पत्र, पासपोर्ट आकार के स्मार्ट नवीनतम 2 फोटोग्राफ सहित अधिकतम अन्तिम तिथि 30 मई 2019 शाम 5 बजे तक स्वंय / डाक / कोरियर द्वारा आवेदन करें।
नियुक्ति :- सामान्य कार्य परीक्षण, सीधे प्रवेश ( प्रथम आये प्रथम पाये )

पारिश्रमिक :- पारिश्रमिक क्षेत्रिय स्तरीय योग्यतानुसार। ( पांच अंकों मे + )

कार्य :- उम्मीदवार को समाचार तैयार करना आना चाहिए प्रतिदिन न्यूज़ कवरेज अनिवार्य / विज्ञापन (व्यापार) मे रूचि होना अनिवार्य है.
आवश्यक सामग्री :- संसथान तय नियमों के अनुसार आवश्यक सामग्री देगा, परिचय पत्र, पीआरओ लेटर, व्यूज हेतु माइक एवं माइक आईडी दी जाएगी।
प्रशिक्षण :- चयनित उम्मीदवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण भोपाल स्थानीय कार्यालय मे दिया जायेगा, प्रशिक्षण के उपरांत ही तय कार्यक्षेत्र की जबाबदारी दी जावेगी।
पता :- ‘‘ANI NEWS INDIA’’
‘‘न्यूज़ एण्ड व्यूज मिडिया नेटवर्क’’
23/टी-7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, प्रेस काम्पलेक्स,
नीयर दैनिक भास्कर प्रेस, जोन-1, एम. पी. नगर, भोपाल (म.प्र.)
मोबाइल : 098932 21036


क्र. पद का नाम योग्यता
1. जिला ब्यूरो प्रमुख स्नातक
2. तहसील ब्यूरो प्रमुख / ब्लाक / हायर सेकेंडरी (12 वीं )
3. क्षेत्रीय रिपोर्टरों / प्रतिनिधियों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
4. क्राइम रिपोर्टरों हायर सेकेंडरी (12 वीं )
5. ग्रामीण संवाददाता हाई स्कूल (10 वीं )

SUPER HIT POSTS

TIOC

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

''टाइम्स ऑफ क्राइम''


23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1,

प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011

Mobile No

98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।

http://tocnewsindia.blogspot.com




यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा mob no 09893221036, 8989655519 & हमारा मेल है E-mail: timesofcrime@gmail.com, toc_news@yahoo.co.in, toc_news@rediffmail.com

''टाइम्स ऑफ क्राइम''

23/टी -7, गोयल निकेत अपार्टमेंट, जोन-1, प्रेस कॉम्पलेक्स, एम.पी. नगर, भोपाल (म.प्र.) 462011
फोन नं. - 98932 21036, 8989655519

किसी भी प्रकार की सूचना, जानकारी अपराधिक घटना एवं विज्ञापन, समाचार, एजेंसी और समाचार-पत्र प्राप्ति के लिए हमारे क्षेत्रिय संवाददाताओं से सम्पर्क करें।





Followers

toc news